Daily Archive: October 4, 2017

बेटन रिले 2018 का डी एन डी टोल पर हुआ स्वागत

नोएडा – मनवेल्थ गेम्स क्वीन बैटन रिले 2018 का उत्तर प्रदेश में आगाज़ आस्ट्रेलिया में आयोजित होंगे 2018 के कमन्वेल्थ गेम्स डी एन डी टोल नोएडा में किया गया भव्य स्वागत खेल निदेशक उत्तर प्रदेश आर पी सिंह व यूपी ओलंपिक संघ के सचिव आनंददेश्वर पांडे को आस्ट्रेलियन डेलीगेट्स ने सौपी बेटन रिले गौतमबुद्ध नगर प्रशासन की ओर से सिटी मजिस्ट्रट नोएडा प्रभारी क्रीड़ा अधिकारी अनिता नागर रही मौजूद राज्य सभा सदस्य व गौतमबुद्ध नगर ज़िला ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष सुरेंद्र नागर ने बताया बेटन रिले से खिलाड़ियो में आएगी जागरूकता छेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी मेरठ आले हैदर ने खेल विभाग की ओर से सभी आये मेहमानों का आयोजन को सफलता पूर्वक बनाने के लिये धन्यवाद
सुनील चंद जोशी ज़िला क्रीड़ा अधिकारी ग़ाज़ियाबाद द्वारा किया गया मंच का संचालन अनिल अग्रवाल अध्यक्ष व सचिव नरेंद्र शर्मा ग़ाज़ियाबाद ओलिंपिक संघ। लक्ष्यराज त्यागी अभिज्ञान मालवीय उपज़ीलक्रीड़ा अधिकारी नेटबाल कोच गिरीश चौहान परवेज़ अली जुडो कोच रहे उपस्थित

जिला अस्पताल की लापरवाही से, महिला की कार म ें हुई डिलिवरी

नॉएडा – जिला अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के साथ रोज संवेदनहीनता के मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार को भी एक गर्भवती महिला ने कार में बच्चे को जन्म दिया। परिजनों का आरोप है कि प्रसव से तड़पती महिला को हॉस्पिटल प्रशासन ने भर्ती नहीं किया, जिसकी वजह से उसकी कार में ही डिलिवरी हो गई।
यह मामला मंगलवार दोपहर करीब एक बजे का है। एक अन्य महिला अपनी कार में गर्भवती को लेकर अस्पताल पहुंची और उसकी हालत गंभीर बताते हुए ऐडमिट करने की गुजारिश की लेकिन स्टाफ ने उसे भर्ती करने से मना कर दिया। कर्मचारी ने महिलाओं को बताया कि अभी डिलिवरी का समय नहीं है, बाद में आना।
बताया जा रहा है कि महिला सात माह की गर्भवती थी और उसकी प्री मेच्योर डिलिवरी हुई है। वहीं अस्पताल प्रबंधन ने मामले का संज्ञान लेने की बात कही है।

नौकर रखना पड़ा मालिक को मंहगा, 11 लाख रुपये ले कर हुआ चम्पत

नॉएडा – पहले दिन काम शुरू करने के 5 घंटे के भीतर ही एक नौकर ने सेक्टर-122 में रहने वाले एक कारोबारी के घर से 11 लाख रुपये और 4 सोने के सिक्के चुरा लिए। कारोबारी ने नौकर को प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से काम पर रखा था। एजेंसी से पड़ताल करने पर पता चला कि नौकर से कोई आईडी ही नहीं ली गई थी जिसके बाद कारोबारी ने प्लेसमेंट एजेंसी पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए फेज-3 पुलिस स्टेशन में शिकायत की है। सेक्टर-122 डी ब्लॉक में परिवार समेत रहने वाले दिव्यांशु जैन का साहिबाबाद में एक्सपोर्ट का कारोबार है। उन्होंने अपने दिव्यांग भाई की देखरेख के लिए एक प्लेसमेंट एजेंसी से ऑनलाइन संपर्क किया था। एजेंसी से सुरेश नाम के एक शख्स ने 1 अक्टूबर से नौकर भेजने की बात कही थी। नौकर की तनख्वाह 18 हजार रुपये तय हुई थी। तय दिन पर सुबह 9 बजे किशनपाल नाम का शख्स उनके पास काम करने के लिए आया। किशनपाल ने बताया कि वह इलाहाबाद का रहने वाला है। इसके बाद उसने घर में काम करना शुरू कर दिया। कुछ देर बाद दिव्यांशु काम के सिलसिले में घर से चले गए। घर में उनकी मां और दिव्यांग भाई मौजूद था। इस दौरान किशनपाल ने सफाई के लिए पहली मंजिल के मुख्य दरवाजे की चाबी ले ली। आरोपी ने ऊपर जाकर अलमारी को तोड़कर उसमें रखे 11 लाख रुपये और सोने के चार सिक्के लेकर भाग गया। काफी देर तक उसका पता नहीं चलने पर मां ने दिव्यांशु को फोन कर इसकी जानकारी दी।

एनएच 24 को 6 लेन करने का कार्य अब जल्द होगा शु रू, तैयारियाँ पूरी !

