Daily Archive: October 26, 2017

नोएडा: छठ पूजा पर हजारो श्रद्धालुओं ने सूर ्य अस्त को अर्ग दिया

नोएडा में छठ पूजा के पर्व पर आज जगह – जगह छठ पूजा का आयोजन किया जा रहा है इस अवसर पर हजारो महिला रात से उपवास रखकर सूर्य अस्त होने के साथ अर्ग दिया जा रहा है नोएडा सेक्टर 56, नोएडा स्टेडियम में में भी हजारो महिलाओं के ने सूर्य अस्त के समय पर अर्ग दिया , सूर्य अस्त के साथ जितनी भी जीवन मे बुराई है वो खत्म हो जाए तीन दिन तक चलने वाले छठ पूजा को काफी धूमधाम से मनाया जाता है ।

नॉएडा प्राधिकरण सिक्का बिल्डर्स-बायर्स क े साथ करेगा प्रोजेक्ट साइट पर मीटिंग!

सौरभ श्रीवास्तव

नॉएडा सेक्टर 78 में जीएच 01 सी पर बन रहे सिक्का बिल्डर के प्रोजेक्ट में फंसे बायर्स के लिए नॉएडा प्राधिकरण ने सिक्का बिल्डर धिकारीयों के साथ बातचीत करने का निर्णय लिया है जिससे बायर्स की समस्याओं का निदान जल्द से जल्द हों सके |

यह बैठक सिक्का बिल्डर्स को इस प्रोजेक्ट का अधिभोग प्रमाण पत्र जारी करने से पहले बायर्स और इन्वेस्टर्स का मत जानने के लिए आयोजित की जा रही है। प्रोजेक्ट साइट पर हे आयोजित होने के कारन इस बैठक की महत्ता और बढ़ जाती है।

नॉएडा प्राधिकरण और सिक्का बिल्डर के अधिकारीयों के बीच हो रही मीटिंग में बायर्स को भी शामिल किया जायगा जिससे आमने सामने बैठ कर समस्या का समाधान किया जा सके और बायर्स अपने फ्लैटों पर जल्द कब्ज़ा कर सके |

बायर्स, बिल्डर और नॉएडा प्राधिकरण की मीटिंग 29 अक्टूबर दिन रविवार को नॉएडा 78 में जीएच 01 सिक्का बिल्डर के साईट पर ही होगी | मीटिंग के साथ नॉएडा प्राधिकरण के अधिकारी बिल्डर साईट का निरिक्षण भी करेंगे।
अब देखने वाली चीज यह है की क्या 29 अक्टूबर को हो रही मीटिंग में बायर्स को अपने फ्लैटों में कब्ज़ा मिलता है की नहीं।
यह जानकारी प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी राजेश कुमार सिंह ने दी |

मंदिर के आड़ में हो रहा है नॉएडा में अतिक्र मण, सेक्टर 34 आरडब्लूए की शिकायत का नहीं लिया ज ा रहा संज्ञान

सौरभ श्रीवस्तव

नॉएडा के सेक्टर 34 स्थित बिलाबोंग स्कूल की चारदीवारी से लगा हुए मंदिर के पुजारी द्वारा अतिक्रमण किये जाने का मुद्दा सामने आया है।

सेक्टर 34 के आर डब्लू ए के जर्नल सेकेट्री पवन शर्मा ने बताया कि मंदिर के पुजारी ने मंदिर व सड़क किनारे बने फुटपाथ के बीच की जमीन पर फुलवारी बनाई तथा बाउंड्री वाल के साथ साथ एक समान्तर दीवार बना कर उसमें पौधे लगा दिए है। वहां पर गमले फुटपाथ तक रख दिए गए हैं जिसके कारन आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।


हाल ही में मंदिर व फुटपाथ के बीच में पड़ी खाली जमीन पर एक छोटे कमरे का निर्माण कार्य भी प्रारम्भ कर दिया गया है जिससे आने वाले वक़्त में असुविधा बेहद बढ़ सकती है।

सेक्टर 34 रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन पदाधिकारियों का कहना है की इसकी शिकायत नॉएडा प्रधिकरण सहित सम्बंधित थाने में भी की जा चुकी है परन्तु किसी कार्यवाही के ना होने के कारन समस्या लगातार बढ़ती ही जा रही है।