Daily Archive: July 25, 2017

नोएडा में मिला एक फोटोग्राफर का शव

नोएडा – हरौला की टीवी मार्केट के पास सोमवार देर रात एक फोटोग्राफर का शव मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस फोटोग्राफर को लेकर नजदीक के अस्पताल पहुंची। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस का कहना है कि मृतक के सिर पर चोट थी। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने हत्या की बात से भी इनकार नहीं किया है।
पुलिस के मुताबिक मूलरूप से वेस्ट दिनाजपुर पश्चिम बंगाल निवासी दिपांकर मंडल (22) पुत्र हरी मंडल परिवार के साथ हरौला में रहते थे। वह सेक्टर 25 स्थित फोटोग्राफी लैब में फोटो ग्राफर का काम करते थे। सोमवार देर रात हरौला टीवी मार्केट के पास दिपांकर मंडल पड़ा मिला। लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस दिपंाकर को लेकर नजदीक के अस्पताल पहुंची। जहां डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस का कहना है कि मृतक के सिर पर चोट थी। शायद सडक़ पर गिरकर सिर पर चोट लगी होगी। पुलिस ने हत्या की बात से भी इनकार नहीं किया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजह सामने आ पाएगी।

नोएडा में करंट लगने से युवक की मौत

नोएडा – सेक्टर 6 की गारमेंट कंपनी में एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई। साथी कर्मचारी युवक को लेकर कैलाश अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टर ने जांच के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मृतक की पहचान शहंशाह (28) पुत्र रियाजुद्दीन निवासी इंद्रापुरी पश्चिमी दिल्ली के रूप में की है।
पुलिस के मुताबिक सेक्टर 6 सी 47 में गारमेंट की कंपनी है। कंपनी में दिल्ली निवासी शहंशाह सिलाई का काम करता था। मंगलवार सुबह शहंशाह कंपनी पहुंचा। सुबह करीब 9:30 बजे मशीन पर काम करते समय उसे करंट लग गया। साथी कर्मचारी तुरंत उसे सेक्टर 27 स्थित कैलाश अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने जांच के बाद शहंशाह को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के परिजनों ने अभी तक पुलिस से किसी भी तरह की शिकायत नहीं की है।

कांशीराम योजना में फ्लैट्स के नाम पर 2.50 लाख रुपये ठगे,

नोएडा – पुलिस के मुताबिक दिल्ली के संगम विहार निवासी पप्पू उर्फ लोकेश ने 20 अक्तूबर 2010 को सलारपुर निवासी महेंद्र को ढाई लाख रुपए सेक्टर-122 कांशीराम आवास योजना में फ्लैट दिलाने के नाम पर दिए थे। दोनों एक ही गांव के होने की वजह से आपस में परिचित थे। रुपए देने के बाद पप्पू को कई वर्षों तक महेंद्र ने फ्लैट का आवंटन पत्र उपलब्ध नहीं कराया। इसी वर्ष अप्रैल में पीडि़त ने कोतवाली सेक्टर-39 में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की तो आरोपी ने तीन माह में रुपए दिए जाने का भरोसा दिया। दोनों पक्षों में समझौता भी हो गया। लेकिन इसके बाद भी पीडि़त को रुपए नहीं मिले। इसके बाद पीडि़त ने मामले की शिकायत एसएसपी से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीडि़त ने इसके बाद कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली सेक्टर-39 में महेंद्र समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

