Daily Archive: April 16, 2017

नव ऊर्जा युवा संस्था द्धारा सघन सफाई अभिय ान एवं खुले मे शौंच से मुक्ति हेतु एक जन जागरण रैली का आयोजन

नोएडा- स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत नव ऊर्जा युवा संस्था द्धारा आज ग्राम कुलेसरा में विशेष सघन सफाई अभियान तथा खुले में शौच से मुक्ति हेतु एक जन जागरण रैली का आयोजन हुआ।
सफाई अभियान तथा खुले में शौच से मुक्ति के उद्देश्य से संगठन के सभी साथी सुबह 9 बजे के समय ग्राम कुलेसरा में एकत्रित हुए एवं सफाई अभियान की शुरूआत की।
इस विशेष सफाई अभियान के तहत पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ग्राम की प्रत्येक गली में सघन सफाई कार्य को अंजाम दिया गया। इस दौरान नालियों की सफाई कर कूड़े का निस्तारण भी किया गया स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए ग्राम निवासियों की भरपूर सहभागिता थी तथा ग्रामीणों से गंदगी न करने का एवं अपने गांव को एक माह में खुले में शौच मुक्त करने का संकल्प लिया।
नव ऊर्जा युवा संस्था ने शौचालय का प्रयोग करने तथा बीमारी से बचने का आह्वान किया तथा ग्राम में शौचालय के निर्माण और सरकार से मिलने वाली सहायता के बारे में भी बताया और स्वच्छता मिशन अन्तर्गत संचालित की जाने वाली सभी गतिविधियों में महिलाओं की भरपूर सहभागिता भी सुनिश्चित की। कई स्थानों पर सडकों की सफाई के साथ ही लोगों की समस्या भी सुनी और डस्टबिन लगाने का आश्वासन दिया। नव ऊर्जा युवा संस्था के द्धारा पिछले 2 वर्ष से यह अभियान शहर के विभिन्न सेक्टरों एवं मार्किटों में चलाया जा रहा हैं।
इस अभियान का मुख्य उद्देश्य युवाओ को एक मंच पर लाना है। इस संगठन में करीब शहर के विभिन्न सेक्टरों एवं ग्रामों से 500 से ज्यादा युवाओं को जोड़ा जा चुका है।
इस मौके पर सचिव अंकुश प्रजापति ने कहा कि हमने शौचालय के निर्माण हेतु निरीक्षण दल का गठन किया है जिसके द्धारा निरीक्षण किया जायेगा कि किन इलाको में शौचालय की जरूरत है और बहुत जल्दी शहर को शौच मुक्त किया जायेगा।
इस मौके पर रचित कुमार, किशन चोटले, निशांत प्रजापति, अभिषेक कनोजिया, गोपाल सिंह, दीपक कनोजिया, राकेश कुमार, राज मंडल, मोहन साह, सौरभ बैसोया, अनमोल सहगल, शिवम् शर्मा, रघुवेन्द्र सिंह, अजय सिंह सहित कई युवक व ग्रामीणवासी मौजूद थे।

दूसरे दिन सपा का सदस्यता अभियान जेजे कालोन ी में चला

दूसरे दिन समाजवादी पार्टी नोएडा संगठन प्रभारी बीर सिंह यादव के नेतृत्व में सेक्टर-9 के जेजे कालोनी में सदस्यता अभियान की शुरूआत की गई। सदस्यता अभियान कार्यक्रम में सपा के पूर्व प्रत्याशी सुनील चैधरी मुख्य रूप से रहे। सुनील चैधरी ने पार्टी कार्यकर्ताओं व जनता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। विधानसभा चुनाव में आम जनता को वह सब्जबाग दिखाये गये जो कि भाजपा कभी पूरा नहीं कर सकती। चुनाव में किसानों का कर्ज माफ करने की बात कहीं गई लेकिन अब किसानों के साथ कर्ज माफी के नाम पर छलावा किया जा रहा है। सपा प्रभारी बीर सिंह यादव ने कहा कि नोएडा शहर में गरीबों को उजाड़ने का कार्य किया जा रहा है। सपा गरीबों का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी। लोहिवा वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष रेशपाल अवाना ने कहा कि सपा के सदस्यता अभियान को अपार सफलता मिल रही है। उन्होंने बताया कि जेजे कालोनी में आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों ने सपा में आस्था व्यक्त करते हुए पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। आज सदस्यता अभियान को सफल बनाने में पार्टी कार्यकर्ता मुन्ना आलम का विशेष योगदान रहा।
इस मौके पर नोएडा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष ओमपाल राणा, विकास यादव, सूरज राणा, प्रवीण शर्मा, मुन्ना आलम, छोटे खान, मौ. अख्तर, रहीश, फिरोज, सुल्तान, फक्कर अली, गुड्डू, सुल्तान व अंसारी सहित सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता व जनता मौजूद रही।