Daily Archive: July 29, 2017

गौतमबुद्ध नगर में नहीं बढ़ेंगे ज़मीनों के स र्किल रेट : जिलाधिकारी बी एन सिंह

उत्तर प्रदेश के हाईटेक जिला गौतमबुद्ध नगर में ज़मीनों के सर्किल रेट को लेकर जिलाधिकारी ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया की जेवर एयरपोर्ट की योजना से ज़मीनों के रेट में वृद्धि की सम्भवना बढ़ सकती है जिससे निवेशक और राजस्व को नुकसान हो सकता है | जिसको ध्यान में रखते हुए ज़मीनों के सर्किल रेट नहीं बढ़ाए जाएंगे |

जीआईपी मॉल में महिला चोरी करते हुए सीसीटी वी कैमरे में हुई कैद

नोएडा। जीआईपी मॉल स्थित एक दुकान से साड़ियां चोरी कर रही चार महिलाएं सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गईं। दुकान के मैनेजर ने सेक्टर-39 थाने में मामले की एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महिलाओं की तलाश कर रही है। पुलिस के मुताबिक जीआईपी मॉल में सत्यपॉल का शोरूम है। 12 मार्च को चार महिलाएं शोरूम में खरीदारी करने आई थीं। महिलाओं ने तीन साड़ियां चोरी कर लीं। बाद में स्टॉक चेक करने के दौरान साड़ियां कम मिलीं तो दुकान संचालक को चोरी का शक हुआ। सीसीटीवी फुटेज देखी गई तो चार महिलाएं चोरी करती हुई दिखाई दीं। शोरूम के स्टोर मैनेजर ने बुधवार शाम को सेक्टर-39 थाने में मामले की एफआईआर दर्ज कराई है।

ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर पीसीआर और एं बुलेंस फिर से शुरू

नोएडा – ग्रेटर नॉएडा एक्सप्रेस वे पर नॉएडा प्राधिकरण दोबारा पीसीआर, एम्बुलेंस और क्रेन शुरू करने जा रहा है। अबकी बार नॉएडा प्राधिकरण ने आधी कटौती कर दी है। अब दो पीसीआर ,एक एम्बुलेंस व् एक क्रेन ही एक्सप्रेस वे मौजूद रहेगी। ये यह सेवा नोएडा से ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा से नोएडा के रास्तों पर 24 घंटे उपलब्ध रहती थी।सत्ता बदलने के बाद नोएडा प्राधिकरण के नए मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमित मोहन ने बिना वजह खर्चों वाली व्यवस्थाओं की समीक्षा की। इस समीक्षा में एक्सप्रेस पर दी जा रही समीक्षाएं भी आ गईं। एक्सप्रेस वे पर दी जा रही सेवाओं को मई 2017 के शुरूआत में बंद करा दिया गया। इससे पहले दो सालों में कभी भी ये सेवाएं बंद नहीं की गईं। सुरक्षा को लेकर लोगों व सामाजिक संगठनों ने इसका विरोध किया। अब प्राधिकरण ने इन सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया है लेकिन इस बार कटौती कर दी है। प्राधिकरण अधिकारियों की मानें तो टेंडर प्रक्रिया होने के कारण ये सेवाएं दोबारा से शुरू करने में थोड़ी देरी हुई। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर 10 फरवरी 2015 को करीब 40 करोड़ की लागत से हाइवे ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम लागू किया गया था। नोएडा प्राधिकरण इन सेवाओं पर 1 करोड़ 35 लाख रुपये सालाना खर्च कर रहा था।

सीवर का पानी नाले में डालने पर नॉएडा प्राध िकरण ने लगाया 20 हजार का जुर्माना

नोएडा – खोड़ा कॉलोनी क्षेत्र का सीवर का पानी नोएडा के सेक्टर-62 के नाले में डालने पर नोएडा प्राधिकरण ने 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। प्राधिकरण के जनस्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ परियोजना अभियंता ने खुद टैंकर चालक को पकड़ा था। जनस्वास्थ्य विभाग के परियोजना अभियंता आर.एस यादव ने बताया कि वह शुक्रवार को सेक्टर-62 क्षेत्र की ओर सफाई व्यवस्था का जायजा लेने गए थे। सेक्टर-62 नाले में एक ट्रैक्टर चालक टैंकर से गंदा पानी नाले में डाल रहा था। ऐसा करने पर खोड़ा कॉलोनी के आजाद विहार के रहने वाले सोहन लाल पर 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने बताया कि यह टैंकर चालक खोड़ा कॉलोनी के अलग-अलग क्षेत्र से सीवर का गंदा पानी लाकर नोएडा के क्षेत्र में डालता है। अब इस क्षेत्र में विशेष नजर रखने के लिए कर्मचारियों की टीम भी लगाई जाएगी। ऐसा करने वालों से अब सख्ती से निपटा जाएगा।

