Daily Archive: August 2, 2017

पता पहुचने के बहाने घर मे घुसे बदमाश, लूट की घटना को दिया अंजाम

नोएडा शहर में लूट की घटनाओं में रोजाना बढ़ रही है और पुलिस अंजान होकर बैठी है ।सेक्टर 41 में से एक छात्र शिविन शर्मा के साथ लूट की वारदात तीन लोग घर में रास्ता पूछने के बहाने घुसे जबकि उनके अन्य पांच साथी घर के बाहर बाइकों पर खड़े रहे लगभग एक लाख रुपए का माल जिसमें लैपटॉप को मोबाइल कुछ कैश व अन्य सामान लूट कर लुटेरे फरार हो गए जिसकी सूचना शिविन शर्मा ने तुरंत सो नंबर पर दी मौके पर पीसीआर वैन पहुंच गई पुलिस लगी है लूट के मामले को चोरी में दर्ज कराने की कोशिश में पीड़ित से कहा एप्लीकेशन में लूट ना लिखकर चोरी लिख कर पुलिस ने की लापरवाही । पुलिस लूट की घटना को छुपाने की कोशिश कर रही है ।

डीएम ने नोएडा में अवैध हुक्काबारो को बंद क रने का दिए आदेश,

नोएडा में चल रहे हुका बारो पर गिरेगी गाज जिला अधिकारी ने दिये कारवाही के आदेश नोइडा शहर मै वे धड़ल्ले से चल रहे बड़े पैमाने पर हुक्का बारो पर गिर सकती है गाज नोएडा शहरों के कई इलाको मे हुक्का बार चल रहे हैं इन हुक्का बारो मे नाबालिक स्कूली छात्र भी देखे गए है हुक्का पीते साथ ही जिला अधिकारी बी एन सिंह ने निचले अधिकारियों को आदेश देते हुए हुक्का बारो पर कार्यवाही करने के आदेश दिए एक प्रेस वार्ता मे पत्रकारो के सवालों के जबाब देते हुए बताया कि नोएडा के जिन मॉल व रेस्त्रां मैं हुक्का बार चल रहे हैं उन सभी लोगो को बुलाकर पहले हिदायत दी जाएगी कि हुक्का बार बन्द कर दे इसके बावजूद अगर हुक्का बार चलता पाया गया तो इनका लासेन्स रद करने की कार्यवाही की जाएगी

नामी कंपनी के ब्रांड पर बेचते थे आटा , पुलि स ने युवक को लिया हिरासत में

नोएडा : कोतवाली सेक्टर 39 पुलिस ने आटा बनाने वाली नामी कंपनी का लोगो लगाकर आटा बेचने पर पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। पुलिस ने कंपनी मालिक की शिकायत पर एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक कुशल कुमार खुर्जा बुलंदशहर में परिवार के साथ रहते हैं। वह आटा बनाकर बेचने वाली नामी कंपनी के मालिक है। उनका आरोप है कि सलारपुर नोएडा निवासी केशव उनके ब्रांड के लोगो का इस्तेमाल कर अपनी चक्की का आटा बाजार में बेच रहा है। यह पता लगने पर उन्होंने सोमवार को घटना की शिकायत कोतवाली सेक्टर 39 पुलिस से की है। शिकायत पर पुलिस ने केशव के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस एक युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है।

Share this:

