Monthly Archive: September 2017

नॉएडा प्राधिकरण को तानाशाह और भ्र्ष्ट बता धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन भाकियू के किसान

नॉएडा – तानाशाही एवं भ्रष्टाचारी नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन भानू का धरना आज 25 वे दिन भी जारी रहा धरने की अध्यक्षा विक्रम प्रधान व संचालन मूलचंद शर्मा ने किया
चौधरी वाली सिंह ने बताया कि जिस किसान की जमीन गेझा गांव में भूमाफिया बताकर तोड़ी गई थी उसके साथ के पिता ने नोएडा प्राधिकरण के विकास के लिए तीन सौ बीघा जमीन दी थी तथा एक स्कूल के लिए फ्री में जमीन दान की थी। लेकिन नोएडा में फैले भ्रष्टाचारियों को रिश्वत देने से मना करने पर उसकी वर्षो पुरानी आबादी कोही अधिग्रहित भूमि बताकर तोड़ने का घृणित कार्य किया है जबकि इसमें नोएडा प्राधिकरण के पटवारी तहसीलदार जैई से लेकर अभियंता तक की गलती थी जिन्होंने ऑफिस में बैठकर आवाज यो को ही अधिकृत कर लिया था लेकिन अपनी कारगुजारियों को छुपाने के लिए भोले-भाले किसानों को भूमाफिया बताया जा रहा है जो कि लोकतंत्र की हत्या है 41 साल में नोएडा प्राधिकरण चाहता था सभी गांवों की आवाज यों को नियमित कर सकता था लेकिन नोएडा प्राधिकरण के भ्रष्टाचारी अधिकारियों की मंशा ठीक न होने के कारण वह इस क्षेत्र के किसानों का शोषण करते रहे जिसके कारण आज सभी किसान नोएडा प्राधिकरण पर आंदोलित है और इस आंदोलन में अगर किसी प्रकार की जड़ हानि होती है तो उसके लिए सिर्फ सिर्फ नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी जिम्मेवार होंगे जब कि पूर्व में आए कई अधिकारी इन सब बातों को मानते हुए 5 गांवो को तक्सीम भी करके गए थे पिछली बसपा सरकार में इन्हीं गलतियों को सुधारते हुए नोएडा सीईओ श्री बलविंदर कुमार जी ने शासन के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में आबादी भेजने में करण नियमावली का भी बनवाने का कार्य किया था जिसे कि नोएडा के भ्रष्ट अधिकारियों ने आज तक जारी नहीं किया है तथा लगातार नोएडा के विकास में भागीदारी देने वाले किसानों का लगातार शोषण हो रहा है जिसकी सजा किसानों को मिल रही है और भ्रष्टाचारी अधिकारी जिनको फांसी की सजा होनी चाहिए थी ऐसो आराम की जिंदगी जी रहे हैं।आज की पंचायत में मुख्य रुप से चौधरी वाली सिंह राजेंद्र चौहान राजकुमार चौहान सत्यप्रकाश सुरेंद्र प्रधान शिवकुमार नीरज त्यागी लेखपाल त्यागी पिंटू प्रधान महावीर वीरपाल ओमप्रकाश संजय शर्मा देव ओम दत्त चौहान सुरेंदर प्रधान अनिल योगेश चंद्रपाल परविंदर आकाश सुरेश त्यागी सुनील शर्मा विनोद किंतु करतार देवेंदर अशोक जसराज विजेंदर रति राम राजवीर मुख्य अशोक चौहान राज्यसभा ना मांगेराम शर्मा व्यंग रवाना निर्मल प्रजापति अंकित बच्चस आदि भारी संख्या किसान मोजूद रहे

नॉएडा – पुलिस का संरक्षण पा कर कोतवाली सेक ्टर-20 इलाके में धङल्ले से चल रहे हैं गैरकानून ी काम

