Daily Archive: February 26, 2017

WATER SUPPLY NOIDA SECTOR 62 WOES

गंगाजल की supply बन्द हैँ और जो सेक्टर 62 मे जो पानी की टंकी है उसको जो tubewell भरते है वो भी खराब है क्या tubewell को सही कराने मे भी आचार संहिता बाधा है । मुझे आप के staff से ही पता चला । पानी तो जनता से जुड़ा ऐसा case है जिसमें आचार संहिता नही होनी चाइये । आप से अनुरोध है कि सेक्टर 62 मे जो 2 tubewell है उनको जल्दी से जल्दी सही करवाने का कस्ट करें । अन्यथा पूरे सेक्टर 62 मे बहुत problem होगी । ये नोएडा authority की lack of planning है । अगर NH 24 को wide करने के लिये गंगाजल की line shift करनी थी तो जो नोएडा authority के पास अपने संसाधन हैँ उनको पहले दुरुस्त करना चाइये था ।
धन्यवाद
सुखदेव शर्मा
सचिव(फोनरवा)
President RWA रजत विहार

एयरविल इंटलसिटी में कमर्शियल स्पेस बुक क राकर फसे सैकड़ो बॉयर्स नेफोमा बैनर तले साईट प र किया प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के एयरविल इंटलसिटी प्रोजेक्ट में कमर्शियल स्पेस में 2013 में सभी खरीददारों ने दुकान ऑफिस के लिए स्पेस ख़रीदा था, जिसमे बिल्डर ने करार कियाथा कि बदले में बॉयर्स को अंसुरेन्स रिटर्न भी दिया जायेगा, सभी बॉयर्स को अंसुरेन्स रिटर्न भी मिलने लगा, लेकिन पिछले डेढ़ साल से साईट पर कोई काम नहीं हो रहा हैकई जगह तो बिल्डर ने एक गड्ढ़ा तक नहीं खोदा है, बॉयर्स ने बिल्डर से बार बार बात करने की कोशिश की लेकिन बिल्डर बात करने के लिए आगे नहीं आ रहा है बल्किकुछ बॉयर्स ने आरोप लगाया कि साईट पर जाते है तो बिल्डर धमकाता है और पैसे न जमा करने पर यूनिट कैंसिल करने और जमा पैसे को जब्त करने की बात करता हैऔर साईट पर बाउंसर भी रखे हुए है बॉयर्स डर की वजह से कुछ बोल ही नहीं पाते इसी क्रम में फ्लेट बॉयर्स ने नेफोमा का साथ मांगकर साईट ऑफिस पर अपने हक़ केलिए प्रोटेस्ट किया व साईट मैनेजमेंट से डाइरेक्टर से मीटिंग कराने के लिए भी कहा ।

नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया कि बिल्डर ने साईट पर बिल्कुल काम नहीं किया है बिल्डर ने साईट पर बाउंसर को रखा हुआ यह बहुत ही गलत है जिसके लिएएसएसपी साहब को पत्र लिखेगे, बिल्डर बॉयर्स की आवाज दबाने और जबरजस्ती पैसा लेने की कोशस कर रहा है, साईट पर काम कर नहीं रहा है।

बॉयर्स देविंदर सिंह ने बताया हमने सारी जमा पूंजी प्रोजेक्ट में लगा दी सोचा, बिल्डर ने भरोसा दिया था, जब तक आपका यूनिट आपको पोजेशन नहीं होगा तब तकआपको अंसुरेन्स रिटर्न मिलता रहेगा अब वो भी नहीं मिल रहा, एक और बॉयर्स पन्ना लाल ने बताया बिल्डर के प्रोजेक्ट को देखकर नहीं लगता कि बिल्डर प्रोजेक्ट कोहैण्ड ओवर कर पायेगा अभी चार साल तो हो गए है, हम सभी बॉयर्स बिल्डर से अपने पैसे 18% ब्याज के मांग करेंगे । नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने कहा कि बिल्डर नेबॉयर्स की बातों को जल्द ही नहीं माना तो बड़े स्तर पर बिल्डर के ऑफिस के बाहर धरना किया जायेगा और क़ानूनी सलाह लेकर केस भी किया जायेगा । धरने मेंमहिलाओं और बच्चो ने भी हिस्सा लिया और बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबजी की। धरने में पन्ना लाल, देविंदर सिंह, सुधा, दिनेश ठाकुर, डी सी नाईट, सुरेंद्र सिंह, पुनीत, संभुनाथ झा, संदीप, दीपक अरोरा, परवेज़ आदि बॉयर्स ने हिस्सा लिया ।