Daily Archive: October 23, 2017

भद्दा कॉमेंट करना युवक को पड़ा भारी

नॉएडा – बच्चे के विडियो गेम देखकर भद्दा कॉमेंट करना एक युवक को भारी पड़ गया। कॉमेंट से गुस्साए युवक ने कार से पिस्टल निकालकर तीन राउंड फायरिंग कर दी। गोली चलने से घबराए युवक ने कमरे में छुपकर जान बचाई। बाद में हमलावर कार में बैठकर फरार हो गया। सेक्टर-22 स्थित चौड़ा रघुनाथपुर गांव में रहने वाले राकेश शर्मा गांव में ही पानी का प्लांट चलाते हैं। राकेश ने बताया कि शुक्रवार रात नवादा रसूलपुर में रहने वाला उसका दोस्त श्रवण मिलने के लिए प्लांट पर आया था। उसके साथ तीन अन्य लोग भी थे। बातचीत के दौरान एक साथी ने उन्हें श्रवण के बेटे की विडियो दिखाई, जिस पर उसके मुंह से निकल गया कि यह तो कुत्ते जैसी हरकत है। इसका श्रवण ने विरोध किया तो राकेश ने माफी मांगकर बात खत्म करनी चाही, लेकिन श्रवण ने झगड़ा करना शुरू कर दिया। गुस्साए श्रवण ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसे पीटा। साथ ही श्रवण ने अपनी कार से पिस्तौल निकालकर उस पर तीन राउंड फायरिंग की। राकेश ने थाने में श्रवण और उसके तीन साथियों के खिलाफ जानलेवा हमले की शिकायत दी है।

नॉएडा ; विधायक पंकज सिंह ने विभिन्न सेक्टर ों का दौरा कर सुनी लोगो की समस्याए

नॉएडा – स्थानीय विधायक पंकज सिंह ने रविवार को विभिन्न सेक्टरों का दौरा कर लोगो की समस्याए सुनी। इस दौरान सेक्टर के लोगों ने अपनी समस्याएं उनके सामने रख जल्द से जल्द निवारण की बात रखी, नॉएडा विधायक पंकज सिंह ने नोएडा के सेक्टर-44, 51, 50, 53 का दौरा किया , वैसे सेक्टरों में रहने वाले लोगों में मुख्य समस्या आवारा कुत्तों की है। सेक्टर-93 में बाउंड्रीवॉल के निर्माण को लेकर जो विवाद चल रहा है, उसको पंकज सिंह ने जल्द से जल्द सुलझाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि इस समस्या को लेकर वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे। इसके अलावा सुरक्षा के मुद्दे को लेकर जिला प्रशासन के साथ बैठक कर उसका निस्तारण किया जाएगा। सेक्टर-93 के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष सुजीत ने बताया कि प्राधिकरण से सेक्टर के चारों तरफ एक बाउंड्रीवॉल बनाने की मांग की जा रही है। प्राधिकरण ने यहां दीवार बनाने का कार्य तो दूर की बात अभी तक दौरा भी नहीं किया।

डांस टीचर पर पत्थर से किया हमला

नोएडा : सेक्टर-27 स्थित डांस कोचिंग क्लास में प्रशिक्षण देने वाली एक महिला डांस टीचर ने दूसरे डांस टीचर पर पत्थर से हमला करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने सेक्टर-20 कोतवाली में 3 शिक्षकों के खिलाफ शिकायत दी है। वहीं, पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, स्वाति अट्टा गांव में डांस क्लास चलाती हैं। स्वाति का आरोप है कि सेक्टर-55 में डांस क्लास चलाने वाला देव उस पर क्लास बंद करने का दबाव बना रहा है। ऐसा न करने पर वह उसे जान से मारने की धमकी भी देता है। आरोप है कि रविवार दोपहर देव ने अपने डांस टीचर डेविड और रितिक को उसे धमकाने के लिए अट्टा भेजा। आरोप है कि डेविड ने धमकाने के साथ ही स्वाति पर पत्थर से हमला कर दिया। वह बाल-बाल बच गई। आरोप है कि डेविड के साथी ने भी उनसे मारपीट की कोशिश की। इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके 2 को गिरफ्तार कर लिया है। देव की तलाश की जा रही है।