एनएच – 24 पर 6 लेन का एक्सप्रेसवे बनने का काम सप्ताह के अंत तक शुरू होगा।

बीजेपी सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 दिसंबर 2015 को किया था इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास । लगभग 22 महीने बाद अक्टूबर के पहले सप्ताह के अंत तक शुरुआत हो गी।
राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के जीएम आर.पी. सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने इस प्रोजेक्ट के लिये पूरी तैयारी कर ली है ।
19.2 किलोमीटर लंबे इस मार्ग को बनाने के लिये मार्च 2019 तक का टारगेट रखा गया है । यूपी गेट गाजीपुर से डासना तक एनएच – 24 एक्सप्रेसवे को 6 लेन का बनाया जायेगा साथ ही हाइवे को 4 लेन से बढ़ा कर 8 लेन किया जायेगा।
इस प्रोजेक्ट बनाने में 1889 करोड़ रुपयों की लागत आयेगी और छिजारसी से नॉएडा के खोड़ा तक नेशनल हाइवे में 7 अंडरपास बनाये जायँगे।
उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली से मेरठ और हापुड़ तक प्रोजेक्ट के प्रथम चरण में दिल्ली के सराय काले खां से गाजीपुर स्थित यूपी गेट तक 14 लेन का हाइवे बनाया जा रहा है और इस हाइवे की लंबाई 8.7 किलोमीटर है।
इस प्रोजेक्ट को बनाने के दौरान दिल्ली से डासना या उससे आगे आने जाने वाले वाहनों को परेशानी न झेलनी पड़े इसके लिये हमने पूरी तैयारी कर ली है और रुट डाइवर्जन करने की जरुरत नहीं महशूस की गई है।

किटी पार्टी के नाम पर महिलाओ से ठगे 42 लाख रु पये

नॉएडा – किटी पार्टी और लकी ड्रा के नाम पर नोएडा व गाजियाबाद की 50 से ज्यादा महिलाओं से 42 लाख रुपये ठग लिए गए। पीड़ितों को लकी ड्रा में सोना और नकद पुरस्कार जीतने का लालच दिया गया था। आरोपी प्रत्येक माह स्पाइस मॉल में किटी पार्टी करते थे।
मामले में पीड़ितों ने गाजियाबाद निवासी दंपति और उनके एक साथी के खिलाफ थाना सेक्टर-24 में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना सेक्टर-24 प्रभारी निरीक्षक उम्मेद कुमार ने बताया कि नोएडा निवासी अनीता बंसल ने धोखाधड़ी की एफआईआर कराई है।
अपनी शिकायत में उन्होंने गोविंदपुरम गाजियाबाद निवासी नितिन गोयल, उनकी पत्नी मुक्ता गोयल और साथी गौरव गोयल के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि ये लोग प्रत्येक माह नोएडा के सेक्टर-25ए स्थित स्पाइस मॉल में किटी पार्टी करते थे और लकी ड्रा निकालते थे। यहीं पर सदस्यों से प्रत्येक माह एक-दो हजार रुपये लिए जाते थे। इसलिए पीड़ितों ने नोएडा में एफआईआर दर्ज कराई है। ठगी की शिकार होने वाली केवल महिलाएं ही हैं। पुलिस फर्जीवाड़े की जांच कर रही है।
साथ ही, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है। पीड़ित महिलाओं ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने वर्ष 2015 में विज्ञापन से उन लोगों को झांसे में लिया था।
विज्ञापन में महिलाओं को आइडिया दिया गया कि वह एकमुश्त सदस्यता शुल्क देने की जगह प्रत्येक माह एक-दो हजार रुपये निवेश करें। महिलाओं को उनकी प्रति माह की बचत से शुल्क जमा करने की सलाह दी जाती थी।

