Daily Archive: September 15, 2017

नोएडा सेक्टर 62 में मुठभेड़, एक को लगी गोली 3 गिरफ्तार

नोएडा सेक्टर 62 में मुठभेड़। डी पार्क के पास हुई थी मुठभेड़।
एक बदमाश को गोली लगी।
बदमाश को जिला अस्पताल भेजा गया। आजम नाम का था बदमाश कई लूट की वारदात में शामिल । पैर में मारी गोली ।
3 बदमाशों को किया गया गिरफ्तार।

 

पोलियों जैसी घातक बीमारी से बच्चों को बचा ने के लिये 17 सितम्बर को पोलियों की खुराक अवश्य रूप से पिलाये-डीएम।

गौतमबुद्ध नगर – जिलाधिकारी बीएन सिंह ने समस्त जनपद वासियों का आहवान करते हुये उन्हें जानकारी दी है कि आगामी 17 सितम्बर को स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से पोलियों जैसी घातक बीमारी से बच्चों को बचाने के लिये अभियान चलाकर जनपद में 948 बूथों पर शून्य से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलिया खुराक पिलायी जायेगी। अतः सभी अभिभावक अपने 5 वर्ष तक के बच्चों को बूथ पर ले-जाकर पोलियों खुराक आवश्यक रूप से पिलायें ताकि सभी बच्चों को इस घातक बीमारी से बचाया जा सके।
इस अभियान को पूरे जनपद में सफल बनाने के लिये जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कलेक्टेªट सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुये उनका आहवान किया कि पल्स पोलियों कार्यक्रम हमारे समाज के नौनिहालों के स्वास्थ्य से सीधा जुड़ा हुआ कार्यक्रम है। सभी अधिकारियों के द्वारा इसमें बहुत ही गम्भीरता दिखायी जाये और ऐसे प्रयास किये जाये कि पूरे जनपद में 5 वर्ष तक का एक भी बच्चा पोलियों खुराक पीने से बंचित न रहने पाये। इसके लिये व्यापक स्तर पर गॉव गॉव एवं सभी शहरी इलाकों को इसका व्यापक प्रचार प्रसार किया जाये ताकि सभी माता-पिता 17 सितम्बर को पोलियों बूथ पर पहुॅचकर अपने 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियों खुराक पिला सकें।
डीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की इस कार्य में बहुत ही गहरी भूमिका है सभी अधिकारी गण अपने दायित्व को समझे और इस महत्वपूर्ण कार्य को सफलता के साथ जनपद में पूरा करें। उन्होनंे यह भी कहा कि जनपद के डूब क्षेत्रों, निर्माण साईडों, झुग्गी झोपड़ी क्षेत्र तथा भट्टा आदि ऐसे स्थानों को विशेष फोकस किया जाये। उन्होंनें कहा कि वैक्सीन की गुणवत्ता मानकों के अनुसार बनी रहे इसके लिये कोल्ड चैन बनाये रखें जाने की पूर्ण व्यवस्था की जाये और सभी बूथों पर मानकों के अनुसार वैक्सीन समय पर पहुॅच जाये। विभागीय अधिकारियों के द्वारा यह भी सुनिश्चित किया जाये़ कि उनकी सभी टीमें सभी बूथों पर सुबह 8 बजे से सायं 4 बजे तक उपस्थित रहकर बच्चों को पोलियों खुराक पिलाने की कार्यवाही करेगें।
मुख्य चिकित्साधिकारी डा अनुराग भार्गव ने इस अवसर पर बताया कि उनके द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये सभी विभागीय कार्यवाही पूर्ण कर ली गयी है। उन्होनें इस कार्यक्रम की महत्ता पर विस्तार से प्रकाश डालते हुये कहा कि विशेष परिस्थिति में बूथ डे के दिन जो बच्चें खुराक पीने छूट जायेगे उन्हें अगले 5 दिनों में डोर टू डोर पोलियों खुराक टीमांे द्वारा पिलायी जायेगी।
बैठक में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा नैपाल सिंह, डा शिरीश जैन, डा डाका, अन्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी गण, जिला पंचायत राज अधिकारी वीरेन्द्र सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बाल मुकुन्द प्रसाद आदि सम्बन्धित अधिकारियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया

पत्रकारों ने अपनी सुरक्षा के राष्ट्रपति क े नाम सौंपा ज्ञापन

नोएडा के सेक्टर 19 स्थित सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पर गौतमबुद्धनगर के समस्त पत्रकारों ने विभिन्न प्रदेशों में हुए पत्रकारों की हत्याओं व हमलों की घटनाओं पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौपने के दौरान पत्रकारों ने कहा कि देश में हाल ही में दो पत्रकारों की हत्या हुई है वहीं कई क्षेत्रों में कवरेज करने गये कुछ पत्रकारों पर हमले भी हुये हैं। जिसके बाद पत्रकारों में रोष है। पत्रकार समाज व देशहित के लिये अपने समय की परवाह ना करते हुये कवरेज करते हैं। लेकिन उसे किसी प्रकार की सुरक्षा नहीं दी जाती है। कहीं ओबी वैन जला दी जाती है तो कहीं उनपर जानलेवा हमला बोल दिया जाता है। ऐसे में पत्रकार स्वतंत्र रूप से काम नहीं कर पा रहे हैं। गौतमबुद्धनगर के पत्रकारों को भी आये दिन असमाजिक तत्तवों व आपराधिक लोगों के खिलाफ खबर छापने पर अकसर धमकियां मिलती रहती है। इन धमकियों से पत्रकारों एंव उनके परिजनों में भय व्याप्त रहता है। ऐसे में अब समय आ चुका है कि पत्रकारों की सुरक्षा के लिये ठोस कदम उठाये जाऐ जिससे पत्रकार स्ंवतंत्र तथा र्निभीक अपने दायित्वों का निर्वहन कर सकेें। इस दौरान जिले के सभी पत्रकार मौजूद थे।

नॉएडा पुलिस ने 20 मोबाइल के साथ दो शातिर चोर ो किया गिरफ्तार

नॉएडा – थाना सेक्टर 58 पुलिस ने किया दो शातिर मोबाइल चोरों को गिरफ्तार उनके कब्जे से बरामद हुए चोरी के 20 मोबाइल फोन
आज सेक्टर 58 की पुलिस ने चेकिंग में खोड़ा तिराहे से दो शातिर मोबाइल चोरों को गिरफ्तार किया जिनके पास से थाना सेक्टर 58 क्षेत्र से चोरी किए गए तीन मोबाइल अन्य थाना क्षेत्र से चोरी किए गए 20 मोबाइल फोन बरामद हुए, अभियुक्तगण के नाम पते ,लखन लाल जाटव पुत्र प्रेमचंद्र निवासी मोहल्ला कस्बा व थाना राठ जिला महोबा हाल पता कल्लू का मकान ग्राम बिशनपुरा थाना सेक्टर 58 नोएडा , संजीव कुमार पुत्र हरी बाबू गुप्ता निवासी मितौली जिला लखीमपुर हाल पता ग्राम बिशनपुरा थाना सेक्टर 58 नोएडा है
अभियुक्तगण रात्रि में सोते हुए व्यक्तियों के कमरों में घुस जाते हैं तथा उनके मोबाइल फोन चुराकर सस्ते दामों पर बेचते हैं

हाइपर बडिंग शेफ जूनियर ने नोएडा–सिटी फिना ले के विजेताओं करी घोषणा

नॉएडा – हाइपरसिटी रिटेल लिमिटेड ने नोएडा में ‘हाइपर बडिंग शेफ जूनियर कॉन्‍टेस्‍ट’ के पहले चरण का समापन किया। यह युवाओं में शेफ्स के लिये अपनी पाककला रूचि को प्रोत्‍साहित करने और उनके किचन कौशल को प्रदर्शित करने का एक अनूठा मंच है।
इस कॉन्‍टेस्‍ट को शेफ शैलेंद्र केकड़े द्वारा जज किया गया जिसमें जूनियर शेफ्स ने हाइपरसिटी स्‍टोर में बड़ी भीड़ के बीच अपनी पसंदीदा डिश तैयार की। इस अवसर पर सभी शेफ ने अपनी तकनीकों, रोमांचक सामग्रियों के इस्‍तेमाल और उनके रहस्‍यों के बारे में भी बताया।

इस अवसर पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुये मनोज जैन (वाइस प्रेसिडेंट, विजुअल मर्चेंडाइजिंग एंड लॉयल्‍टी, हाइपरसिटी रिटेल (इंडिया) ने कहा, ‘हाइपरसिटी में हमने हमेशा ही होम शेफ्स में पाककला की अहमियत को सुदृढ़ किया है। इस पहल के माध्‍यम से हम खाना पकाने में दिलचस्‍पी रखने वाले बच्‍चों को नये-नये पकवानों को प्रस्‍तुत करने के लिये प्रोत्‍साहित करना चाहते हैं। हम पाककला की दुनिया में अगला कदम उठाने के लिये काम करने का प्रयास कर रहे हैं।’