सुपरवाइजर से लूटपाट कर बदमाशों ने मनाई दि वाली

नोएडा : दिवाली के दिन कंपनी में पूजा करके घर लौट रहे सुपरवाइजर से बदमाशों ने छिजारसी कट के पास बाइक और पर्स लूट लिए। पीड़ित ने फेज थ्री कोतवाली में तहरीर देकर अपने साले और उसके साथियों पर लूटपाट का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि पहली नजर में मामला आपसी लेनदेन का लग रहा है, फिर भी मामले जांच की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से बिहार के आरा निवासी अशोक कुमार चोटपुर कॉलोनी में किराये के मकान में रहते हैं। वह सेक्टर-63 स्थित एक कंपनी में सुपरवाजइर हैं। अशोक के मुताबिक वह गुरुवार शाम कंपनी में दिवाली पूजा करके बाइक से घर के लिए निकले। आरोप है कि छिजारसी कट के पास उनके साले हेमंत और उसके साथियों ने उन्हें रोक लिया और मारपीट करके उनसे बाइक, मोबाइल और पर्स लूट लिए।

शराब पीकर फिल्म देखना दो युवकों को पड़ा महं गा

नॉएडा – शराब पीकर फिल्म देखने जाना दो युवकों को महंगा पड़ गया। टिकट को लेकर मॉल के बाउंसरों से दो युवक भिड़ गए। इस पर बाउंसरों ने दोनों युवकों को जमकर पीट दिया। पुलिस ने शांति भंग करने के आरोप में दोनों युवकों सहित तीन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के बसंत विहार निवासी सुमित और ज्ञान दोनों ने ऑनलाइन फिल्म की टिकट बुक की थी। जब वह सेक्टर 18 स्थित जीआईपी मॉल गए तो उन्हें याद आया कि वह उस मोबाइल को ही घर छोड़ आए, जिस पर टिकट की ऑनलाइन बुकिंग का मेसेज आया था।

सिनेमा में घुसने लगे तो बाउंसरों ने उनसे टिकट मांगा। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन टिकट बुक की थी। बाउंसरों ने उनसे टिकट की डिटेल दिखाने के लिए कहा। इस पर युवकों ने कहा कि वह मोबाइल को घर छोड़ आए। सूचना पाकर वहां पर सिनेमा के मैनेजर मनीष भी पहुंच गए।
उधर, दोनों युवक अंदर घुसने का प्रयास करने लगे। रोकने पर उन्होंने हंगामा कर दिया। मामला इतना बढ़ गया कि मारपीट तक हो गई और बाउंसरों ने युवकों को पीट दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों युवकों और सिनेमा के मैनेजर को शांति भंग के आरोप गिरफ्तार कर लिया। सेक्टर-39 कोतवाल का कहना है कि आरोपियों को शांति भंग करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

TRAFFIC ADVISORY FOR NOIDA TO DELHI COMMUTERS

नोएडा से दिल्ली जाने वाले रास्ते पर यमुना नदी के पुल पर बस खराब हो जाने के कारण दिल्ली की और जाने वाला यातायात अत्यंत धीमी गति से चल रहा है। यातायात कर्मीयो द्वारा बस को हटवाया जा रहा है। कृपया वैकल्पिक मार्गो का भी प्रयोग करे।

MARRIAGE FUNCTIONS AT BANQUET : JOY OR HORROR

Rajiv Goyal

Marriage season is starting soon for which I request all to adopt following:
a. Limit number of dishes including sweets to 11 only

b. Order banquet hall to commence dinner sharp at 8 pm. In the name of ladki wala & ladka wala food counters are open at 10:30 pm and people like me having diabetes have to literally fight to open counters at each marriage function. Or you may declare to bring own tiffin box, which I have decided to start now

It’s like kidnapping & abduction.. remember your guest has to go back and sleep for going to office next day

c. Guest must be asked to provide proper dress to their driver, who should also be allowed to eat at same place..Be human & keep big heart. In big halls where 100 dishes are offered, drivers are not even served food , if yes, only Aloo-puri

d.Put banners at 4-5 places in pandas strictly warn to guest to offer any gift, cash or big bouquet. Let’s stop this tradition so that even poor relatives don’t feel shy to attend function

e. You invite 500 people, actual attendance is no more than 200. You pay @ 2000-5000 per plate for 500 people. You don’t allow drivers of guest. There are 150 waiters … whom you want to waste money .. to show you are a rich man.. when you don’t offer food @ 8 pm & to drivers, in my opinion you are biggest poor on the earth

It will be great service to nation and kind gesture to your guests

PANKAJ SINGH NOIDA MLA KEEPS SUPER MIG RESIDENTS IN GOOD HUMOUR

By Sujit Pandey

Noida : A Historic Interaction of residents with MLA Noida. RWA, given a PPT Presentation on all the burning issues of our society!!! Hats off to this wonderful presentation.

