Daily Archive: August 23, 2017

कांग्रेस, कर्नल और कलंक – आलेख चन्द्रपाल प् रजापति नोएडा।

8 साल 8 महीने बाद कर्नल पुरोहित को जमानत मिल गई। धन्य है वह पत्नी जिसने इतने समय तक कड़ी तपस्या कर अपने पति का इंतजार किया। कांग्रेस के कर्मों की सजा कर्नल पुरोहित ने झेली और जेल काटी। एक फौजी आखिर एक फौजी ही होता है जिसके लिए भारत माता सबसे पहले आती है। और यह फौजी होने की वजह से ही इतना सब कुछ सहन कर पाये।और कोई और होता तो घुट-घुट कर मर जाता। कर्नल पुरोहित को राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया था यह स्पष्ट हो चुका है। कांग्रेस ने जिस तरह हिंदू आतंकवाद के साथ साजिश रची थी और उसका जिसके लिए कर्नल पुरोहित और साध्वी प्रज्ञा को जिस तरह से कांग्रेस ने प्रताड़ित किया वह पूरा देश जान चुका है।

2014 में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद पहली बार यह खुलासा हुआ कि कर्नल पुरोहित पर अब तक चार सीट नहीं हुई है। इस दौरान सेना उन्हें बेगुनाह मानती रही और उन्हें हर महीने वेतन मिलता रहा है। सेना कहती रही कि कर्नल पुरोहित उनके मिशन पर थे लेकिन उन्हें सियासी साजिश के तहत फंसा दिया गया था। मोदी सरकार आने के बाद तेजी से कानूनी कार्रवाई शुरू हुई। 15 अप्रैल 2015 को भी सुप्रीम कोर्ट ने भी कह दिया कि कर्नल पुरोहित के खिलाफ कोई सबूत नहीं है, इसलिए उनकी जमानत पर विचार होना चाहिए। उन पर मकोका भी हटा दिया गया। आज जमानत मिल चुकी है और सच भी सामने आएगा।

ऐसे समय में जब सुप्रीम कोर्ट कर्नल पुरोहित को जमानत दे चुका है तब कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह का ट्वीट "कर्नल पुरोहित को जमानत मिल गई यह उम्मीद के अनुरूप है क्योंकि भाजपा सरकार सभी बम विस्पोट मामलों में आरएसएस से जुड़े सभी आरोपियों को बचा रही है" यह सोच भी एक शर्मनाक है जो कांग्रेस की कलंकित मानसिकता को दर्शाती है। कुछ दिन पहले ही ही समझौता ब्लास्ट को लेकर एक अंग्रेजी न्यूज चैनल ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कांग्रेस को पूरे देश के सामने बेनकाब किया था। और देश को दिखाया था किस तरह से असली पाकिस्तानी आतंकियों को कांग्रेस ने बिना जांच के पाकिस्तान भेज दिया था। और हिंदू आतंकवाद की परिभाषा गढ़ने के लिए हिंदुओं को जेल में बंद कर दिया था ।

चंद्रपाल प्रजापति नोएडा
9999034010

नोएडा पुलिस ने किया लेपटॉप चोरी करने वाले गार्ड किया गिरफ्तार

नोएड- नोएडा पुलिस ने कंपनी से दो लैपटॉप चोरी करने वाले गार्ड को गिरफ्तार किया है। थाना 58 एसएचओ अनिल प्रताप सिंह ने बताया बीते 21 मार्च को एबीएस प्रिंट्स एंड पैकेज सेक्टर- 60 नोएडा के मैनेजर रोहि कुमार ने थाना सेक्टर 58 कंपनी से र दो लैपटॉप चोरी की एफआईआर दर्ज कराइ थी। आज कंपनी में नौकरी करने वाले सिक्योरिटी गार्ड आशुतोष राय से पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी गॉर्ड ने जुर्म का इकबाल कर लिया है। पुलिस ने कंपनी से चुराए गए दोनों लैपटॉप 1 डेल कंपनी और दूसरा HP कंपनी का आरोपी गार्ड के कमरे से बरामद किए हैं।

नव विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

नोएडा : थाना सेक्टर – 49 क्षेत्र के सेक्टर – 78 स्थित हाइट पार्क सोसाइटी में रहने वाली एक नवविवाहिता ने आज सुबह को मानसिक तनाव के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है। थाना सेक्टर – 49 थाना के एसएचओ परशुराम ने बताया कि सेक्टर – 78 स्थित हाईटपार्क सोसाइटी के एल- 202 में रहने वाले संदीप की आठ माह पूर्व दीप शिखा (25) के साथ शादी हुई थी। आज सुबह को दीप शिखा ने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उस समय महिला का पति काम से बाहर गया हुआ था। मृतिका के परिजनों को सूचना दे दी गई है।पुलिस जांच में जुटी है नव विवाहिता ने आखिर खुदखुशी क्यों की है।

