Daily Archive: September 26, 2017

संतोषजनक सफाई के वादे के साथ नोएडा सीईओ ने मांगी सफाई कर्मचारियों की मांग, धरना ख़त्म

आशीष केडिया

26 सितंबर 2017 : नोएडा

आज नोएडा के प्रशासनिक भवन के गेट पर धरनारत सफाई कर्मचारियों की नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी से वार्ता हुई ।

सफाई कर्मचारियों की मांग यह थी कि जिन 117 कर्मचारियों को कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है उन्हें सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए कार्य पर वापस ले लिया जाए उनकी यह भी मांग थी कि कर्मचारियों की बायोमेट्रिक मशीन लगाकर दिन में चार बार हाजरी कराई जाए जो कर्मचारी 58 साल के हो गए हैं और उन्हें अब रिटायर हो जाना होगा तो तो उनके परिवार के किसी बालिग सदस्य को उनके स्थान पर कार्य की आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुए रखने पर विचार कर लिया जाए ।

इसके अलावा कर्मचारियों के द्वारा सेक्टर 14 के सामने रोड जाम कर दी गई थी अतः उन पर से मुकदमा वापस लिया जाए।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा उनकी मांगों पर विचार करते हुए उनसे यह आश्वासन लिया गया कि वह नोएडा की साफ सफाई में पूरी रुचि लेंगे तथा आगामी त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए ऐसी सफाई करेंगे जिससे विभिन्न प्रचार माध्यमों तथा आम जन के द्वारा यह संतोष व्यक्त किया जाए कि नोएडा में वास्तव में सफाई का कार्य हो रहा है ।

सफाई व्यवस्था के दृष्टिगत इसी शर्त के साथ कि सभी कर्मचारी मन लगाकर जिम्मेदारी के साथ नोएडा की सफाई व्यवस्था में अपना पूरा योगदान देंगे, कर्मचारियों की उपयुक्त सभी मांगे मान ली गई।

मीटिंग के पश्चात विशेष कार्याधिकारी राजेश सिंह द्वारा धरनास्थल पर जा स्वयं कर्मचारियों का धरना समाप्त कर।या गया ।

नॉएडा महानगर कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने छात ्राओं पर लाठीचार्ज हुए विरोध में प्रदर्शन कि या

नॉएडा – युवा कांग्रेस उत्तर प्रदेश (पश्चिम) के अध्यक्ष ओमवीर यादव की अगुवाई में सैकड़ों युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में पुलिस द्वारा छात्राओं के साथ हुए बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज के विरोध में अट्टा पीर चौराहा नोएडा से सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय तक जनाक्रोश मार्च निकल कर सिटी मजिस्ट्रेटप्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा, विरोध प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष ओमवीर यादव ने कहा कि उन छात्राओं ने न तो अलग देश माँगा था,न रोज़गार माँगा था इन्साफ मांग रही पढ़ने वाली लड़कियों को इतनी तरह मारना और वो भी पुरुष पुलिस कर्मियों द्वारा ये ऐसा कार्य पुलिस ने किया है जैसे प्रदेश में कोई अघोषित आपातकाल लगा हो।
जनाक्रोश मार्च के दौरान युवाओं को सम्बोधित करते हुए युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष दीपक चोटीवाला ने कहा की जिस शहर में चुनाव प्रधानमंत्री मोदी ने कहा गंगा माँ ने को बुलाया था उसी बनारस में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले मोदी जी की नाक नीचे बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में असामाजिक तत्वों द्वारा की छेड़छाड़ का विरोध कर इन्साफ की गुहार लगा रहीं बेटियों पर प्रहार करने वाले पुलिस वालों को जब तक बर्खास्त कर हत्या के प्रयास का मुकदमा नहीं चलाया जाता युवा कांग्रेस आंदोलन करती रहेगी।
ज्ञापन सौंपने से पूर्व युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव पुरुषोत्तम नागरने अपने सम्बोधन में कहा कि सरकार द्वारा अपनाये जा रहे हिंसक और तानाशाह पूर्ण रवैये की हम युवा कांग्रेस कार्यकर्ता पुरज़ोर मज़म्मत करते हैं क्योंकि जिन उद्देश्यों को रेखांकित कर मौजूदा योगी सरकार सत्ता में आयी थी उनमे से किसी भी मामले में भारतीय जनता पार्टी की सरकार खरी नहीं उतर रही है फिर चाहे कथित गौ रक्षकों द्वारा की जा रही भीड़ हिंसा हो, मजनू पार्टी द्वारा युवाओं का शोषण हो,किसान क़र्ज़माफ़ी हो या फिर सहारनपुर की जातीय हिंसा हो और अब बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय की घटना।
जनाक्रोश मार्च को नोएडा विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र यादव, जेवर विधानसभा अध्यक्ष सागर शर्मा ने भी सम्बोधित किया।
जनाक्रोश मार्च में पुरुषोत्तम नागर,योगेन्द्र सिंह योगी,नरेन्द्र यादव,सागर शर्मा,मोहित एडवोकेट,मनीष कुमार,पिंटू ,सन्दीप यादव,मंजीत गिल,जगपाल चौहान,संदीप नागर,मोनू भाटी,लोकेन्द्र भाटी,जयचंद शर्मा,आकाश,कुणाल,आदेश,रोहित सिंह,रूपेश भाटी,शुभम,मनीष झा,सोनू बग्गा,टीटू यादव,अनिल बग्गा,आकाश यादव,डॉ फरहान पाशा,फ़िरोज़ खान,सुरेंद्र,राहुल,विक्की,विक्रम यादव सहित सैकड़ों कार्यकर्त्ता मौजूद थे।