Pankaj Singh MLA commented that though the facilities are not super but it seems that residents of this society are super which is the reason behind it’s name Super MIG.

Women requested him to get the construction of boundary wall started as a new year gift. Ganga water to public transport all the issues were discussed in detail.

Mr. Pankaj Singh gave us assurance for all the work to be done in a stipulated time frame & requested RWA to do the follow ups. Thanks to all the residents (around 300 Residents) who contributed their precious time for the betterment of our society.

अयोध्या में त्रेता युग का आगाज।

चन्द्रपाल प्रजापति

एक हिन्दू के लिए अयोध्या में श्रीराम मंदिर का उतना ही महत्त्व है जितना कि एक मुसलमान के लिए मक्का-मदीना का। इसी सोच पर आगे बढ़कर हमें नये भारत का निर्माण करना होगा। अयोध्या में श्रीराम मंदिर का मुद्दा बहुत पहले हल हो सकता था, लेकिन वामपंथी इतिहासकारों और कट्टर मुसलमानों ने ऐसा नहीं होने दिया।” हाल ही में अपनी आत्मकथा ‘जानएन्ना भारतीयन’ (मैं एक भारतीय) में यह खुलासा किया था इतिहासकार और पुरातत्ववेत्ता के. के. मोहम्मद पूर्व निदेशक उत्तरी क्षेत्र, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने। बीजेपी के एजेंडे में राम मंदिर का निर्माण लगातार रहा है. लेकिन, राम मंदिर को लेकर आंदोलन में शिरकत करने वाली बीजेपी सत्ता में आने के बाद इसे सुप्रीम कोर्ट के आदेश या फिर आपसी सहमति से सुलझाने की बात कहकर टालती रहती है जो कि राम भक्तों को रास नहीं आती है।

इन दिनों जिस तरह से बीजेपी के सांसद और विधायक ताजमहल को लेकर बयान दे रहे हैं, उससे राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने राम मंदिर को लेकर बयान दिए हैं। इन सभी ने 2019 तक राम मंदिर का निर्माण हो जाने की बात कही है।

25 साल से सूनी रही सरयू में लाखों दीपक जगमगाए। एक नई उम्मीद की रोशनी दिखी। वो उम्मीद जो 6 दिसंबर, 1992 के बाद बोझिल हो चुकी थी. अयोध्या के दामन पर बाबरी विध्वंस का दाग़ लगा था तो गोधरा के बाद भड़की हिंसा का आरोप भी। अयोध्या से ही लौटने वाले कारसेवक साबरमती एक्सप्रेस में सवार थे जो गोधरा कांड के शिकार बन गए थे। अयोध्या उस विडंबना का नाम बन गया था जो कभी राजनीतिक दलों के लिए जरूरी तो बाद में अछूत भी बन गया था। वही अयोध्या सियासत में मुद्दा थी तो यूपी प्रशासन के लिए कानून-व्यवस्था का सिरदर्द भी। अयोध्या अपनी ही जनता के लिए भय और आशंका का सबब बन गई थी। कर्फ्यू और सांप्रदायिक तनाव उसकी नियति बन चुका था।

15 साल बाद अयोध्या की धरती पर यूपी के किसी सीएम के पांव पड़े। एक साथ दो वनवास खत्म हुए। पहला 15 साल में किसी सीएम का अबतक अयोध्या न आना था तो दूसरा था अयोध्या में पहली बार भव्य तरीके से दीपावली का मनाना। अयोध्या में त्रेता युग को जीवंत करने की कोशिश हुई तो विकास के नाम पर रामराज्य का उद्घोष हुआ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम और लक्ष्मण का राज्याभिषेक किया। ये प्रतीकात्मक राज्याभिषेक फिर से उस अयोध्या को जीवंत करने के लिए जरूरी था जिसकी पहचान हालात ने बदलकर रख दी थी।