नॉएडा ; शिल्पोत्सव में इस बार महिलाओं को मि लेगा मौका ,

नोएडा। सेक्टर 21 स्थित नोएडा स्टेडियम में शिल्पोत्सव की तैयारियां जोरों पर है। स्टेडियम में स्टॉल बनने शुरू हो गये हैं। 6 अक्टूबर से शुरू होने वाले शिल्पोत्सव मेले को लेकर कोई कोर कसर नहीं छोडी जा रही है। शिल्पकारों के लिये अब स्टॉल बनने का काम शुरू हो गया है। शिल्पकारों की सुविधा का भी इस बार खासा ध्यान रखा गया है। नोएडा व उसके आसपास से आने वाले लोगों को शिल्पोत्सव में शिल्पकारों की नई पेशकश देखने को मिलेगी।
उम्मीद है कि इस बार भी शिल्पी नोएडा से अच्छी कमाई करके ले जायेंगे। शिल्पकारों के लिये अभी भी श्रृंख्ला स्टॉल बुकिंग का ऑफर दे रही है। शिल्पकार नोएडा स्टेडियम के स्पोटर्स फैसिलिटी कॉप्लैक्स में आकर अपने स्टॉल की बुकिंग करवा सकते हैं। जिससे वह अपनी कला को एनसीआर के लोगों के सामने रख सकेंगे। वहीं नोएडावासियों के लिये रंगारंग कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जायेगा जिससे दिवाली का मजा दुगना हो जायेगा।
इस बार शिल्पोत्सव में महिला शिल्पियों को भी खासा मौका मिला है। श्रृंख्ला संस्था की साधना शर्मा ने बताया कि इस बार महिला शिल्पियों की पूरे उत्सव में कला दिखाई देगी। महिला शिल्पियों को इस बार पूरा मौका दिया जा रहा है कि वे इस उत्सव में अपने उत्पादनों का प्रदर्शन कर सशक्त बने। आपको बता दें कि आगामी 6 अक्टूबर से शिल्पोत्सव शुरू होने जा रहा है जिसमें शिल्पकारों के 250 स्टॉल लगने है। स्टॉल बनकर लगभग तैयार हो चुके हैं। जिसकी बुकिंग अभी नोएडा स्टेडियम में जारी है।
दस दिनों तक चलने वाले शिल्पोत्सव में रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगी।

प्लेसमेंट एजेंसी से रखे गए नौकर ने पहले ही दिन नॉएडा के घर में की लाखों की चोरी !

. 5 घंटे में ही ले उड़ा 11 लाख रूपए समेत सोने के 4 सिक्के
. प्लेसमेंट एजेंसी के द्वारा रखा गया था नौकर
. घर में लगे सीसीटीवी की फुटेज में दोपहर के 2: 30 में घर से बहार जाता दिख रहा है नौकर
. प्लेसमेंट एजेंसी के पास नहीं है नौकर किशनपाल का कोई आईडी कार्ड व डाकुमेंट

नॉएडा के सेक्टर 122 के डी ब्लॉक में परिवार के साथ रहने वाले कारोबारी दिव्यांशु जैन अपने दिव्यांग भाई और घर की देख रेख के लिये एक प्लेसमेंट एजेंसी से ऑनलाइन संपर्क कर नौकर की आवश्यकता के बारे में बात की तो प्लेसमेंट एजेंसी से सुरेश नाम के शख्स ने 18 हजार रूपए महीने की सैलरी में 1 अक्टूबर नौकर भेजने की बात कही थी।

एजेंसी द्वारा दी गई तारीख 1 अक्टूबर को दिव्यांशु के पास सुबह 9 बजे किशन पाल नाम का शख्स काम करने आ गया । किशन पाल ने अपना निजी निवास इलाहबाद का बताया और घर का काम करना शुरू कर दिया ।

दिव्यांशु को काम के सिलसिले से बहार जाना पड़ा दिव्यांशु के घर से जाने के बाद घर में उसकी माँ और दिव्यांग भाई ही थे किशनपाल ने मौके का फायदा उठाते हुए उसने दिव्यांशु की माँ से सफाई करने के बहाने से ऊपर के रूम की चाभी ले ली और ऊपर के रूम जा कर अलमारी का लॉक तोड़ कर उसमें रखे 11 लाख और 4 सोने के सिक्के लेकर फरार हो गया ।

कुछ देर बाद दिव्यांशु की माँ ने किशन पाल को आवाज लगाई और उसे इधर उधर घर में देखने पर उसका कोई अता पता नहीं मिला तो माँ ने दिव्यांशु को फोन कर इसकी जानकारी दी। घटना के बाद दिव्यांशु ने प्लेसमेंट एजेंसी को इसकी खबर की तो एजेंसी ने बताया कि उनके पास किशन पाल की कोई आईडी नहीं है क्योंकि उसे दूसरी एजेंसी से बुलाया गया था ।
दिव्यांशु ने घर में हुई चोरी की शिकायत फेज 3 पुलिस थाने में लिखवाई और प्लेसमेंट एजेंसी के ऊपर भी मिलीभगत का आरोप लगाया।

दिव्यांशु के शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है और प्लेसमेंट एजेंसी से भी पूछताछ की जायेगी।