Daily Archive: July 31, 2017

बच्ची को अस्पताल में छोड़ मां फरार,

नोएडा – ईएसआई अस्पताल में एक मां अपनी नवजात बच्ची को छोड़कर फरार हो गई। बच्ची पिछले 27 दिन से अस्पताल में भर्ती है। मां के छोड़कर जाने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने उसके मोबाइल पर कई बार फोन किया, लेकिन वह फोन नहीं उठा रही।
अब थाना सेक्टर-24 पुलिस और चाइल्ड लाइन उसके माता-पिता की तलाश कर रही है। पुलिस के अनुसार, सालारपुर में रहने वाले कमलेश की पत्नी रेखा ने 2 जुलाई की शाम को नवजात बेटी को ईएसआई अस्पताल की नर्सरी में भर्ती कराया था।
बच्ची की तबियत सही नहीं थी। 20 जुलाई को मां अपनी बच्ची को छोड़कर चली गई। उसके बाद से मां या कोई भी रिश्तेदार उसके बारे में जानकारी करने अस्पताल नहीं पहुंचा है। अस्पताल प्रबंधन ने रेखा द्वारा लिखाए गए मोबाइल नंबर पर भी संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं हो सकी।
इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने 27 जुलाई को 100 नंबर पर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और उसने चाइल्ड लाइन को भी सूचना दे दी। चाइल्ड लाइन के समन्वयक सत्य प्रकाश ने बताया कि बच्ची अब भी अस्पताल में भर्ती है।
पुलिस के सहयोग से चाइल्ड लाइन बच्ची के माता-पिता को तलाशने का प्रयास कर रही है। इलाज के वक्त बच्ची की मां ने अस्पताल में अपना आधार नंबर भी दिया था। उससे भी उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

आठवीं मंजिल से गिरकर हुई युवती की मौत

नोएडा – बहुमंजिला सोसायटी की आठवीं मंजिल से गिरकर शनिवार दोपहर 19 वर्षीय एक युवती की मौत हो गई। हादसा सेक्टर-168 की थ्री सी लोटस जिंग सोसायटी में शनिवार दोपहर करीब एक बजे हुआ। पीड़ित परिवार एक माह पहले ही सोसायटी में रहने आया था। थाना एक्सप्रेसवे पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार, मूलरूप से औरेया निवासी गरिमा सोसायटी के टावर नंबर एक की आठवीं मंजिल के फ्लैट नंबर 803 में अपने चचेरे भाई सत्येंद्र कुमार सिंह, भाभी और भतीजे के साथ रह रही थी। हादसे के वक्त फ्लैट में गरिमा, उसकी भाभी और भतीजा मौजूद थे। परिजन ने पुलिस को बताया कि दोपहर करीब एक बजे गरिमा बालकनी की रेलिंग पर कपड़े डालने के लिए गई थी। इसी दौरान उसका पैर फिसल गया। वहीं, सोसायटी वासियों के अनुसार, पैर फिसलने के बाद युवती बालकनी से बाहर की तरफ लटक गई थी। युवती ने जान बचाने के लिए शोर मचाया। इस पर उसकी भाभी भागती हुई बालकनी में पहुंची और उसका हाथ पकड़कर ऊपर खींचने का प्रयास किया। हालांकि, वह उसे ऊपर नहीं खींच सकीं और हाथ छूटने के कारण गरिमा नीचे आ गिरी। इसके बाद सोसायटी के लोग उसे लेकर सेक्टर-128 जेपी अस्पताल भागे। वहां से उन्हें सेक्टर-110 यथार्थ अस्पताल भेज दिया। यथार्थ अस्पताल में डॉक्टरों ने युवती को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हादसे की सूचना युवती के पिता को दी है। सभी बिंदुओं से मामले की जांच की जा रही है। परिवार ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया है।

भारतीय किसान यूनियन ने किया निशुल्क स्वा स्थ्य जांच शिविर किया आयोजन

नोएडा : भारतीय किसान यूनियन (भानू) व पंडित बुलाकी दास सेवा संस्थान ट्रस्ट (रजि०), (चैरिटेबल डिस्पेंसरी) द्वारा हर रविवार गांवों में निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आज तीसरे रविवार को बृहद स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन गाँव कोंडली बांगर, नोएडा सेक्टर-149 में सुबह 10:00 बजे किया गया।

वरिष्ठ मेरठ मंडल राजमल द्वारा जाँच कराकर शिविर के शुरुआत की गयी। स्वास्थ्य शिविर सुबह 10:00 बजे से 5:00 बजे तक चला, जिसमें भारी संख्यां में ग्रामीणो व किसानो ने नेत्रों की जांच ,ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, कैल्शियम की जांच, दांतों की जांच, हड्डियों की जांच, बच्चों की जाँच, औरतों की जाँच आदि करा कर डॉक्टर से स्वास्थ्य संबंधी परामर्श लिया, जो कि बिल्कुल निःशुल्क है।

इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन भानू ,चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉक्टर राम कृष्ण , फिरे चौहान ,राजेन्द्र चौहान, रंजीत शर्मा,ओम दत्त चौहान आदि सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