नोएडा : दिल्ली से सटे हाईटेक सिटी नोएडा में पुलिस प्रशासन कानून व्यवस्था के मद्देनज़र तमाम तरह के दावे करती है, लेकिन हकीकत ये है कि जमीनी स्तर पर पुलिस के ये दावे पूरी तरह से विफल नज़र आ रहे हैं और अपराधी बेख़ौफ़ होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताज़ा मामला नोएडा के कोतवाली सेक्टर-20 का है, जहाँ फ़ोन पर बात कर रहे एक शख्स से बदमाशों ने मोबाइल फ़ोन लूट लिया और फरार हो गए। ताज़्ज़ॉब की बात ये है कि फ़ोन छीने जाने के बाबत जब शख्स ने पुलिस से शिकायत की, तो पुलिस बदमाशों को पकड़ने के बजाय पीड़ित शख्स को चौकी व कोतवाली के चक्कर लगाव रही है। बात अगर कोतवाली सेक्टर-20 की हो, तो यहाँ बदमाश कुछ ज्यादा हीं बेलगाम हैं। कोतवाली सेक्टर-20 इलाके में आये दिन कोई-न-कोई आपरधिक घटनाएं घटित होती है, जिससे स्पष्ट है कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस अपराधियों पर लगाम लगाने में पूरी तरह से विफल है। ऐसे हीं एक मामले में चौकी क्षेत्र झुंडपुरा के सेक्टर-10 की लालबती के पास का है, जहाँ हिमांशु नामक व्यक्ति ऑटो का इंतजार कर रहा था।हिमांशु के मुताबिक वह अपने पिता से फोन पर बात कर रहा था। तभी वहां बाइक सवार दो बदमाश आये और हिमांशु का फ़ोन लूट कर फरार हो गए। जिसकी सुचना पुलिस को 100 नंबर के द्वारा दी गयी। सुचना पर पुलिस मौके पर आयी। उसके बाद हिमांशु को चौकी व कोतवाली के चक्कर लगाव रही हैवहीँ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़, ये जिस क्षेत्र की घटना है, उस क्षेत्र में सबसे ज्यादा गैरक़ानूनी काम होते हैं। सूत्र इस बात की भी पुष्टि करते हैं कि इन तमाम तरह के गैरकानूनी कामों को पुलिस का संरक्षण प्राप्त है। इसे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कोतवाली सेक्टर 20 इलाके में अपराध और अपराधियों पर किस तरह की कार्यवाही की जाती होगी ? पुलिस की जब अपराधियों से सांठगाँठ हो तो, फिर अपराध में किस तरह कमी आएगी। बहरहाल देखना ये होगा कि पुलिस इन तमाम तरह के गैरकानूनी कामों पर किस तरह शिकंजा कसती है और आम लोगों में कानून के प्रति विश्वास को किस तरह बढ़ावा देती है ?

नॉएडा में महानवमी के अवसर पर पर जगह जगह हुए भंडारे

नॉएडा – नॉएडा में आज महानवमी के अवसर पर जगह – जगह भण्डारो का आयोजन किया गया। जनशक्ति सेवा समिति के चेयरमैन और नोएडा विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी रवि कांत मिश्रा और जनशक्ति सेवा समिति की कार्यकारिणी के सदस्यों ने प्रतिवर्ष की भांति नवरात्री के अंतिम दिन माता रानी का प्रसाद वितरण किया और कंजको को भोजन कराया। सभी ने मातारानी से कामना की कि मातारानी सभी के दुःख हर ले और सभी को समृद्ध और सुखी होने का आशीर्वाद प्रदान करें।
इस मौके पर समिति के चेयरमैन रवि कांत मिश्रा, मुख्य संरक्षक
अनिल मिश्रा, अध्यक्ष वीरेश तिवारी, महासचिव शिवलाल सिंह, सचिव नरेश प्रधान, उपाध्यक्ष रामजी दुबे, कार्यकारिणी सदस्य शैलेन्द्र बरनवाल, पश्चिमी दिल्ली के प्रभारी अंजनी कांत गाँधी, मीडिया सलाहकार ज्योत्स्ना भट्ट, शशांक पंचभाई, संजय शर्मा सहित सैकड़ो भक्त उपस्थित थे।