दादी की रसोई के दो साल पुरे होने पर लोगों न े मनाया जश्न

नोएडा में चल रहे दादी की रसोईं के आज बेमिसाल दो साल पुरे हो चुके है | नोएडा के सेक्टर 29 में स्थित गंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में दादी की रसोई है। दरसल देश की एक मात्र नोएडा में दादी की रसोईं है जहां सिर्फ 5 रुपये में शुद्ध देशी घी का तड़का लगा लोगों को भोजन मिलता है | साथ ही दादी की रसोई के संचालक अनूप खन्ना गरीबों को 10 रुपये में कपड़ा और प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र के माध्यम से लोगों को सस्ती दवा भी देते हैं। वही आज दादी की रसोई के 2 साल पुरे होने पर लोगों ने जश्न मनाया |

नोएडा पुलिस ने अवैध वसूली करते हुए एक युवक को किया गिरफ्तार

नोएडा – सूबे में सख्त कानून होने के बाद भी गौतमबुद्ध नगर में अवैध वसूली का धंधा रुकने का नाम नही ले रहा है । ऐसा ही एक मामला थाना 58 का है । थाना सेक्टर 58 पुलिस ने एनएच-24 स्थित मॉडल टाउन से ऑटो वालों से अवैध वसूली करने वाला एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है । थाना सेक्टर 58 पुलिस को सूचना मिली के मॉडल टाउन एनएच-24 पर खड़े होने वाले ऑटो वालों से कुछ लोग अवैध वसूली कर रहे है । इस पर दबिश दी गई तो अमन पुत्र इंद्रपाल निवासी संगम पार्क खोड़ा कॉलोनी ऑटो वालों से अवैध वसूली करते हुए गिरफ्तार किया। तथा उसका साथी सुरेंद्र कसाना निवासी खोड़ा कॉलोनी मौके से फरार हो गया, इस संबंध में थाना सेक्टर 58 पुलिस ने धारा 384 आईपीसी के तहत अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

गौतमबुद्ध नगर एसएसपी लव कुमार ने किया जिल े के होनहार पुलिसकर्मियों को सम्मानित

नोएडा – गौतमबुद्ध नगर एसएसपी लव कुमार के द्वारा आज 4 पुलिसकर्मी को सम्मानित किया गया। जिन पुलिस वालों को आज एसएसपी लव कुमार ने सम्मानित किया है उन पुलिस वालों ने समाज के प्रति इंसानियत की मिसाल कायम की है । जो पुलिस विभाग के लिए एक गर्व की बात है । ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने एक परिवार की आधी रात को मदद की , जो परिवार गाड़ी में पेट्रोल खत्म होने कारण सड़क पर खड़ा था । सड़क पर गाड़िया तो काफी गुजर रही थी। लेकिन किसी ने इस परिवार की मदद नही की । तभी गस्त पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी की नज़र सड़क पर खड़े इस परिवार पर पड़ी , पूछने पर बताया कि उनकी गाड़ी का पेट्रोल खत्म हो गया है । तभी इस पुलिसकर्मी ने पेट्रोल लाकर दिया। वही 3 पुलिस वालों ने एक आदमी को घायल अवस्था में दादरी रेलवे ट्रेक पर पड़ा पाने के बाद अस्पताल पहुचाकर उसकी जान बचाई थी।

इन पुलिसकर्मियों को सम्मानित कर इनकी हौंसलाअफजाई की गई ।

ओमवीर यादव बने युवा कांग्रेस संगठन के प्रद ेश अध्यक्ष

नोएडा – उत्तर प्रदेश में अपनी साख खो चुकी कांग्रेस पार्टी अब नए सिरे से प्रदेश में फिर से पैर ज़माने की कोशिश कर रही है और अब 2019 में लोकसभा चुनाव है। इसके के लिए कांग्रेस पार्टी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। युवाओ में युवा कांग्रेस संगठन के जरिये नया जोश भरने के लिए पार्टी ने नोएडा से युवा नेता ओमवीर यादव को युवा कांग्रेस संगठन का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में युवा कांग्रेस संगठन को मजबूती देने के लिए नोएडा निवासी और पूर्व में युवा कांग्रेस में जिम्मेदारियां निभा चुके ओमवीर यादव को मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया।इसी कड़ी में युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष दीपक चोटीवाला व युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव पुरूषोत्तम नागर ने अपने संगठन के साथियों के साथ नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष को युवा कांग्रेस सेक्टर-70 स्थित कार्यालय पहुंचकर गुलदस्ते व मिठाई खिलाकर बधाई दी ।इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष ओमवीर यादव ने युवा साथियों को भरोसा दिया की सभी साथियों को साथ लेकर लोकतांत्रिक तरीके से प्रदेश भर का संगठन काम करेगा और नए युवा साथियों को चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया गया है। शीघ्र ही नए चेहरों को संगठन में उचित स्थान दिया जायेगा।