बहन के बचाव में आया भाई का मोबाइल लेकर युव क हुआ फरार

नोएडा : न्यू अशोक नगर दिल्ली निवासी एक युवती ने पड़ोसी युवक पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। युवती का आरोप है कि विरोध करने पर आरोपी उसके भाई का मोबाइल लेकर फरार हो गया। युवती ने कोतवाली सेक्टर 20 में युवक के खिलाफ छेड़छाड़ और मोबाइल लेकर भाग जाने की शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मूलरूप से इलाहाबाद निवासी एक युवती न्यू अशोक नगर दिल्ली स्थित एक पीजी में किराये पर रहती है। वह सेक्टर 2 स्थित एक बिल्डर ऑफिस में रिसेप्निस्ट है। उन्होंने बताया कि वह पीजी के ग्राउंड फ्लोर पर रहती है। आरोपी अक्षय राज निवासी दरभंगा बिहार फस्र्ट फलोर पर रहता है। युवती का आरोप है कि मंगलवार सुबह वह सेक्टर 2 ऑफिस गई। अक्षय लंच के समय उसके ऑफिस पहुंचा। युवती ने बताया कि वह ऑफिस से बाहर एक स्टॉल पर लंच कर रही थी। युवती का आरोप है कि पहले आरोपी ने उससे बदसलूकी की। फिर छेड़छाड़ करने लगा। विरोध करने पर उसके हाथ से एक मोबाइल छीनकर फरार हो गया। युवती ने बताया कि मोबाइल उनके बड़े भाई का है। युवती की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्रोजेक्ट मैनेजर ने सैलरी मांगने पर युवक को पीटा

नोएडा : सेक्टर 1 स्थित एक कंपनी के मालिक और उसके बेटे पर कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर ने बंधक बनाकर मारपीट करने का आरोप लगाया है। पीडि़त का आरोप है कि उसकी चार महीने की सैलरी कंपनी मालिक पर बकाया है। जब उसने सैलरी मांगी तो मालिक और उसके बेटे ने उसे बंधक बनाकर जमकर पीटा। पीडि़त की शिकायत पर कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस ने कंपनी मालिक और उसके बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मूलरूप से उन्नाव निवासी शेर बहादुर ङ्क्षसह परिवार के साथ लक्ष्मी नगर दिल्ली में रहते हैं। वह सेक्टर 1 ई ब्लॉक स्थित एक कंपनी में नौकरी करते थे। उन्होंने बताया कि कंपनी एलईडी इलैक्ट्रोनिक माल की सप्लाई का काम करती है। वह कंपनी में प्रोजक्ट मैनेजर थे। पीडि़त का आरोप है कि उसकी पिछले चार महीने की करीब 1 लाख 40 हजार रुपए सैलरी कंपनी पर बकाया है। उन्होंने बताया कि बीती 27 जुलाई को कंपनी मालिक अशोक गोस्वाई और उनके लडक़े भूवान गोस्वाई ने उन्हें सेक्टर 1 स्थित कंपनी बुलाया। पीडि़त का आरोप है कि वहां दोनों बाप बेटे ने सैलरी नहीं देने की बात कही और बंधक बनाकर उन्हें जमकर पीटा। वह किसी तरह बचकर वहां से निकले। इस संबंध में कोतवाली सेक्टर 20 प्रभारी अनिल शाही ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों के गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

बैंक अधिकारी बन एक ठग ने सॉफ्टवेयर इंजीनिय र युवती को लगाया 50 हज़ार का चुना

नोएडा : बैंक अधिकारी बन एक ठग ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती को 50 हजार रुपए का चूना लगा दिया। आरोप है कि आरोपी ठग ने युवती को झांसे में उनसे बैंक डिटेल हासिल कर खाते से 50 हजार रुपए निकाल लिये। युवती घटना के समय सेक्टर-62 स्थित कंपनी में काम कर रही थी। युवती ने घटना की शिकायत कोतवाली सेक्टर 58 पुलिस से की है।

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से पश्चिम बंगाल निवासी मौसमी राय साउथ दिल्ली में किराये पर रहती हैं। वह सेक्टर-62 स्थित एक आईटी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। मंगलवार सुबह वह ऑफिस में काम कर रहीं थीं, तभी उनके मोबाइल फोन पर ठग की कॉल आई। उसने युवती से बैंक अधिकारी बन खाते से आधार नंबर लिंक न होने की बात कही। इस बहाने खाते को बंद होने से बचाने के लिए युवती से डिटेल मांग ली। ठग ने युवती के खात से 5 बार में 10-10 हजार कर 50 हजार रुपए निकाल लिये। युवती के मोबाइल फोन पर मैसेज आने के बाद ठगी का पता चला। पीडि़ता ने तुरंत कस्टमर केयर पर फोन करके कार्ड को ब्लॉक कराया। कस्टमर केयर ने बताया कि उनके खाते से निकले 50 हजार रुपए में से 30 हजार की ऑनलाइन शॉपिंग की गई है। युवती की शिकायत पर कोतवाली सेक्टर 58 पुलिस मामले की जांच कर रही है

