Daily Archive: October 3, 2017

नॉएडा ; डीएम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 8 गुं डों को किया जिला बदर

गौतमबुद्ध नगर : जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर, ब्रजेश नारायण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से नियमित रूप से कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में 8 गुंडों को 25 सितंबर 2017 से 6 माह के लिए जिला बदर किया गया है। जिला बदर किए गए गुंडो में सादी राम पुत्र फिरेराम निवासी बादौली थाना नॉलेज पार्क गौतमबुद्ध नगर, मुस्तकीम पुत्र गिल्लन निवासी झुग्गी सेक्टर 10 नोएडा, अमित पुत्र सुखबीर निवासी कलोन्दा थाना जारचा जिला गौतमबुद्ध नगर, शांतनु पुत्र जगमाल निवासी बम्बाबड थाना बादलपुर जिला गौतमबुद्ध नगर, योगी पुत्र देवेंद्र निवासी छुप्पा थाना जेवर जिला गौतमबुद्ध नगर, अमित पुत्र दिगंबर निवासी गुलावठी थाना जारचा जिला गौतमबुद्ध नगर, जोगेंद्र उर्फ़ जोगी पुत्र तेजवीर निवासी बिस्नौली थाना बादलपुर जिला गौतमबुद्ध नगर तथा नानक चंद्र पुत्र लख्मी निवासी बम्बाबड थाना बादलपुर जिला गौतमबुद्ध नगर शामिल हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि इन सभी गुंडों को 25 सितंबर 2017 से आगामी 6 माह के लिए जिला बदर किया गया है। इस संबंध में उन्होंने समस्त जनसामान्य का आह्वान किया है कि यदि किसी व्यक्ति को संबंधित गुंडों के बारे में जनपद में रहने की जानकारी प्राप्त होती है, तो वह जिलाधिकारी, अपरजिलाधिकारी, समस्त उपजिला अधिकारी, तहसीलदार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक, तथा संबंधित थानों में जानकारी दे सकते हैं । जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा और संबंधित गुंडे के विरूद्ध तत्काल प्रभाव से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नॉएडा: शरद पूर्णिमा के दिन 6 अक्टूबर को दमा रोगियों के लिए महाऔषधि का होगा निशुल्क वितरण

नॉएडा – मारवाड़ी युवा मंच, नोएडा अग्रवाल मित्र मंडल के सहयोग से आगामी 6 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा के दिन, नोएडा के इतिहास में पहली बार एक अद्भुत एवं सराहनीय कार्य करने जा रहा है। नॉएडा में एक प्रेसवार्ता के दौरान संस्था के सयोंजक मनोज अग्रवाल ने बताया। इस बार संस्था दमा के रोगियों के लिए शरद पूर्णिमा के अवसर पर वैद्यनाथ की बनी कई दवाइयों के सम्मिश्रण से निर्मित, हज़ारों रोगियों पर जांची-परखी महाऔषधि का निःशुल्क वितरण करने जा रही है, जिससे दमा के रोगियों को अद्भुत लाभ मिलता है।
कार्यक्रम के संयोजक मनोज अग्रवाल ने बताया कि चूंकि शरद पूर्णिमा के दिन चंद्रमा एवम पृथ्वी की दूरी न्यूनतम होती है, फलस्वरूप चंद्रमा की 16 कलाओं से निकलने वाली अद्भुत प्रभावशाली किरणें सम्पूर्ण सृष्टि पर एक स्कारात्मक प्रभाव डालती हैं। यह दवाई वर्ष में एक बार ही खिलाई जाती है।
वैद्यनाथ से विशेष रूप से पधारे वैद्य आशीष मिश्रा ने बताया कि यह महाऔषधि शरद पूर्णिमा की चांदनी रात से प्रकाशित खीर में मिलाकर दी जाती है। इस महाऔषधि को 5 वर्ष तक सेवन करना चाहिए। रोगी को यह महाऔषधि प्रातः काल मे बिना कुछ खाये सेवन करवाया जाता है।
मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कपिल लखोटिया ने बताया कि इस महाऔषधि के पश्चात गरिष्ठ भोजन, मांस, मछली, तला-भुना, मिर्च, नशीले पदार्थ, सिगरेट, बीड़ी, पान-तंबाकू आदि का काम से कम एक सप्ताह तक सेवन निषेध है।यह महाऔषधि पहले से चल रही अंग्रेजी, आयुर्वेदिक या होमियोपैथिक दवाओं के साथ भी सेवन की जा सकती है।
संस्था के अध्यक्ष सज्जन लाल गुप्ता ने बताया कि शरद पूर्णिमा के दिन 6 अक्टूबर को यमहाऔषधि मारवाड़ी युवा मंच की नोएडा शाखा के साथ-साथ मारवाड़ी युवा मंच की विभिन्न शाखाओं जैसे कि दक्षिण दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, फरीदाबाद एवम रोहिणी शाखाओं के माध्यम से भी वहां पर निःशुल्क वितरित की जाएगी।
अंत मे मीडिया प्रभारी पीयूष मोहन ने बताया कि यह महाऔषधि 6 अक्टूबर को (प्रातः 4 बजे से 6.30 बजे (सूर्योदय से पहले) तक ही सेवन करने पर अद्भुत, अपेक्षीय, अकल्पनीय लाभ देती है। अतः रोगी आने से पहले कुल्ला-मंजन करके तथा दैनिक कार्य से निवृत हो कर ही इस महाऔषधि का सेवन करना चाहिए।
इस अवसर पर अग्रवाल मित्र मंडल के अध्यक्ष बलराज गोयल, महासचिव पवन गुप्ता, राजस्थान कल्याण परिषद के अध्यक्ष पवन शर्मा, खाण्डल विप्र समाज (शाखा सभा) दिल्ली के अध्यक्ष रामनिवास माटोलिया, सत्यनारायण चोटिया,
दक्षिणी दिल्ली शाखा से सुनिल अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Sector 49 RWA General Secreatry Vijay Bhati Felicitated at BIMTECH for Illustrious Contribution

Birla Institute of Management Technology Greater Noida celebrated its 30th foundation day on 2nd October 2017. On this auspicious occasion Sector 49 RWA General Secretary and FONRWA Varisht Upadikshak Vijay Kumar Bhati was felicitated for 14 years of continuous association and support.

He has been given this award for illustrious contribution in the growth and progress of institution in the field of campus upkeep.

सेक्टर 64 में बदमाशों ने दिनदहाड़े एक युवक स े बाइक, मोबाइल और पर्स लुटा !

सेक्टर 64 में बदमाशों ने दिनदहाड़े एक युवक से बाइक, मोबाइल और पर्स लूटकर हुए फरार। थाना फेस 3 की घटना। दिनों दिन बढ़ती जा रही हैं मोबाइल-पर्स -चैन स्नैचिंग की घटनायें।

खानापूर्ति कर पुलिस झाड़ लेती है पल्ला। अधिकांशतः मोबाइल -चैन स्नैचिंग केस पर नहीं होती है कोई कड़ी कार्यवाही। पुलिस के इसी रवैये से बुलंद हैं बदमाशों के हौसले।