Daily Archive: August 5, 2017

पंचशील बालक इंटर कॉलेज में हुआ रक्षाबंधन पर राखी प्रतियोगिता का आयोजन

नोएडा : 4 अगस्त 2017 को नॉएडा के सेक्टर-91 के पंचशील बालक इन्टर कॉलेज में आगामी रक्षा बंधन के त्यौहार के उपलक्ष्य में छात्रों के बीच प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कक्षा 1 से 5 तक के छात्रों के बीच “राखी बनाओ “ प्रतियोगिता आयोजित की गयी तथा कक्षा 6 से 11 तक के छात्रों के बीच “रक्षा बंधन कार्ड बनाओ” प्रतियोगिता आयोजित की गयी। एक और जहाँ जूनियर छात्रों ने धागे, बिंदी, स्टोन, सितारे, गोटे इत्यादि सामाग्रियों का प्रयोग करके राखियाँ बनायीं तो वहीँ दूसरी ओर सीनियर विंग के छात्रों ने अपने अद्भुत कलात्मक क्षमता का प्रदर्शन करते हुए कार्ड बनाये और अपनी बहन के लिए भाई-बहन के रिश्तों के प्रेम को दर्शाती पंक्तियाँ व शुभकामनाएं लिखी। इस अवसर पर केंद्रीय विद्यालय, गाज़ियाबाद के प्रधानाचार्य विजय कुमार विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ.नीरज टंडन ने विशेष अतिथि के साथ छात्रों की इस गतिविधि का अवलोकन किया और उत्कृष्ट रहे प्रथम तीन छात्रों को प्रमाण पत्र प्रदान कर प्रोत्सहित किया और छात्रों के हुनर की प्रशंसा की। जूनियर विंग व् सीनियर विंग में उपरोक्त प्रतियोगिताएं क्रमशः वंदना कौशिक व शीतल सिंह द्वारा संपन्न करायी गयी।

नोएडा में दबंगो ने कार सवार परिवार की पिटा ई

नोएडा : दिल्ली से सटे हाईटेक सिटी नोएडा में जहाँ एक तरफ पुलिस प्रशासन कानून व्यवस्था के चुस्त-दुरुस्त होने की बात करती है, वहीँ अपराधियों द्वारा की जाने वाली आपराधिक घटनाएं और दबंगों की दबंगई थमने का नाम नहीं ले रही है। ताज़ा मामला नोएडा के कोतवाली सेक्टर 20 क्षेत्र का है, जहाँ कुछ दबंगों ने एक कार सवार परिवार की पिटाई कर दी। कार सवार परिवार की गलती बस इतनी थी, कि उन्होंने गलत तरीके से ओवरटेक करने वाले स्कार्पियो सवार दबंगों को हॉर्न बजा कर चेताया था। मामले की शिकायत पुलिस के पास पहुँचने के बाद पुलिस तहकीकात में जुटी है।

बताया जा रहा है कि संजय व राजकुमार अपने परिवार के साथ अपनी गाड़ी से अपने घर ग्रेटर नोएडा जा रहे थे, तभी पीछे से एक स्कार्पियो गाड़ी, बड़ी तेजी व लापवाही से चलते हुए संजय की गाड़ी के सामने आकर रुक गई। संजय ने हॉर्न बजाय तो स्कार्पियो गाड़ी से 4 लोग उतरे और संजय व राजकुमार पर लात-घुसे बरसाने लगे। बीच-बचाव करने जब महिलाएं आई तो उन दबंगों ने महिलाओं को भी नही छोड़ा। दबंगों ने महिलाओं के साथ भी मारपीट की और गाली-गलौच की।

पीड़ित ने घटना की सुचना पुलिस को दी, लेकिन पुलिस के मौके पर पहुँचने से पहले हीं दबंग अपनी कार से फ़रार हो गए। फिलहाल पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज़ कर लिया है और घटना की तहकीकात में जुटी है।

समाजवादी के कार्यकर्ताओं ने मनाया लोहिया जनेश्वर मिश्र का जन्मदिन

समाजवादी पार्टी नोएडा महानगर के कार्यकर्ताओं ,पदाधिकारी के लोगो ने छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र का जन्मदिन काफी धूमधाम से मनाया गया । इस मौके पर एक विचारगोष्टी का आयोजन किया गया । और गरीब लोगों को फल भी वितरण किया गया । इस मौके पर नोएडा से समाजवादी के नेता सुनील चौधरी ने बताया कि छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र समाजवादी पार्टी की रीढ़ की हड्डी थे काफी अच्छे समाज सुधारक थे । इस मौके पर 9 अगस्त को होने वाले देश बचाओ देश बनाओ के अभियान पर भी चर्चा की गई । सूबे के अंदर बिगड़ते कानून व्यवस्था को लेकर एक अभियान चलाया जायेगा।