मल्टीनेशनल कंपनी में नोकरी दिलाने के नाम युवको से की लाखों की ठगी

नोएडा : मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर एक कंसलटेंसी कंपनी पर कई युवकों ने लाखों रुपए की ठगी करने का आरोप लगाया है। पीडि़तों ने मंगलवार को मामले की शिकायत कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस से की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मूलरूप से अलीगढ़ निवासी मोहम्मद अहमद ने का बताया कि उन्होंने सेक्टर-16ए स्थित कंस्टलटेंसी कंपनी में नौकरी दिलाने की लिए आवेदन किया था। उन्होंने एक मल्टीनेशनल सॉफ्टवेयर इंजीनियर कंपनी में नौकरी दिलाने की बात कहकर 21 हजार रुपए सिक्यूरिटी के रूप में ले लिये। इसके बाद उन्होंने जुलाई में जॉइन करने के लिए बोला, लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी नौकरी नहीं मिली है। साथ ही मंगलवार को जब कंस्लटेंसी कंपनी में पूछताछ के लिए पहुंचा, तो कंपनी वाले ऑफिस छोडक़र जा चुके थे। वहीं इसी तरह करीब 8 अन्य लोगों ने भी कंपनी पर पैसे लेकर फरार होने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि ऑफिस के गेट पर मौजूद गार्ड ने बताया कि कंपनी अधिकारियों को एक सप्ताह पहले कुछ पुलिस वाले पकडक़र ले गये हैं। उन्होंने बताया कि सभी लोगों से कंपनी ने 5 हजार से लेकर 30 हजार रुपए तक की सिक्यूरिटी जमा कराई है। जिसमें करीब 50-60 लोगों ने एप्लाई किया हुआ है। पीडि़तों की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सैलरी मांगने पर युवतियों से मालिक ने किया बर्ताव

नोएडा : सेक्टर 16 फिल्म सिटी स्थित एक इंस्टीट्यूट मालिक पर दो युवतियों ने सैलरी मांगने पर अभ्रदता करने का आरोप लगाया हे। युवतियों का आरोप है कि जब उन्होंने अपनी एक माह की सैलरी मांगी तो मालिक ने उन्हें गाली गलौच करते हुए ऑफिस से बाहर निकाल दिया। युवतियों का आरोप है कि जब उन्होंने घटना की शिकायत कोतवाली सेक्टर 20 प्रभारी से की तो उन्होंने उनके साथ अभ्रदता की। दोनों युवतियों ने घटना की शिकायत एसपी सिटी से करने की बात कही है। दिल्ली शाहदरा निवासी आयुशी चौधरी और कोमल ने एक माह पहले सेक्टर 16 फिल्म सिटी स्थित एक इंस्टीट्यूट में बतौर काउंसलर जॉब शुरू की थी। आयुशी चौधरी ने बताया कि पांच दिन पहले उसे कोमल को बेवजह इंस्टीट्यूट मालिक ने निकाल दिया। मंगलवार सुबह वह एक माह की सैलरी लेने के लिए इंस्टीट्यूट पहुंची। युवती का आरोप है कि इंस्टीट्यूट मालिक और कुछ लोगों ने उनके साथ गाली गलौच कर उन्हें बाहर निकाल दिया।

पुलिस के सामने गाली गलौच करने का आरोप

आयूशी चौधरी ने बताया कि उन्होंने घटना की शिकायत 100 नंबर पर पुलिस से की। सूचना पर कोतवाली सेक्टर 20 की पीसीआर मौके पर पहुंची। युवती का आरोप है कि पुलिस के सामने भी इंस्टीट्यूट मालिक उनके साथ गाली गलौच की।