DELHI NOIDA TRAFFIC ADVISORY

यातायात एडवाईजरी
सर्व साधरण को सूचित किया जाता है कि कल दिनाँक 30-09-17 को विजय दशमी पर्व के अवसर पर कालिन्दी कुंज, गऊशाला पर मूर्ति विसर्जन होने के कारण नॉएडा से दिल्ली जाने वाला मार्ग डायवर्जन के कारण प्रतिबंधित रहेगा।
अतः सभी वाहन चालक नॉएडा से दिल्ली जाने के लिए DND मार्ग/चिल्ला मार्ग का प्रयोग कर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
NTP

एलिवेटेड रोड पर पलटी तेज गति कार, ड्रंक ड्र ाइविंग का अंदेशा

नोएडा के एलिवेटेड रोड पिलर 79 पर आज एक कार एको स्पोर्ट्स काफी तेज गति के अचानक पलट गई मौके पर पहुंची पुलिस, कार के अंदर लड़का लड़की बैठे थे । जो घायल हो गए है , फिलहाल दोनो वहाँ से गायब हो गए । कार के अंदर से शराब की बोतलें भी मिली है । लोगो के अनुसार दोनो लोग शराब के नशे में थे , तेज गति होने के कारण अचानक कार का टायर फट गया ,

भारतीय किसान यूनियन भानू ने शहीद भगत सिंह की 111 वीं जन्म शताब्दी केक काटकर मनाया

नॉएडा – आज धरने् की अध्यक्षता चंद्रपाल नंबरदार ने की व संचालन रागनी गायक रतिया महाशय ने किया धरनास्थल पर भाइयों युवा अध्यक्ष रवि यादव के नेतृत्व में शहीद भगत सिंह की 111 वीं जन्म शताब्दी के अवसर पर भारतीय किसान यूनियन भानू के राष्ट्रीय प्रवक्ता मास्टर शोराज सिंह ने कैक काटकर शहीद भगत सिंह का जन्म दिवस मनाया साथ ही नवनिर्मित हाईवे पर अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों को प्रशासन द्वारा गिरफ्तार करने की घोर निंदा की व प्रशासन द्वारा हिटलर शाही अपनाते हुए उनका किसानों का दमन करने की कोशिश की गई है जोकि लोकतंत्र के लिए बहुत ही हानिकारक है वही भारतीय किसान यूनियन भानू के युवा महानगर अध्यक्ष रवि यादव ने शहीद भगत सिंह के जन्मदिवस पर किसानों की इस लड़ाई को भ्रष्टाचार की लड़ाई बताते हुए भ्रष्टाचार रूपी नोएडा प्राधिकरण से आर-पार की लड़ाई लड़ने का आगाज किया जिसको आगामी दिनों में मूल रुप देखा जाएगा दशहरे वाले दिन धरनास्थल पर बैठे हुए शस्त्र पूजन के साथ नोएडा प्राधिकरण का भ्रष्टाचारी रूपी पुतले का दहन करेंगे वही सभी गांवो में अबकी बार रावण की जगह नोएडा प्राधिकरण के भ्रष्टाचार रूपी पुतले का दहन किया जाएगा नोएडा प्राधिकरण पर तब तक धरना चलेगा जब तक सभी किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता है ।आज की पंचायत में मुख्य रुप से चौधरी वाली सिंह विक्रम प्रधान राजेंद्र चौहान राजकुमार चौहान सत्यप्रकाश शिवकुमार नीरज त्यागी लेखपाल त्यागी पिंटू प्रधान महावीर वीरपाल ओमप्रकाश संजय शर्मा देव ओम दत्त चौहान सुरेंदर प्रधान अनिल योगेश चंद्रपाल परविंदर आकाश सुरेश त्यागी सुनील शर्मा विनोद किंतु करतार देवेंदर अशोक जसराज विजेंदर रति राम राजवीर मुख्य अशोक चौहान राज्यसभा ना मांगेराम शर्मा व्यंग रवाना निर्मल प्रजापति अंकित बच्चस आदि भारी संख्या किसान मोजूद रहे

