Daily Archive: July 12, 2017

परिवहन विभाग से जुड़े शिकायती मामले का हर स ोमवार को होगा निवारण

नोएडा : परिवहन विभाग में प्रत्येक सोमवार को शिकायत निवारण दिवस के रूप में मनाया जाएगा। यह आदेश परिवहन आयुक्त की ओर से प्रत्येक सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय को जारी कर दिया गया है। यह मंगलवार को दोपहर बाद सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को प्राप्त हो गए हैं। इसके बाद सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) महेश शर्मा ने शहर की जनता से अपील की है कि यदि कार्यालय से संबंधित किसी भी प्रकार की दिक्कत आती है तो वह व्यक्ति सीधे उनसे संपर्क कर सकता है। तत्काल उसकी समस्या का निस्तारण कर दिया जाएगा। हालाकि मुख्यालय की ओर से निर्देशित किया गया है कि प्रत्येक सोमवार को शिकायत निवारण दिवस के रूप में मनाया जाए। बता दें कि लंबे समय से मुख्यालय के पास शिकायत जा रही थी कि कार्यालय पर ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आने वाले व्यक्ति को टेस्ट पास करने के बाद डाक से लाइसेंस प्राप्त करने में दिक्कत आ रही है। समय पर वाहन का पंजीयन प्रपत्र भी नहीं मिल पा रहा है। कई बार तो घर से डाक वापस कार्यालय पहुंच जा रही है। कार्यालय पर तैनात बाबुओं से वापस डाक हासिल करने में बहुत कठिनाई होती है। कई बार नाम या पता बदलवाने में संबंधित कागजों की जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाती है। कार्यालय पर किसी प्रकार के कागजों की आवश्यकता है। इसकी जानकारी भी बाबुओं या अन्य कर्मचारियों की ओर से उपलब्ध नहीं कराई जाती है। इस कारण लोगों को कार्यालय पर भटकना पड़ता है। ऐसे में इन्हीं समस्याओं के स्थाई निदान के लिए सरकार के निर्देश पर प्रत्येक सप्ताह सोमवार को शिकायत निवारण दिवस मनाने का निर्णय लिया गया है।

नोएडा मे बदमाशों ने व्यापारी से नोटों से भ रा बैग लुटा

नोएडा : सूबे में योगी सरकार क्राइम के मामले में पुलिस को इतना अलर्ट किया हुआ है लेकिन बदमाशो को इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा है और पुलिस को चकमा देकर ये वारदात को अंजाम देते है और पुलिस तमाशबीन बन कर रहे जाती है ऐसा ही एक मामला सेक्टर थाना 20 का है सेक्टर 25 स्थित जलवायु विहार में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने कारोबारी से रुपयों से भरा बैग लूट लिया। वारदात मंगलवार देर शाम की है। बैग में करीब पांच लाख रुपये थे। लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने कारोबारी के सिर पर पंच मार दिया। जिससे उन्हें काफी चोट लगी है। प्राथमिक इलाज के लिए उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार जलवायु विहार सेक्टर 25 में रहने वाले राम कुमार गोयल (60) की दिल्ली में परचून की दुकान है। मंगलवार देर शाम वह कार से घर पहुंचे थे। इस दौरान उनके पीछे से तीन युवक मोटरसाइकिल से पहुंचे। आरोपी बदमाश पहले सड़क हादसा और फिर लड़की छेड़ने की बात कह कर उनसे उलझ गए। इस दौरान बदमाश उनके पास से रुपयों से भरा बैग लूट लिए। लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने कारोबारी के सिर पर पंच से हमला कर दिया। हमले में उन्हें काफी चोट लगी है। बताया जा रहा है कि कारोबारी के बैग में करीब पांच लाख रुपये थे। इंस्पेक्टर अनिल शाही ने बताया कि बदमाश कारोबारी के सिर में पंच मारकर रुपयों से भरा बैग ले गए हैं, लेकिन बैग में कितने रुपये थे यह साफ नहीं हो सका है।

जिला अस्पताल में कर्मचारी के साथ हुई हाता पाई , कर्मचारियों ने की हड़ताल

नोएडा के जिला अस्पताल में एक महिला मरीज का इलाज चल रहा था लेकिन महिला के पति को कुछ इलाज में कमी महसूस हुई तो उसने कर्मचारी से जानने की कोशिश की तो कर्मचारी की तरफ से सही जवाब ना मिलने से वो कर्मचारी के साथ नोकझोंक की तो बात मारपीट तक पहुंच गयी , जानकारी के अनुसार मरीज महिला के पति ने शराब के नशे था ये मारपीट का मामला रात में शांत हो गया ,परन्तु आज सुबहे अस्पताल के सभी कर्मचारियों ने मिलकर मारपीट के मामले में काम करना बंद कर दिय और हड़ताल पर चले गये ,जैसे ही हड़ताल की भनक मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव ने सभी कर्मचारियों को अपने पास बुलाकर उन्हें समझाया और मांमले को शांत कराया फिर कर्मचारियों ने हड़ताल वापसी लेकर काम पर लोट गए ,

कांवड़ यात्रा के दौरान सोशल साइट पर भी रहे गी नजर : एसएसपी

नोएडा अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद हाईअलर्ट के बाद एसएसपी लवकुमार के निर्देश पर जिले में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सोमवार रात पुलिस अपने-अपने क्षेत्र में चेकिंग व संदिग्धों की तलाशी लेती रही। मंगलवार को भी पुलिस अलर्ट पर रही। उधर, एसएसपी ने कांवड़ियों के गुजरने वाले मार्ग और प्रस्तावित शिविर के स्थान आदि का निरीक्षण कर सुरक्षा का खाका तैयार किया है। लवकुमार ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर असमाजिक तत्वों व सोशल साइट पर भी नजर रखी जाएगी। अगर कोई माहौल खराब करने वाली पोस्ट करता है, तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।
एसएसपी के अनुसार, कांवड़ियों के गुजरने वाले मुख्य स्थानों पर सीसीटीवी लगाए जाएंगे। एंबुलेंस की व्यवस्था भी की गई है। एंबुलेंस पर तैनात कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि अगर कोई घटना हो तो वह पीड़ितों को सरकारी अस्पताल ले जाने के बजाय करीब के अस्पताल ले जाएं।

बायर्स ने किया आम्रपाली प्रोजेक्ट के खिला फ नोएडा प्राधिकरण में हंगामा

नोएडा – आम्रपाली ड्रीम वैली के खरीदारों के साथ त्रिपक्षीय बैठक में प्रोजेक्ट को पूरा करने का रोडमैप देने को 10 दिन का समय दिया गया था, लेकिन 42 दिन बीतने के बाद भी बिल्डर की तरफ से कोई रोडमैप नहीं दिया गया। इससे नाराज खरीदारों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पहुंचकर हंगामा किया और प्राधिकरण पर जान-बूझकर बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है।
दरअसल, आम्रपाली ड्रीम वैली के साथ बीते 31 मई को बैठक हुई थी। खरीदारों ने प्राधिकरण से शिकायत की थी कि बिल्डर फ्लैट पर कब्जा नहीं देना चाह रहा है। इस वजह से मौके पर काम बंद है, जबकि 2010 में प्रोजेक्ट लांच करते समय चार साल में कब्जा देने का वादा किया था। बिल्डर यह भी नहीं बता रहा कि कब तक कब्जा देगा।