पत्रकार के साथ हुई मारपीट मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

नोएडा सेक्टर 22 स्थित चौरा गांव के आर डी पब्लिक स्कूल में सोमवार को सुबह अपने बच्चे का खाना स्कूल में देने गए अभिभावक पर मारपीट का मामला सामने आया है मिली सूत्रों की जानकारी के अनुसार स्कूल के प्रिंसिपल प्रबंधन और गार्ड ने लोहे की रोड से पिता के साथ मारपीट की , पुलिस के अनुसार चौड़ा गांव के आरडी पब्लिक स्कूल में यूसुफ सैफी नामक व्यक्ति अपनी बेटी कशिश को सोमवार को सुबह लंच बॉक्स देने गए थे इस दौरान स्कूल के गार्ड ने उन्हें की स्कूल के अंदर जाने से मना कर दिया। यूसुफ का आरोप है कि जब स्कूल प्रबंधन से बात की गई तो उन्होंने गाली गलोज करते हुए जमकर मारपीट की । उन्होंने सेक्टर 24 पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत दी है जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है वही स्कूल प्रबंधन ने भी इस मामले मैं यूसुफ पर प्रिंसिपल से अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है स्कूल प्रबंधक कर्मवीर सिंह का कहना है कि बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि से किसी को भी पढ़ाई के दौरान एंट्री नहीं दी जाती है इसलिए उंहें स्कूल के अंदर जाने से रोका गया था ।उनके साथ मारपीट नहीं की गई है, थाना 24 पुलिस ने सेक्टर 22 के चौड़ा गांव स्थित आरडी पब्लिक स्कूल के खिलाफ मारपीट और जान से मारने का मामला दर्ज कर लिया है ।
वरिष्ठ पत्रकार यूसुफ शेफी के साथ कल स्कूल में हुई मारपीट और जानलेवा हमले के मामले में थाना सेक्टर 24 पुलिस ने अशोक पुत्र नारायण व संजय पुत्र गंगाराम को गिरफ्तार किया है । संजय सिक्योरिटी गार्ड तथा अशोक स्कूल का कैशियर है । इस घटना का मुख्य आरोपी कर्मवीर सिंह अभी फरार है । आज सभी पत्रकारों ने एक सुर में कहा है अगर जल्द स्कूल मालिक की गिरफ्तारी नही हुई । तो हम लोग डीएम और एसएसपी के आवास का घेराव करेंगे ,इस घेराव में जनपद के सभी पत्रकार भाई शामिल होंगे । और जरूरत पड़ी तो क्षेत्र के विधायक गण व सासंद तथा माननीय मंत्री जी से भी मिलकर इस मामले में करवाई की मांग की जाएगी । पुलिस ने बढ़ते दवाब के कारण यूसुफ के मामले में तेज करवाई शुरू कर दी है ।

Noida SR citizens to sing in a program of Navratan foundations

2 अक्टूबर को जश्न ए तजुर्बात में करेंगे वरिष्ठ नागरिक प्रतिभा का मनमोहक एवं अद्भुत प्रदर्शन ।

(संवाददाता) नोएडा: अनदेखी प्रतिभाओ के विकास को प्रतिबद्ध समाजिक संस्था नवरत्न फाउंडेशन्स, ॐ विश्रांति व सर्वोत्तम इंटरनेशनल स्कूल के सामूहिक तत्ववधान में आगामी 2 अक्टूबर को वरिष्ठ नागरिकों को समर्पित सांस्कृतिक कार्यक्रम जश्न ए तजुर्बात का आयोजन किया जाएगा।

पश्चिमी ग्रेटर नोएडा(Noida Extension) के टेक जोन 4 स्थित सर्वोत्तम इंटरनेशनल स्कूल (near Ryan International) में आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिकों द्वारा पेश मनभावन गीत संगीत की प्रस्तुति को सार्वजनिक रूप से सराहा जाएगा।12 बजे दिन से आरम्भ होने वाले इस गीत संगीत के सांस्कृतिक कार्यक्रम की आवश्यक तैयारियों को नवरत्न फाउंडेशन्स अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव, ॐ विश्रांति की अध्यक्ष श्रीमती ज्योति सक्सेना की अगुवाई में लगभग हो चुकी है ।
बस आपकी गरिमामयी उपस्थिति की प्रतीक्षा है ।