Daily Archive: August 14, 2017

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर किया श हीदों को दीप जलाकर श्रद्धांजलि दी

नोएडा। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमण्डल नोएडा इकाई द्वारा नोएडा सेक्टर-40 स्तिथ प्रवक्ता चन्द्रप्रकाश गौड़ के कार्यालय परस्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देश के लिएप्राण न्योछावर करने वाले वीरो को दीप जलाकरश्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर जिला अध्यक्षनरेश कुच्छल ने कहा कि भारतीय सैनिक अपनीजान पर खेल कर हमारे वतन को सुरक्षित औरस्वतन्त्र बनाये रखते है| उनकी वीरता औरकर्त्तव्य-भावना के लिए पूरा देश उन्हें सम्मान कीनज़रों से देखता है| वैसे तो हम में से लगभगसभी को उनके योगदान और उनकी उपलब्धियोंके बारे में कुछ न कुछ तो पता ही है| प्रवक्ताचंद्रप्रकाश गौड़ ने बताया की भारतीय सेना केअनुशासन की मिशाल है । इस देश के नीतिकारोंको इस गम्भीर विषय पर विचार कर भारतीयसैनिकों की पीड़ा को समझना चाहिए कि घर-परिवार से दूर रहना कितना पीड़ादायक होता है ।इस गम्भीर समस्या के समाधान हेतु कोई ठोसकदम उठाना चाहिए ताकि भारतीय सैनिकों कोघर-परिवार से दूर रहने की पीड़ा न झेलनी पड़े ।भारतीय सैनिक ही देश के सच्चे सेवक वदेशभक्त हैं जो सैकड़ो कष्ट उठाकर इस देश कोसुरक्षित रखते हैं । रतीय सैनिकों को समाज वदेश में विशिष्ट दर्जा प्राप्त होगा तो निश्चित हीभारतीय युवाओं के दृष्टिकोण में बदलाव आयेगाऔर भारतीय युवाओं का भारतीय सेना में भर्तीके विषय में दृष्टिकोण में बदलाव ही भारतीयसेना के महत्व को और अधिक मजबूती प्रदानकरेगा ।इस अवसर पर लेफ्टिनेंट कर्नल बिशन दत्त, विनोद नामदेव अध्यक्ष साप्ताहिक बाज़ार, सुनील कुमार, लाल बहादुर तिवारी, देवेंदर, चंद्रप्रकाश गौड़, मूलचंद गुप्ता ( कोष अध्यक्ष),अभिनंदन भादोरिया, विकास जैन मंत्री बरोला, दीपक गर्ग, आश्रय गुप्ता ( महानगर अध्यक्ष यूथब्रिगेड सपा), मोनू खारी, आसिफ़ फ़ौजी, दीपकनागर, सहित भारी संख्या व्यापारी एवं स्थानीयनिवासी मौजूद रहे।

नोएडा : पंचशील बालक इन्टर कॉलेज में मनायी गई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, नन्हें छात्रों ने द िखाया अपनी प्रतिभा का हुनर

नोएडा : आज दिनांक 14 अगस्त, 2017 को नॉएडा के सेक्टर-91 स्थित पंचशील बालक इन्टर कॉलेज में कक्षा 1 से 5 तक के जूनियर छात्रों के मध्य श्री कृष्णजन्माष्टमी मनाई गयी।

बॉटनिकल गार्डन से जल्द शुरू होगी कालकाजी तक ड्राइवरलेस मेट्रो, ट्रायल जारी

नोएडा से कालकाजी और जनकपुरी की तरफ जाने वाले यात्रियों को जल्द ही मेट्रो का सफर मिलेगा | दरसल , नोएडा सेक्टर-38ए बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से जनकपुरी वेस्ट दिल्ली तक (मैजेंटा लाइन) मेट्रो का ट्रायल करीब 10 महीने से चल रहा है। अब स्टेशनों पर सुविधाएं देने का काम भी शुरू कर दिया गया है। बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर 22 ऑटोमेटिक फेयर कलेक्शन गेट और पांच टोकन वेंडिंग मशीन लगा दी गई हैं। बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से जनकपुरी तक जाने वाली लाइन का काम लगभग पूरा हो चुका है। इस लाइन पर कालकाजी से बॉटेनिकल गार्डन तक रोजाना ट्रायल चल रहा है। यह रास्ता करीब 13 किलोमीटर लंबा है। डीएमआरसी की प्रवक्ता ने बताया कि ट्रायल से पूरी तरह संतुष्ट हो जाने पर सेफ्टी इंस्पेक्शन कराने के लिए मेट्रो रेल सेफ्टी कमिश्नर को पत्र लिखा जाएगा। उम्मीद है कि अक्तूबर से कालकाजी मंदिर तक के हिस्से में मेट्रो चलानी शुरू कर दी जाएगी, बाकी हिस्से में मार्च 2018 से मेट्रो चलेगी। प्रवक्ता ने बताया कि इस लाइन पर चलने वाली मेट्रो ड्राइवर रहित होगी, हालांकि सुरक्षा के लिहाज से ड्राइवर तैनात रहेगा। जनकपुरी लाइन के लिए अलग से स्टेशन बनाया गया है, हालांकि एक-दूसरे स्टेशन पर आने-जाने के लिए लोगों को नीचे उतरने की जरूरत नहीं पड़ेगी। डीएमआरसी अधिकारियों का कहना है कि जनकपुरी तक मेट्रो चलनी शुरू होते ही शुरुआत में 80 हजार राइडरशिप का अनुमान है। बॉटेनिकल गार्डन के अलावा ओखला पक्षी विहार स्टेशन ही नोएडा में है। पक्षी विहार स्टेशन पर उतरकर लोगों को पक्षी विहार के साथ-साथ यमुना का बेहद खूबसूरत नजारा भी देखने को मिलेगा।