काशीराम योजना में फ्लैट्स के नाम पर 250 लाख र ुपये ठगे,

नोएडा – पुलिस के मुताबिक दिल्ली के संगम विहार निवासी पप्पू उर्फ लोकेश ने 20 अक्तूबर 2010 को सलारपुर निवासी महेंद्र को ढाई लाख रुपए सेक्टर-122 कांशीराम आवास योजना में फ्लैट दिलाने के नाम पर दिए थे। दोनों एक ही गांव के होने की वजह से आपस में परिचित थे। रुपए देने के बाद पप्पू को कई वर्षों तक महेंद्र ने फ्लैट का आवंटन पत्र उपलब्ध नहीं कराया। इसी वर्ष अप्रैल में पीडि़त ने कोतवाली सेक्टर-39 में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की तो आरोपी ने तीन माह में रुपए दिए जाने का भरोसा दिया। दोनों पक्षों में समझौता भी हो गया। लेकिन इसके बाद भी पीडि़त को रुपए नहीं मिले। इसके बाद पीडि़त ने मामले की शिकायत एसएसपी से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीडि़त ने इसके बाद कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली सेक्टर-39 में महेंद्र समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

नोएडा : बदमाशों का हौसला सातवें आसमान पर, स िविल के छात्र और लेबर सप्लायर से की लूटपाट

नोएडा – सेक्टर 37 वाहन का इंतजार कर रहे एक छात्र का मोबाइल बाइक सवार बदमाश लूटकर फरार हो गए। छात्र घटना के समय मोबाइल पर बात कर रहा था। वहीं पर्थला खंजरपुर के पास पैदल जा रहे एक युवक से बाइक सवार बदमाश मोबाइल लूटकर फरार हो गए। पीडि़तों ने दोनों घटना की शिकायत कोतवाली सेक्टर 39 पुलिस से की है।जानकारी के मुताबिक न्यू अशोक नगर दिल्ली निवासी विकास कुमार ग्रेटर नोएडा स्थित एक कॉलेज सिविल की पढाई कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह शनिवार रात कासना में अपने एक दोस्त के यहां पार्टी में गया था। रात करीब 10 बजे वह बस से सेक्टर 37 पहुंचा। वह यहां से बस से उतरकर घर जाने के लिए ऑटो का इंतजार करने लगे। इस बीच वह मोबाइल पर बात कर रहे थे। तभी पीछे से एक बाइक सवार दो बदमाश उनका मोबाइल लूटकर छलैरा की तरफ भाग गए। पीडि़त ने कोतवाली सेक्टर 39 पुलिस से घटना की शिकायत की है।लेबस सप्लायर से मोबाइल लूटा मूलरूप से खगडिय़ा बिहार निवासी अनीस पर्थला खंजुरपुर में रहते हैं। वह लेबर सप्लायर का काम करते हैं। रविवार रात वह पैदल मोबाइल पर बात करते हुए घर की तरफ जा रहे थे। तभी पीछे से आए बाइक सवार बदमाश उनका मोबाइल लूटकर नोएडा एक्सटेंशन की फरार हो गए। पीडि़त ने घटना की शिकायत कोतवाली फेज 3 पुलिस से की है।

बदमाशों ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर को लूटा, पुलिस ने गुमशुदगी में ली शिकायत

पुलिस के अनुसार गुरूग्राम का रहने वाले आशीष शर्मा सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। वह रविवार 3 बजे सेक्टर-63 अपने दोस्त से मिलने जा रहा था। इस दौरान बी ब्लॉक में बाइक सवार 2 बदमाश उसका मोबाइल फोन छीन कर फरार हो गया। पीडि़त उस वक्त फोन पर बात कर रहा था। पीडि़त का आरोप है कि घटना के बाद कोतवाली पर जाकर लूट की जानकारी दी। लेकिन पुलिस ने उनसे मोबाइल गुम होने की तहरीर लिखवाई। इस बात की खबर जब मीडिया में फैली तो सोमवार को कोतवाली फेज-3 पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर लिया।

नोएडा में एक बार फिर बारिश ने दी दस्तक

नोएडा में बारिश ने एक बार फिर दस्तक दी है वैसे तो एनसीआर में पिछले कई दिनों से रुक रुककर बारिश हो रही है कभी तेज धूप होती है तो कभी अचानक तेज बारिश हो जाती है , सावन में एनसीआर में काफी अच्छी बारिश हो रही है , और लोगो को काफी गर्मी और उमस से राहत मिल रही है ।

क्षय रोग(टीबी) को पुर जनपद से समाप्त करने 4 अगस्त से 18 अगस्त तक चलेगा अभियान – डीएम बीएन सि ंह

नोएडा- जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशों के अनुपालन में टीबी जैसी घातक बीमारी को जड़ से समाप्त करने के उद्देश्य से आगामी 4 से 18 अगस्त तक घर घर जाकर क्षय रोगी खोज अभियान (एसीएफ) संचालित होगा। अतः इसे सफल बनाने के लिये स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अभी से इस कार्य में जुट जाये और ऐसी कार्य योजना तैयार करें कि अधिक से अधिक जन सामान्य को इस कार्यक्रम का लाभ प्राप्त हो सकें।
डीएम श्री सिंह कलेक्टेªट के सभागार में इस सम्बन्ध में एक बैठक की अध्यक्षता करते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे। उन्होनें कहा कि क्षय रोगियों के स्वास्थ्य लाभ के लिये यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है अतः सभी मरीज जनपद के चिन्हित हो सकें और उनका ईलाज सम्भव हो सकें इसके लिये स्वास्थ्य विभाग को ऐसी कार्ययोजना तैयार करनी होगी कि चलने वाले इस अभियान में इस रोग के अधिक से अधिक मरीज चिन्हित होकर उनका ईलाज आरम्भ हो सके।
जिलाधिकारी ने इस बीमारी के सम्बन्ध में विश्व स्तरीय ऑकड़ों पर प्रकाश डालते हुये बताया कि यह बीमारी 21 वीं सदी के लिये भी एक गम्भीर चुनौती है और अभी भी पूरे विश्व में लगभग 14 लाख लोगों की मृत्यु प्रतिवर्ष टीबी की बीमारी से होती है इसमें से अकेले ही 4.8 लाख भारत में ही होती है। विश्व के टीबी मरीजों की संख्या का एक चौथाई हिस्सा भारत में ही पाया जाता है तथा भारत के टीबी मरीजों की संख्या का पॉचवा भाग उत्तर प्रदेश राज्य में है। उन्होनंे कहा कि इन ऑकड़ों को देखते हुये इस कार्यक्रम की महत्ता और अधिक बढ़ गयी हैं।
उन्होनें स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इस कार्यक्रम को बहुत ही गम्भीरता के साथ चलाने के निर्देश दिये और कहा कि उनके द्वारा इस अभियान में जनपद के ऐसे क्षेत्र चुने जाये जहॉ पर टीबी के मरीजों की सम्भावना अधिक हो और इसका अधिक से अधिक प्रचार प्रसार भी कराये ताकि इस बीमारी से पीडि़त व्यक्ति स्वयं आगे आकर इस अभियान का भरपूर लाभ उठा सकें। डीएम ने यह भी निर्देश दिये कि 4 अगस्त को मा0 स्वास्थ्य मंत्री के करकमलों द्वारा इस अभियान का शुभारम्भ इस जनपद से किया जाना है। अतः आयोजित होने वाले कार्यक्रम की पूर्ण तैयारियॉ विभागीय अधिकारियों द्वारा पूर्व से ही कर ली जाये ताकि आम नागरिकों तक इस महत्वपूर्ण अभियान का संदेश पहुॅच सके। उन्होनंे यह भी कहा कि इस अभियान से स्वैच्छिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को भी जोड़ा जाये।
बैठक में इस कार्यक्रम के नोडल अधिकारी/अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा शिरीश जैन, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा नैपाल सिंह, अन्य चिकित्साधिकारी, पुलिस विभाग के अधिकारी गण, जिला कार्यक्रम अधिकारी डीके सिंह, जिला मनोरंजन कर अधिकारी जेपी चन्द्र तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया-राकेश चौहान सूचनाधिकारी।