उधार पैसे ना देने पर कैब चालक को किया अगवा

नोएडा : 20 हजार रुपए उधार न चुका पाने पर चार युवकों ने ओला कैब चालक व उसके दोस्त को अगवा कर लिया। आरोपियों ने चालक के दोस्त को कॉल कर 1 लाख रुपए की फिरौती मांगी। पीडि़त के दोस्त ने 100 नंबर पर कॉल कर कोतवाली फेज-3 में एफआईआर दर्ज करवा दी। पुलिस टीम ने लोकेशन के आधार पर सूरजपुर से एक को गिरफ्तार कर अपहृत युवकों को मुक्त कराया। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से बुलंदशहर के खुर्जा निवासी नितेश चौहान सेक्टर-34 मोरना में रहते हैं। उन्होंने बताया कि उनके गांव के पास के ही रहने वाले मधुर और सकील सीमापुरी दिल्ली में रहते हैं। बीती 27 जुलाई की सुबह सभी सेक्टर-62 फोर्टिस अस्पताल के पास मिले थे। मधुर और सकील ओला कैब चलाते हैं। सभी लोग ममूरा गली नंबर दो स्थित एक एटीएम से रुपए निकालने चले गए। जब मधुर और शकील रुपए निकालकर वापस आ रहे थे, तभी स्विफ्ट कार सवार बदमाशों ने उनका अपहरण कर लिया। इसके बाद दोनों को आरोपी वहां से लेकर फरार हो गए। करीब सुबह 10 बजे नितेश के मोबाइल पर उसके दोस्त मधुर ने कॉल कर बताया कि उसे अजय उर्फ फौजी, गजेंद्र, मोहित और एक अन्य ने अगवा कर लिया है। मधुर ने अजय से 20 हजार रुपए उधार लिए थे। अब सबी लोग एक लाख रुपए की मांग कर रहे हैं। कुछ देर बाद आरोपियों ने कॉल कर कहा कि एक लाख रुपए की व्यवस्था कर लो नहीं तो अंजाम बुरा होगा।

सूचना पर दौड़े पुलिस अधिकारी

अपहरणकर्ताओं की कॉल के बाद नितेश घबरा गए। उन्होंने तुरंत पुलिस को मामले की सूचना दी और कोतवाली फेज-3 में केस दर्ज कराया। क्राइम ब्रांच, पुलिस टीम के साथ पुलिस अधिकारी भी जांच में लग गए। कॉल लोकेशन के आधार पर पुलिस सूरजपुर के देवला गांव में पहुंची, जहां पर आरोपियों ने दोनों युवकों को बंधक बनाकर रखा था। मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर तीन आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने प्रमोद निवासी दौलतपुर बुलंदशहर को गिरफ्तार कर लिया। अन्य तीन आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश कर ही है।

राजस्थान कल्याण परिषद ने मनाया तीज महोत् सव।

नोएडा – राजस्थान कल्याण परिषद द्वारा रंगा रंग कार्यक्रम के साथ आज इंदिरा गाँधी कला केंद्र सैक्टर 6 में मनाया गया। अध्यक्ष पवन शर्मा ने बताया कि राजस्थान कल्याण परिषद हमेशा से ही त्यौहारों को राजस्थानी समाज में मेलजोल बढ़ाने व प्रकृति का स्वागत करने के लिए बड़ी उत्साह से मनाती आ रही है। अध्यक्ष पवन शर्मा एवं संस्था के वरिष्ठ सदस्यों ने सांस्कृतिक एवं पर्यटन मंत्री डॉ महेश शर्मा का राजस्थानी पगड़ी पहना कर स्वागत किया। डॉ शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि समय हो या ना हो लेकिन मैं अपने लोगों के बीच आकर अपने आपको धन्य मानता हूँ। राजस्थानी लोग जहाँ भी रहते हैं सबको अपने से जोड़कर रखते हैं। अपनी परम्पराओं को सहेज कर रखते हैं और आने वाली पीढ़ी को इन्हीं परम्पराओं के अनुरूप ढालते हैं। संस्था की महिला सदस्यों द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए जिनमें "म्हारौ छैल भंवरो रो कंगसियों ले गयी", " बलम जी म्हानै ल्याद्यो बजुदार बंगड़ी", "उड़ उड़ जाय दिल की पतंग देखो उड़ उड़ जाय", "म्हारै हिवड़ै मैं जागी धौकनी मैं थारी चांदनी आदि नृत्यों ने दर्शकों का मन मोह लिया। छोटे छोटे बच्चों ने भी दर्शकों की खूब तालियां बटोरी। गुमराह फेम अभिषेक जोशी एवं इशिता अग्रवाल के नृत्य को दर्शकों ने खूब सराहा। कार्यक्रम की संयोजिका निशि अग्रवाल ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए महिलाएं पिछले एक महीने से तैयारियों में लगी हुई हैं। आज के कार्यक्रम में 12वीं कक्षा में सर्वाधिक अंक लाने वाली छात्रा कविता वैष्णव को एडवोकेट ओ पी बंसल द्वारा स्पॉन्सर मरुधरा गोल्ड मेडल केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा द्वारा देकर सम्मानित किया गया। महासचिव विक्रम अग्रवाल द्वारा आये सभी सदस्यों का धन्यवाद किया गया। आज के कार्यक्रम का संचालन शमा मिढ़ा द्वारा किया गया। आज के कार्यक्रम में मौजूद गणमान्य लोगों में के एल बैद, अनिल अग्रवाल, आर पी सोनी, के सी गुप्ता, जी सी माहेश्वरी, जुगल किशोर भारती, अंजनी सर्राफ,प्रदीप मेहता, एन के मालपानी,दिनेश माहेश्वरी, राजेश खण्डेलवाल, आर सी बजाज, प्रदीप गर्ग, विष्णु गोयल, वी एन पारीक, राजीव गुप्ता, एस एन पारीक, प्रकाश इनानी, डॉ पवन खेडवाल, जीवन जैन, रामगोपाल पारीक, मंजू केडिया, सीमा खंडेलवाल, अनिता शर्मा, सरिता गुप्ता, सरोज सिंघल, पूनम पारीक, गौरी सोनी, चांदनी पारीक, नेहा पारीक, रचना माहेश्वरी सहित काफी संख्या में लोगों ने कार्यक्रम का लुफ्त उठाया।