Daily Archive: February 6, 2017

मतदान केंद्र का डीएम ने किया स्थलीय निरीक ्षण

आगामी 11 फरवरी को जनपद की तीनों विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों के मतदान को निष्पक्ष एवं निर्वाध तरीके से सम्पन्न कराने के लिये जिला प्रशासन की ओर से युद्धस्तर पर तैयारी की जा रही है। जनपद में मतदान सम्पन्न कराने के उद्देश्य से फूल मंडी फेस 2 नोएडा से जनपद की तीनों विधान सभाओं के लिये 10 फरवरी को मतदान पार्टियॉ रवाना होगी और मतदान समापन्न के उपरान्त यही पर ईवीएम को तैयार किये जा रहे स्ट्रांगरूम में जमा कराया जायेगा। इसी उद्देश्य से जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एन पी सिंह के द्वारा अन्य अधिकारियों के साथ फूल मंडी का स्थलीय निरीक्षण करते हुये मतदान पार्टियों के कुशलता के साथ रवाना करने एवं मतदान के बाद ईवीएम मशीनों के रख-रखाव के सम्बन्ध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश मौके पर ही दिये गये।
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकरी एन पी सिंह ने मौके वाहनों की पार्किंग एवं उनके आवागमन के सम्बन्ध में फूलमंडी का स्थलीय दौरा किया। उन्होने मौके पर उपस्थित पुलिस विभाग के अधिकारी, एआरटीओ, जिला पूर्ति अधिकारी एवं अन्य अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन बसों के माध्यम से पोलिंग पार्टिया रवाना होगी सभी वाहनों को 9 फरवरी की रात में ही निर्धारित स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था परिवहन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित कर ली जाये ताकि 10 फरवरी को सभी मतदान पार्टियॉ यथा समय अपने गन्तब्य स्थानों के लिये रवाना हो सकें और अपने अपने बूथों पर सायं 5 बजे तक पहुॅचकर अपनी रिर्पोट प्रस्तुत कर सके।
उन्होंनंे पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि उनके द्वारा ऐसी व्यवस्था बनायी जाये कि वाहनों के आवागमन के दौरान किसी प्रकार की जाम की स्थिति उत्पन्न न होने पाये इसके लिये उनके द्वारा अपनी तैयारियॉ पूर्व से ही कर ली जाये। मतदान के लिये पार्टियों के रवाना होते समय किसी प्रकार की कठिनाई न हो इसके लिये सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके द्वारा भी अपनी सभी तैयारियॉ तत्काल प्रभाव से की जाये। इसीप्रकार उनके द्वारा तीनों विधान सभाओं की मतदान के बाद ईवीएम मशीनों के रख-रखाव के सम्बन्ध में भी मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने स्थलीय निरीक्षण के दौरान तीनों विधान सभाओं के ईवीएम सैटिंग कार्य की भी समीक्षा की और सम्बन्धित आर ओ को निर्देशित किया कि सैटिंग के दौरान आयोग के नियमों का अक्षरसः पालन सुनिश्चित करें और सभी कार्यो को पूर्ण पारदर्शिता के साथ किया जाये। उन्होनें यह भी निर्देश दिये कि सभी आर ओ के माध्यम से ईवीएम संचालन की भी गहनता के साथ जॉच करायी जाये ताकि मतदान के दौरान कोई मशीन खराब न होने पाये। डीएम ने यह भी जानकारी दी गयी है कि 10 फरवरी को पोलिंग पार्टियॉ रवाना होने के दौरान फूल मंडी में ही कार्मिकों की सुविधा के लिये खान-पान के स्टाल की भी व्यवस्था रहेगी ताकि कार्मिकों को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाये। निरीक्षण के दौरान उनके साथ में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, अपर जिलाधिकरी वित्त केशव कुमार, उप जिलाधिकारी सदर राजेश कुमार सिंह, दादरी अमित कुमार सिंह, जेवर वीके श्रीवास्तव, एआरटीओ राजेश कुमार सिंह, पूर्ति अधिकारी विजय बहादुर सिंह, पुलिस विभाग के अधिकारी, लोक निर्माण विभाग एवं अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे