Daily Archive: August 6, 2017

नोएडा में इको विलेज के लोगो ने मंदिर निर्म ाण के लिए खुद ही शिलान्यास का किया

आज नोएडा एक्सटेंशन में इको विलेज 2 सोसायटी के निवासियों ने राम जानकी मंदिर का जगह निर्धारित कर शिलान्यास खुद ही कर लिया ।

सुपरटेक मैनेजमेंट से इको विलेज 2 मैं मंदिर निर्माण के लिए काफी समय से बात चल रही थी जिसे मैनेजमेंट ने मान लिया था कि सोसाइटी परिसर में मंदिर का निर्माण होगा ।
सुपरटेक ने मंदिर की जगह एक मेडिटेशन सेंटर बी 9 एवं बी 10 टावर के बीच बनाने का निर्णय लिया ।जिसका सोसाइटी के लोगों ने विरोध किया ।
क्योंकि यह जगह टावर के बीचोबीच है और यहां पर खुला जगह बिल्कुल नहीं है ।मेडिटेशन या मंदिर बनने के कारण यहां पर जब लोगों की भीड़ होगी तो यहां पर जगह कम पड़ जाएगा । यहां पर ओपन जगह बिल्कुल ही नहीं है ।इको विलेज टू में लगभग 5000 फ्लेट बनने हैं ।
बिल्डर से अलग जगह मंदिर बनाने की मांग की गई ।
सोसायटी के लोगों ने खुद ही मेन गेट के पास खुले जगह पर शिलान्यास कर दिया ।यह जगह पूरे सोसाइटी में सबसे उपयुक्त जगह है ।इसके आस पास थोड़ी खुली जगह है जहां पर जागरण या कीर्तन के समय लोग जमा हो सकते हैं ।
इस सोसाइटी में टेंपरेरी ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट जारी हो चुका है ।
लेकिन अभी यहां पर बेसमेंट ठीक से नहीं बना है बारिश में बेसमेंट पानी से भर जाता है सोसाइटी में इंटरकॉम की सुविधा नहीं है जबकि लोग यहां पर 2 साल से रह रहे हैं सिक्योरिटी नाम मात्र का है ।सोसाइटी में बिना स्टिकर की गाड़ियां बेधड़क अंदर घुस जाती हैं गार्ड इसको रोकने में असक्षम साबित हो रहे हैं जो कभी भी एक बड़ी घटना घट दुर्घटना हो सकती है ।
सोसाइटी की तरफ से मनोज गोपी शैलेंद्र शैलेश अभिषेक प्रशांत संजीव आदि बड़ी संख्या में सोसाइटी के लोग मंदिर के शिलान्यास के वक्त मौजूद थे

डीएम बीएन सिंह ने जनपद वासियो से पौधरोपण क रने की अपील

गौतम बुद्ध नगर 6 अगस्त 2017 जिलाधिकारी ब्रजेश नारायण सिंह ने समस्त जनपद वासियों का आव्हान करते हुए उनसे अपील की है कि इस समय पौधारोपण का सबसे अच्छा मौसम है और प्रदेश सरकार के द्वारा जनपद में वन महोत्सव कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। अतः सभी जनपदवासी इस दौरान अपने अपने स्तर पर अधिक से अधिक पौधा रोपण करते हुए इस पुण्य कार्यक्रम में सहभागी बने ।उन्होंने मनुष्य के जीवन में वृक्षों की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए जनसामान्य का आह्वान किया है कि वृक्षों का मनुष्य के जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है। यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगा कि वृक्ष नहीं तो जीवन नहीं। उन्होंने कहा कि प्रदूषण की दृष्टि से जनपद गौतम बुद्ध नगर एक संवेदनशील जनपद है यहां पर अधिक संख्या में औद्योगिक क्षेत्र होने हाईराइज बिल्डिंग होने तथा अधिक मात्रा में यातायात होने के कारण प्रदूषण की समस्या निरंतर बनी रहती है । अतः हमें सभी जनपदवासियों का जीवन सुखदाई बनाने के उद्देश्य से अधिक से अधिक पौधे लगाने होंगे, ताकि सभी जनमानस को एक सुखदाई वातावरण एवं शुद्ध पर्यावरण मिल सके। जिलाधिकारी ने सभी शिक्षण संस्थाओं स्वैच्छिक संस्थाओं औद्योगिक इकाइयों जनप्रतिनिधियों एवं जनसामान्य से अपेक्षा की है कि इस समय पौधे लगाने का बहुत ही अनुकूल समय है । अतः सभी जनपदवासियों से अपेक्षा है कि अपने अपने स्तर पर स्थान की उपलब्धता के आधार पर अधिक से अधिक पौधारोपण करते हुए वन महोत्सव कार्यक्रम में सहभागी बने। राकेश चौहान सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर*