Monthly Archive: August 2017

नोएडा पुलिस ने दबिश देकर जुआ खेलते हुए 10 जु आरियों को किया गिरफ्तार

नोएडा : नोएडा के थाना सेक्टर 58 पुलिस ने आज ग्राम नवादा से 10 जुआरियों को जुआ खेलते हुए गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 30,000 रूपये बरामद हुए हैं। दरअसल मुखबिर की सूचना पर थाना सेक्टर 58 पुलिस ने ग्राम नवादा में एक खाली पड़े प्लाट पर हो रहे जुए की सूचना पर दबिश दी, जिसमें 10 जुआरियों को जुआ खेलते हुए मौके से गिरफ्तार कर लिया गया, जनके पास से 30,000 रूपये बरामद हुए हैं। इस कार्यवाही में जुआ खिलवाने वाला सरगना फरार हो गया।1.शेखर पुत्र छोटेलाल निवासी पंचकुइया नई दिल्ली

2.उज्जवल पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी पहाड़गंज दिल्ली
3.अली अहमद पुत्र निसार अहमद निवासी इस्लाम नगर बदायूं हाल पता उदयगिरी अपार्टमेंट सेक्टर 34 नोएडा
4.दिवाकर पुत्र हिमसागर निवासी ग्राम नवादा रसूलपुर थाना सेक्टर 58 नोएडा
5.नौशाद पुत्र उस्मान निवासी मोहल्ला नबी करीम कस्बा व थाना हापुड़
6 सुरेश पुत्र सिददाम सिंह निवासी ग्राम नवादा रसूलपुर थाना सेक्टर 58 नोएडा
7 हैप्पन पुत्र चंद्रशेखर निवासी ग्राम नवादा रसूलपुर
8 परमाल पुत्र नारायण सिंह निवासी ग्राम नवादा रसूलपुर
9 बृजेश पुत्र रमेश निवासी सेक्टर 22 नोएडा
10.बुध देव पुत्र दिलीप सिंह निवासी ग्राम नवादा रसूलपुर

गौरतलब है कि आरोपी शेखर पुत्र छोटेलाल,उज्जवल पुत्र राजेंद्र सिंह तथा अली हसन पुत्र निसार अहमद पेशेवर जुआरी है जो के 16 जुलाई 2017 में भी थाना सेक्टर 58 के नवादा गांव में जुआ खेलते हुए अपने अन्य 14 साथियों के साथ गिरफ्तार हो कर पूर्व में भी जेल जा चुके हैं।

नोएडा: जिला अस्पताल की लापरवाही से युवक की गयी जान

नोएडा के सेक्टर 30 स्थित सरकारी अस्पताल में हैवानियत की सारी हदें आज डॉक्टरों ने पार कर दी ,
नोएडा के सेक्टर 30 सरकारी अस्पताल में एक युवक दीपक गुप्ता जो मूल निवासी बिहार के है हाल में सेक्टर 63 स्थित छाजारसी गांव में रहते है। जानकारी के अनुसार दीपक को पिछले एक महीने से बुखार आ रहा था , उसने घर के पास काफी इलाज कराया , मगर उसका बुखार उतरने का नाम नही ले रहा था । आज बीमार युवक अपनी पत्नी के साथ जिला अस्पताल में डॉक्टर से अपना इलाज कराने आये थे, उस समय भी मरीज को काफी तेज बुखार भी था। मरीज की पत्नी ने डॉक्टर से मरीज के बुखार तेज होने कारण इमरजेंसी में भर्ती करने के लिए कहा , लेकिन डॉक्टर ने पहले पर्ची बनवाने की बात कही और बात को अनसुना कर दिया। और मरीज को लाइन में लगने के लिए कहे दिया , आखिर सुबहे 9 बजे से आया मरीज को लाइन में लगना पड़ा, और काफी देर खड़े होने के बाद चक्कर आने से वो गिर गया , और उसी समय उसने दम तोड दिया। मरीज की पत्नी ने डॉक्टरों के ऊपर लापरवाही का आरोप लगाया है। जब जिला अस्पताल प्रशासन इस लापरवाही की जानकारी हुई। तो हड़कंप मच गया , अब जिला अस्पताल प्रशासन मरीज की मौत के बाद दोषियों के खिलाफ करवाई करने की बात कर रहा है ।

