Daily Archive: August 30, 2017

नॉएडा पुलिस ने किया एक और फर्जी कॉल सेंटर क ा खुलासा

यूपी के हाईटेक शहर नोएडा में फ़र्ज़ी कॉल सेंटर का कारोबार बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है | जिसको लेकर नोएडा पुलिस ने नोएडा में चल रहे फ़र्ज़ी कॉल सेंटर को लेकर काफी सख्त दिखाई दी | दरसल नोएडा के सेक्टर-18 से पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा किया है। ये कॉल सेंटर नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करता था। पुलिस ने कॉल सेंटर से छह कर्मचारियों सहित उसके मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अब तक इस कॉल सेंटर कितने लोगों को फर्जी तरीके से लूटा है।

@myogiaditynath ji order CBI enquiry against officers of Noida and Greater Noida to investigate builder and officers nexus : ANNU KHAN NEFOMA

प्रेस वज्ञप्ति
मुख्यमंत्री प्रयासो के बाद भी लाखो फ़्लेट बायर्स को बिल्डरो द्वरा कोई राहत नही मिल पा रही है जिसकी वजह से आज फ़्लेट बायर्स को मजबुरी मे सडक पर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड रहा है, आप हमारे प्रदेश के राजा है और हम सभी आपकी प्रजा अगर आप हमारी फ़रियाद नही सुनेगे तो कौन सुनेगा, और जो बिल्डर या प्राधिकरण के अधिकारी आपकी बात नही मान रहे तो यह बहुत ही दुर्भाग्य की बात है ह्म सब के लिए आपको उन पर सख्त कार्यवाही करनी चाहिए,
नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने कहा अगर आप चाहे तो समस्या का हल एक सप्ताह मे निकल सकता है जब बायर्स ने 95% पेमेन्ट बिल्डर को दे दी तो पैसा कहा गया, नदी मे तो फ़ैका नही बिल्डर ने, आप बैन्क, बिल्डर और प्राधिकरण को बुला कर एक बार मीटिग करे,ह्मे उम्मीद है आप समस्या का समाधान निकाल लेगे
आपका निम्नलिखित प्रमुख मुददों पर ध्यान आकर्षित करना चाहते है एव फ़्लैट आँनर्स के आर्थिक हितो का बचाव करे :-
1. जब तक बिल्डर बायर्स को पोजेशन न दे दे तक बायर्स की बैन्क की किश्त को रुकवाया जाए व ब्याज भी न लिया जाए क्यो कि बायर्स पर दोहरी मार पड रही है एक तरफ़ बायर्स घर का किराया भी दे रहा है और बैन्क की किश्त भी दे रहा है ।
2. बिल्डर, बॉयर्स और प्राधिकरण की त्रिपक्षीय मीटिंग का कोई असर बिल्डर पर नही हुआ जितने भी बड़े प्रोजेक्ट जे०पी०, अम्रापाली, अर्थ, शुभकामना, लोजिक्स, एवीजे, सुपरटेक, इन्टेलसिटी, देविका होम्स, आदि सबके बॉयर्स आज भी परेशान है कोई भी लिखित आश्वासन न बिल्डर की तरफ से मिला न प्राधिकरण की तरफ बस मौखिक मीटिंग हो गई, आज भी फ्लेट बॉयर्स सड़को पर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर है, पोजेशन देने और उसके लिए काम करने के लिए कोई बिल्डर अपनी जिम्मेदारी नही समझ रहे।

3. बिल्डरों ने प्राधिकरण की मिलीभगत से कहीं नक्शे से अधिक फ्लेट बनाए है कही ग्रीन एरिया खत्म करके अनाधिकृत पार्किंग बेच रहे है और कही सोसायटी में बिना परमिशन की मार्केट बना कर बेच रहे है,जब अधिकारियो से शिकायत करो तो एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी तक टालते रहते है ।
4. रियल एस्टेट बिल रेरा जैसा केन्द्र सरकार ने ड्राफ़्ट किया था वही उ०प्र० मे लागू किया जाए क्योकि कि पिछ्ली सरकार द्वारा बिल्डरो को फ़ायदा पहुचाने केलिए अक्टूबर २०१६ मे कुछ सन्सोधन किया था आप बायर्स के हितो के लिए रेरा को डीनोटीफ़ाई करके लागू करे एव अभी तक प्राधिकरण मे कोई कमेटी न होने के कारण लाखों फ्लेट बॉयर्स को रेरा का कोई फायदा नही मिल रहा, आपसे निवेदन है कि बॉयर्स की समस्याओं को देखते हुए अतिशीघ्र रेरा कमेटी का गठन करें ।
5. बिल्डरो ने बिल्डिंग निर्माण में बहुत ही घटिया सामग्री का निर्माण किया है, आए दिन किसी सोसायटी में छज्जा गिर जाता है किसी मे छत का प्लास्टर गिर जाता है, यह जांच कराना अति आवश्यक है कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है, सरकार यह भी जांच कराए कितनी सोसायटी भूकंप रोधी नियम कानून के तहत है ।
6. नेफ़ोमा सरकार से मांग करती है कि पिछ्ली सरकार में प्राधिकारण में चल रहे बिल्डर और अधिकारियो के बीच के गोरखधंदे पर भृस्ट अधिकारियो के खिलाफ जल्द कार्यवाही करें व तीनो प्राधिकरण की सीबीआई जांच कराएं ।
हम उम्मीद करते है कि उत्तर प्रदेश सरकार ऊपर दी गई मांगो को गंभीरता से लेगी और उन बिल्डर्स पर सख्त कार्यवाही करेगी जो फ़्लैट खरिदारो को परेशान कर रहे है ।
निवेदक
अन्नू खान
अध्यक्ष – नेफ़ोमा – नोएडा एस्टेट फ़्लैट आँनर्स मेन एशोशिएशन

गर्ग ग्रुप ऑफ़ कम्पनीज के हाईटेक टूल रूम का केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने किया उद्घाटन

नॉएडा सेक्टर 3 स्थित गर्ग ग्रुप ऑफ़ कम्पनीज के सीएनसी सेंटर में हाईटेक टूल रूम का उद्घाटन केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. महेश शर्मा द्वारा किया गया।

इस अवसर पर कंपनी के कर्मचारियों ने टेक्निकल जानकारी उपलब्ध कराते हुए गुणवत्ता की महत्ता के विषय में जानकारी साझा की।

इस अवसर पर एस ऍम गर्ग, सुगंध गोयल, संदीप गर्ग समेत अनेक गड़मान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।