आबकारी टीम ने 5 लाख की अवैध शराब के साथ शराब तस्कर को किया गिरफ्तर

नॉएडा – जनपद गौतमबुद्ध नगर की आबकारी टीम टीम ने मुखबिर सुचना के आधार एक शराब तस्कर हरियाणा से अवैध रूप से शराब लेकर आ रहा है, ाभकरी पुलिस ने चैकिंग के दौरान सेक्टर – 37 अण्डर पास के समीप यू टर्न पर एक हौंडा सिटी आती नजर आयी. पुलिस ने कार रोककर तलाशी ली। तो हरियाणा राज्य से तस्करी कर होण्डा सिटी 20 पेटी अबैध शराब सहित कार बरामद की। थाना सेक्टर – 39 में एफ आई आर दर्ज। कार सहित शराब की कीमत लगभग 5 लाख है।

CAR OVERTURNED AT ELEVATED ROAD IN NOIDA – BOY AND GIRL ABANDON CAR

नोएडा के एलिवेटेड रोड पिलर 79 पर आज एक कार एको स्पोर्ट्स काफी तेज गति के अचानक पलट गई मौके पर पहुंची पुलिस, कार के अंदर लड़का लड़की बैठे थे । जो घायल हो गए है , फिलहाल दोनो वहाँ से गायब हो गए । कार के अंदर से शराब की बोतलें भी मिली है । लोगो के अनुसार दोनो लोग शराब के नशे में थे , तेज गति होने के कारण अचानक कार का टायर फट गया ,

संतोषजनक सफाई के वादे के साथ नोएडा सीईओ ने मांगी सफाई कर्मचारियों की मांग, धरना ख़त्म

आशीष केडिया

26 सितंबर 2017 : नोएडा

आज नोएडा के प्रशासनिक भवन के गेट पर धरनारत सफाई कर्मचारियों की नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी से वार्ता हुई ।

सफाई कर्मचारियों की मांग यह थी कि जिन 117 कर्मचारियों को कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है उन्हें सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए कार्य पर वापस ले लिया जाए उनकी यह भी मांग थी कि कर्मचारियों की बायोमेट्रिक मशीन लगाकर दिन में चार बार हाजरी कराई जाए जो कर्मचारी 58 साल के हो गए हैं और उन्हें अब रिटायर हो जाना होगा तो तो उनके परिवार के किसी बालिग सदस्य को उनके स्थान पर कार्य की आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुए रखने पर विचार कर लिया जाए ।

इसके अलावा कर्मचारियों के द्वारा सेक्टर 14 के सामने रोड जाम कर दी गई थी अतः उन पर से मुकदमा वापस लिया जाए।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा उनकी मांगों पर विचार करते हुए उनसे यह आश्वासन लिया गया कि वह नोएडा की साफ सफाई में पूरी रुचि लेंगे तथा आगामी त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए ऐसी सफाई करेंगे जिससे विभिन्न प्रचार माध्यमों तथा आम जन के द्वारा यह संतोष व्यक्त किया जाए कि नोएडा में वास्तव में सफाई का कार्य हो रहा है ।

सफाई व्यवस्था के दृष्टिगत इसी शर्त के साथ कि सभी कर्मचारी मन लगाकर जिम्मेदारी के साथ नोएडा की सफाई व्यवस्था में अपना पूरा योगदान देंगे, कर्मचारियों की उपयुक्त सभी मांगे मान ली गई।

मीटिंग के पश्चात विशेष कार्याधिकारी राजेश सिंह द्वारा धरनास्थल पर जा स्वयं कर्मचारियों का धरना समाप्त कर।या गया ।