नोएडा में चोरो ने शटर काटकर लाखो के रुपये क े मोबाइल पर किया हाथसाफ

नोएडा में क्राइम रुकने का नाम नही ले रहा है आये दिन चोरी की बड़ी बड़ी घटनायें हो रही है लेकिन पुलिस प्रशासन सोया हुआ है । और चोर चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते है । पुलिस तमाशाबीन बनी रहती है ।
ऐसी ही एक घटना थाना सेक्टर 24 की है नोएडा सेक्टर 22 के चौड़ा गांव के शर्मा मार्किट में रात के अंधरे में चोरो ने एक मोबाइल की दुकान में सटर काटकर लाखो रुपये के मोबाइल सेटो चुरा कर घटना को दिया अंजाम, सूचना के आधार पर मौके पर पहुचकर ने मुआयना किया । और पुलिस ने जांच शुरू की ।

नॉएडा पुलिस ने किया एक और फर्जी कॉल सेंटर क ा खुलासा

यूपी के हाईटेक शहर नोएडा में फ़र्ज़ी कॉल सेंटर का कारोबार बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है | जिसको लेकर नोएडा पुलिस ने नोएडा में चल रहे फ़र्ज़ी कॉल सेंटर को लेकर काफी सख्त दिखाई दी | दरसल नोएडा के सेक्टर-18 से पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा किया है। ये कॉल सेंटर नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करता था। पुलिस ने कॉल सेंटर से छह कर्मचारियों सहित उसके मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अब तक इस कॉल सेंटर कितने लोगों को फर्जी तरीके से लूटा है।

@myogiaditynath ji order CBI enquiry against officers of Noida and Greater Noida to investigate builder and officers nexus : ANNU KHAN NEFOMA

प्रेस वज्ञप्ति
मुख्यमंत्री प्रयासो के बाद भी लाखो फ़्लेट बायर्स को बिल्डरो द्वरा कोई राहत नही मिल पा रही है जिसकी वजह से आज फ़्लेट बायर्स को मजबुरी मे सडक पर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड रहा है, आप हमारे प्रदेश के राजा है और हम सभी आपकी प्रजा अगर आप हमारी फ़रियाद नही सुनेगे तो कौन सुनेगा, और जो बिल्डर या प्राधिकरण के अधिकारी आपकी बात नही मान रहे तो यह बहुत ही दुर्भाग्य की बात है ह्म सब के लिए आपको उन पर सख्त कार्यवाही करनी चाहिए,
नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने कहा अगर आप चाहे तो समस्या का हल एक सप्ताह मे निकल सकता है जब बायर्स ने 95% पेमेन्ट बिल्डर को दे दी तो पैसा कहा गया, नदी मे तो फ़ैका नही बिल्डर ने, आप बैन्क, बिल्डर और प्राधिकरण को बुला कर एक बार मीटिग करे,ह्मे उम्मीद है आप समस्या का समाधान निकाल लेगे
आपका निम्नलिखित प्रमुख मुददों पर ध्यान आकर्षित करना चाहते है एव फ़्लैट आँनर्स के आर्थिक हितो का बचाव करे :-
1. जब तक बिल्डर बायर्स को पोजेशन न दे दे तक बायर्स की बैन्क की किश्त को रुकवाया जाए व ब्याज भी न लिया जाए क्यो कि बायर्स पर दोहरी मार पड रही है एक तरफ़ बायर्स घर का किराया भी दे रहा है और बैन्क की किश्त भी दे रहा है ।
2. बिल्डर, बॉयर्स और प्राधिकरण की त्रिपक्षीय मीटिंग का कोई असर बिल्डर पर नही हुआ जितने भी बड़े प्रोजेक्ट जे०पी०, अम्रापाली, अर्थ, शुभकामना, लोजिक्स, एवीजे, सुपरटेक, इन्टेलसिटी, देविका होम्स, आदि सबके बॉयर्स आज भी परेशान है कोई भी लिखित आश्वासन न बिल्डर की तरफ से मिला न प्राधिकरण की तरफ बस मौखिक मीटिंग हो गई, आज भी फ्लेट बॉयर्स सड़को पर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर है, पोजेशन देने और उसके लिए काम करने के लिए कोई बिल्डर अपनी जिम्मेदारी नही समझ रहे।