कोतवाली प्रभारी पर भी लगाया अभ्रदता का आरोप

युवती ने बताया कि उन्होंने घटना की शिकायत कोतवाली सेक्टर 20 प्रभारी अनिल कुमार शाही से की। युवती का आरोप है कि कोतवाली प्रभारी ने उल्टा उन्हें डॉट लगाते हुए अभ्रदता कर उन्हें अपने केबिन से बाहर निकाल दिया। इस संबंध में कोतवाली सेक्टर 20 प्रभारी अनिल कुमार शाही ने बताया कि दोनों युवतियों पर इंस्टीट्यूट मालिक ने 70 हजार रुपए की चोरी करने का आरोप लगाया है। युवतियों द्वारा उन पर लगाए गए आरोप गलत हैं। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

तबादला नीति के खिलाफ हड़ताल करेगी , नोएडा एं प्लाइज एसोसिएशन

तबादला नीति के खिलाफ हड़ताल करेगी नोएडा एम्प्लाइज एसोसिएशन ।।

नोएडा: प्राधिकरण कर्मचारियो के तबादला नीति लागू होने के बाद नोएडा एम्प्लाइज एसोसिएशन ने चार तारीख को हड़ताल करने का फैसला लिया है। नोएडा एम्प्लाइज एसोसिएशन के अध्य्क्ष कुसलपाल चौधरी ने बताया कि मौजूदा सरकार निचले स्तर के कर्मचारियों के साथ गलत कर रही है। नोएडा प्राधिकरण में लगभग अधिकांस कर्मचारी रिटायरमेंट की कगार पे है, अब इस उम्र में आने के बाद कर्मचारियो का तबादला सही नही है। तबादला नीति पुराने कर्मचारियो पर लागू नही होना चाहिए। सरकार को नई भर्ती पर तबादला नीति लागू करना चाहिए। ये हड़ताल लंच टाइम में दोपहर एक बजे से लेकर तीन बजे तक रहेगा। ताकि आम आदमी को किसी काम मे दिक्कत न हो। बता दे कि कुछ दिन पहले नोएडा विधायक पंकज सिंह ने लुखनऊ विधानसभा में निचले स्तर के कर्मचारियो का तबादला करने की मांग रखी थी। जिमसें सरकार ने एक अगस्त को तबादला नीति पर अपनी मुहर लगा दी है।।

नोएडा : महिला से बाइक सवार बदमाशों ने बैग ल ूटकर हुए फरार

नोएडा : नोएडा पुलिस प्रशासन लोगों के प्रति जवाबदेह बनने और बेहतर कानून व्यवस्था के कितने भी दावे क्यों न कर ले, लेकिन हकीकत ये है कि दिल्ली से सटे इस हाईटेक सिटी में बदमाशों का हौसला सातवें आसमान पर है। आये दिन बदमाश आपराधिक वारदातों को अंजाम देते हैं, जिसके बाद पुलिस प्रशासन जांच के नाम पर लकीर पीटती नज़र आती है। ताज़ा मामला नोएडा के कोतवाली सेक्टर-20 इलाके का है, जहाँ एक महिला के साथ बाइक सवार बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए। महिला ने मामले की शिकायत पुलिस से की है।

मूलरूप से बरेली की रहने वाली सुनीता दिल्ली के न्यू अशोक नगर में रहती है। आज वो कोतवाली सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 26-27 वाली सड़क से होकर डीपीएस स्कूल की तरफ जा रही थी, कि तभी पीछे से आये दो बाइक सवार बदमाशों ने सुनीता से बेग लूट लिया और फरार हो गये। घटना के बाद सुनीता ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में सुनीता ने बताया है कि उसके बैग में एक हजार रुपये नकद, आईडी प्रूफ, कुछ जरुरी कागज़ात व अन्य सामान थे। फिलहाल पुलिस ने महिला की शिकायत पर जांच की बात कही है।