ठगों ने एटीएम कार्ड से युवक को लगाया 20 हजार का चूना

नोएडा : सेक्टर 51 के एक एटीएम में युवक का एटीएम कार्ड बदल कर ठगों ने उसके खाते से 20 हजार रुपए निकाल लिये। मोबाइल पर खाते से रुपए निकलने का मैसेज आने पर युवक को ठगी का पता चला। पीडि़त ने घटना की शिकायत कोतवाली सेक्टर 49 पुलिस से की। पुलिस ने युवक को सेक्टर 6 स्थित साइबर सेल भेज दिया। मूलरूप से कानपुर देहात निवासी अभय चौरसिया सेक्टर 51 में किराये पर रहते हैं। वह कासना स्थित एक कंपनी में बतौर सुपरवाइजर नौकरी करते हैं उन्होंने बताया कि वह वीरवार रात 10 बजे घर के पास एटीएम पर रुपए निकालने गए थे। जब वह खाते से 15 सौ रुपए निकालकर बाहर निकले तो उन्हें दो युवकों ने बताया कि उनका ट्रांजक्शन पूरा नहीं हुआ है। पीडि़त ने बताया कि इसी बीच एक युवक ने उनके हाथ से एटीएम कार्ड लेकर ट्रांजक्शन पूरा करने लग गया। तभी आरोपी ने उनका एटीएम कार्ड बदल दिया। उन्होंने बताया कि जब वह वापिस घर की तरफ चले तो मोबाइल पर खाते से 20 हजार रुपए निकले जाने का मैसेज आया। वह वापस एटीएम की तरफ दौड़े लेकिन दोनों युवक वहां से फरार हो चुके थे। उन्होंने कस्टमर केयर कॉल कर एटीएम कार्ड को ब्लॉक कराया। पीडि़त ने सेक्टर 6 साइबर सेल में घटना की शिकायत की है।

नकदी और समान लेकर महिला घर से हुई फरार

नोएडा : हाईटेक सिटी नोएडा से एक बेहद हीं सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहाँ एक महिला ने पति-पत्नी के रिश्ते को कलंकित करते हुए अपने पति के साथ जो किया, उसके बाद पीड़ित पति पुलिस के पास अपनी फरियाद लिए खड़ा है। दरअसल एक महिला अपने पति को छोड़ घर से भाग गयी , लेकिन जाते-जाते वो अपने साथ लैपटॉप, मोबाइल, नकदी और पैन ड्राइव चोरी कर फरार हो गई। घटना नोएडा के सेक्टर 41 की है। पीडि़त पति ने पत्नी के खिलाफ कोतवाली सेक्टर 39 में मामले की शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नोएडा में मचा हड़कम्प , संदिग्ध हालत में मिल ा नाले में शव

नोएडा के सेक्टर 19 में उस समय हड़कम्प मच गया जब सेक्टर 19 में सड़क किनारे नाले में एक व्यक्ति का शव संदिग्ध हालत में पड़ा मिला | शव के गले पर चोट के निशान मिले है जिससे ये अंदाज़ा लगाया जा रहा है की शव की हत्या कर सड़क किनारे नाले में फेक दिया गया मोके पर खड़े लोगो ने शव की जानकारी पुलिस को दी | मौके पर पहुंची थाना 20 पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की उम्र करीब 35 से 40 वर्ष है। अबतक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। हत्या की आशंका जताई जा रही है, लेकिन पुलिस हत्या की बात से इन्कार कर रही है। इंस्पेक्टर अनिल शाही ने बताया कि कोई गंभीर चोट नहीं दिख रहा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत के सही कारण का पता लग सकेगा। शव के शिनाख्त कराने की कोशिश चल रही है। पुलिस इस मामले की जाँच में जुट गयी है |

अस्थाई कर्मचारियों ने अपनी माँगो को लेकर प ्राधिकरण के दफ्तरों में लगाया ताला

नोएडा प्राधिकरण में तेनात अस्थाई कर्मचारियो ने अपनी माँगो को लेकर 4 दिन से प्रदर्शन कर रहे है | नोएडा प्राधिकरण के सभी दफ्तरों पर आज सैकड़ो अस्थाई कर्मचारियों ने ताला जड़ दिया | सेकड़ो की तादात में अस्थाई कर्मचारी इकटा हुए और नॉएडा प्राधिकरण के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्राधिकरण का घेराव कर रोष जाहिर किया | अस्थाई कर्मचारियों का कहना है की नोएडा प्राधिकरण ने कर्मचारियों के साथ धोखा दिया है | काफी सालो से ये कर्मचारी प्राधिकरण में काम कर रहे है लेकिन आज तक 4700 कर्मचारियों को स्थाई नहीं किया |

वकील से अभद्रता को लेकर पुलिस और वकीलों मे ं तनातनी

ग्रेटर नोएडा -चोरी के एक मामले मेें जिला बार एसोसिएशन के अधिवक्ता को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की। आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उससे मारपीट भी की। जिससे बार एसोसिएशन के अधिवक्ता आक्रोशित हो गए। उन्होंने शुक्रवार को हड़ताल कर कोर्ट परिसर का मुख्य द्वार बंद कर दिया और पुलिस अधिकारियों से आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। सीओ अमित किशोर सक्सेना ने मौके पर पहुंचकर अधिवक्ताओं को कार्रवाई का आश्वासन दिया।
बार एसोसिएशन के महासचिव देवेंद्र राहुल ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-71 निवासी अधिवक्ता मोहित वत्स को बृहस्पतिवार रात नोएडा के कुछ पुलिसकर्मी सेक्टर-51 स्थित पुलिस चौकी ले गए। आरोप है कि यहां मोहित वत्स से पुलिसकर्मियों ने एक चोरी के मामले में न केवल पूछताछ की, बल्कि अभद्रता व मारपीट भी की। परिजनों के आला अधिकारियों से शिकायत करने पर मोहित वत्स को छोड़ा गया।
इस घटना की जानकारी जैसे बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं को हुई। वे आक्रोशित हो गए। शुक्रवार को अधिवक्ताओं ने हड़ताल कर काम ठप कर दिया। सुबह लगभग दस बजे अधिवक्ताओं ने कोर्ट परिसर के मुख्य द्वार को बंद कर दिया। अधिवक्ताओं ने आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की।
सूरजपुर कोतवाली प्रभारी मनीष सक्सेना ने बताया कि सूचना पर पुलिस अदालत परिसर में पहुंच गई थी। बाद में सीओ अमित किशोर श्रीवास्तव भी वहां पहुंचे। उन्होंने अधिवक्ताओं को आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद मुख्य द्वार को खोल दिया गय