3. बिल्डरों ने प्राधिकरण की मिलीभगत से कहीं नक्शे से अधिक फ्लेट बनाए है कही ग्रीन एरिया खत्म करके अनाधिकृत पार्किंग बेच रहे है और कही सोसायटी में बिना परमिशन की मार्केट बना कर बेच रहे है,जब अधिकारियो से शिकायत करो तो एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी तक टालते रहते है ।
4. रियल एस्टेट बिल रेरा जैसा केन्द्र सरकार ने ड्राफ़्ट किया था वही उ०प्र० मे लागू किया जाए क्योकि कि पिछ्ली सरकार द्वारा बिल्डरो को फ़ायदा पहुचाने केलिए अक्टूबर २०१६ मे कुछ सन्सोधन किया था आप बायर्स के हितो के लिए रेरा को डीनोटीफ़ाई करके लागू करे एव अभी तक प्राधिकरण मे कोई कमेटी न होने के कारण लाखों फ्लेट बॉयर्स को रेरा का कोई फायदा नही मिल रहा, आपसे निवेदन है कि बॉयर्स की समस्याओं को देखते हुए अतिशीघ्र रेरा कमेटी का गठन करें ।
5. बिल्डरो ने बिल्डिंग निर्माण में बहुत ही घटिया सामग्री का निर्माण किया है, आए दिन किसी सोसायटी में छज्जा गिर जाता है किसी मे छत का प्लास्टर गिर जाता है, यह जांच कराना अति आवश्यक है कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है, सरकार यह भी जांच कराए कितनी सोसायटी भूकंप रोधी नियम कानून के तहत है ।
6. नेफ़ोमा सरकार से मांग करती है कि पिछ्ली सरकार में प्राधिकारण में चल रहे बिल्डर और अधिकारियो के बीच के गोरखधंदे पर भृस्ट अधिकारियो के खिलाफ जल्द कार्यवाही करें व तीनो प्राधिकरण की सीबीआई जांच कराएं ।
हम उम्मीद करते है कि उत्तर प्रदेश सरकार ऊपर दी गई मांगो को गंभीरता से लेगी और उन बिल्डर्स पर सख्त कार्यवाही करेगी जो फ़्लैट खरिदारो को परेशान कर रहे है ।
निवेदक
अन्नू खान
अध्यक्ष – नेफ़ोमा – नोएडा एस्टेट फ़्लैट आँनर्स मेन एशोशिएशन

गर्ग ग्रुप ऑफ़ कम्पनीज के हाईटेक टूल रूम का केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने किया उद्घाटन

नॉएडा सेक्टर 3 स्थित गर्ग ग्रुप ऑफ़ कम्पनीज के सीएनसी सेंटर में हाईटेक टूल रूम का उद्घाटन केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. महेश शर्मा द्वारा किया गया।

इस अवसर पर कंपनी के कर्मचारियों ने टेक्निकल जानकारी उपलब्ध कराते हुए गुणवत्ता की महत्ता के विषय में जानकारी साझा की।

इस अवसर पर एस ऍम गर्ग, सुगंध गोयल, संदीप गर्ग समेत अनेक गड़मान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

नॉएडा के जिला अस्पताल में मिले डेंगू के दो मरीज।

नॉएडा के जिला अस्पताल में डेंगू से ग्रस्त दो मरीज इनमे से एक मरीज दिल्ली का है और दूसरा नॉएडा के सेक्टर 58 का है दिल्ली से आए डेंगू के मरीज की रिपोर्ट दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग को भेजी जायगी जबकि नॉएडा के सेक्टर 58 के मरीज के यहाँ स्वास्थ्य विभाग की टीम जायगी और उसके घर के आस पास का जायजा लेगी और जहाँ जहाँ डेंगू का लार्वा मिलेगा वह या लार्वा पनापने वाले स्थानों में दवाई का छिड़काव किया जायेगा व अन्य लोगो की स्वास्थ्य की जाँच की जायेगी । हलाकि इस बार डेंगू के मरीजों की संख्या काफी कम मात्रा में मिली है जबकि स्वाइन फ्लू के 55 मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है । डॉक्टर की माने तो डेंगू का ज्यादा खतरा सितंबर और ऑक्टूबर के महीने में होता है । ऐसे में मच्छरों से बचाव के एतिहात बरतना चाहिये।

नोएडा में 30-31 अगस्त को योगी का उच्चस्तरीय म ंत्रीमंडल सुनेगा लोगो की समस्याएँ

नॉएडा – सीएम योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्ध नगर व् गाज़ियाबाद समस्याओ के समाधान के लिए नगर विकास एव संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना की अगुवाई में 3 मंत्रियो की कमिटी बनाई है। तीनो मंत्री 30 व् 31 अगस्त गौतमबुद्ध नगर नॉएडा ,ग्रेटर नॉएडा व् गाज़ियाबाद के लोगो से मिलेंगे। ये दोनों जिलों की समस्याओ पर रिपोर्ट सोपेंगे। गौतमबुद्ध नगर एनसीआर ही नहीं प्रदेश का प्रमुख है। यहां की समस्याओ की स्टडी करने व् उनके समाधान के लिए योगी आदित्यनाथ ने सुरेश खन्ना की अगुवाई में अधोगिक विकाश मंत्री सतीश महाना और गन्ना विकास मंत्री एव चीनी

उधोग राज्यमंत्री सुरेश राणा राणा की कमेटी बनाई है। यह कमिटी शीघ्र ही मुख्यमंत्री रिपोर्ट सौपेगी। मंत्री 30 ,31 अगस्त को गौतमबुद्ध नगर नॉएडा समेत जगह के लोगो की समस्याएँ सुनेगे।

मज़हब नही सिखाता, आपस मे शोर करना”, नॉएडा ट्र ैफिक पुलिस ने संत के साथ दिया सन्देश

"मज़हब नही सिखाता, आपस मे शोर करना" इसी मंत्र के साथ अंतरराष्ट्रीय आध्यात्म गुरु स्वामी दीपांकर ने बढ़ते ध्वनि प्रदूषण को कम करने की एक बड़ी मुहिम की शुरुआत की है

ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिय एक मुहीम की शुरुआत नोइडा ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर मज़हब नही सिखाता, आपस मे शोर करना नाम से एक जागरूकता मुहीम शुरू करी । इसी मंत्र के साथ अंतरराष्ट्रीय आध्यात्म गुरु स्वामी दीपांकर ने बढ़ते ध्वनि प्रदूषण को कम करने की एक बड़ी मुहिम की शुरुआत की है ।

आज सड़क पर लाखों गाड़ियां दौड़ती हैं और बेवजह हॉर्न और प्रेशर हॉर्न का इस्तेमाल करती है। जिससे ज़बरदस्त ध्वनि प्रदूषण होता है। इस ध्वनि प्रदूषण के जानलेवा नुकसान हैं । लोग बहरे होने लगते हैं । उनके सुनने की क्षमता कम होने लगती है। ऐसे में गाड़ी चलाने वाले लोग कम हॉर्न का इस्तेमाल करे, यही सिखाने के लिए स्वामी दीपंकर ने नोएडा के सेक्टर 18 में ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर बेवजह हॉर्न बजाने वाली हर गाड़ी के ड्राइवर गुलाब का फूल देकर गुज़ारिश की कि बेवजह हॉर्न का इस्तेमाल ना करे ।अमूमन बेवजह हॉर्न बजाने और प्रेशर हॉर्न का इस्तेमाल करने पर ट्रैफिक पुलिस चालान करती है लेकिन स्वामी दीपांकर के साथ मिलकर ट्रैफिक पुलिस ने भी लोगो को हिदायत दी।

अंतरराष्ट्रीय स्वामी दीपंकर ने ये मुहिम नो टू नॉइज़ के नाम से शुरू की है । नोइडा से इस मुहिम की शुरुआत कर इसे देश भर में ले जाने और शोर काम करने के लिए लोगो को जागरूक करने का मिशन है नो टू नॉइज़ । नॉएडा ट्रैफिक पुलिस और स्वामी महाराज ने अपील करि है की अगर आप भी गाड़ी चलाते हैं तो हॉर्न का कम इस्तेमाल करें ।

इस ट्रैफिक मुहीम में नॉएडा ट्रैफिक पुलिस के टीआई लायक सिंह ने जरुरी सहयोग प्रदान किया।

आम्रपाली बायर्स ने माँगा प्रधानमंत्री से मिलने का समय, देश के चौकीदार से हस्तक्षेप की म ांग!

नॉएडा के सेक्टर 62 में स्थित आम्रपाली के दफ्तर के सामने बायर्स का धरना लम्बे समय से जारी है । बायर्स पिछले 12 अगस्त 2017 से सेक्टर 62 में धरने पर जमे है।
मंगलवार को भी बायर्स ने बिल्डर , प्रशासन और सरकार के खिलाफ जम के नारे बाजी की और विरोध प्रदर्शन किया । हर जगह से हारकर अब बायर्स ने ईमेल- पत्र के द्वारा प्रधानमंत्री से मिलने का समय माँगा है और गुहार लगाई है कि प्रधानमंत्री उनकी मदद करे और बिल्डर के खिलाफ कार्यवाही कर उन्हें उनका घर दिलवा दे.
बायर्स ने जो ईमेल व पत्र भेजा है उसमें बायर्स ने बिल्डर और प्रशासन की तरफ से हो रही परेशानियों से अवगत करते हुए बताया कि न तो बिल्डर हमारी सुन रहा और ना ही प्रशाशन। हमने अपनी गाढ़ी कमाई से घर के लिये पैसे जमा कराया था पर बिल्डर हमारे साथ धोखा कर रहा है और प्रशासन भी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है ।
इसके अलावा बायर्स ने आरोप लगाया है की सरकार या विपक्ष के तरफ से जो नेता आते है वो सिर्फ आश्वाशन दे कर चले जाते है और हमारी समस्या वहीँ की वहीँ बने रहती है बायर्स ने प्रधानमंत्री से मांग की है कि वो हस्तक्षेप कर के हमें हमारे घर जल्द दिलवाया जाए।