नॉएडा ; नॉएडा का बहुचर्चित केस निठारी कांड को लेकर आज सब की निगहे सीबीआई कोर्ट पर टिकी हुई थी। आज सीबीआई कोर्ट ने 9वें केस में पंढेर और कोली को मौत की सजा सुनाई गयी

कोर्ट ने रेयरेस्ट ऑफ दी रेयर केस मानते हुए ये फैसला सुनाया. दोनों अपहरण, रेप और हत्या के दोषी पाए गए थे.और साथ ही मोनिंदर सिंह पंढेर पर 25 हजार का जुर्माना लगाया गया. सुरेंद्र कोली पर 35 हजार का जुर्माना लगाया गया।

इससे पहले सीबीआई के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी की अदालत में बुधवार को डासना जेल में सजा काट रहा सुरेंद्र कोली पेश हुआ। अंतिम बहस में उसने पांच मिनट तक सीबीआई जांच पर अंगुली उठाई। इसके साथ ही अदालत में कोली की बहस पूरी हो गई।

सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक जेपी शर्मा ने कोली के पक्ष का विरोध किया। शर्मा ने बताया कि बुधवार को अंतिम बहस करने का समय पूर्ण हो गया। अदालत ने सात दिसंबर को निठारी कांड के नौवे मामले में फैसले के लिए दिन सुरक्षित रखा है। पंधेर-कोली पर निठारी कांड में कुल 16 मुकदमे चल रहे हैं। आठ मामलों में विशेष अदालत से फैसला सुनाया जा चुका है।

सीबीआई ने इससे पहले भी निठारी कांड में दोषी मानते हुए आरोपी सुरेंद्र कोली को 6 मामलो में फांसी की सजा सुना चुकी है। अब तक सीबीआई कोर्ट 16 मामलो में पंधेर और कोली पर 8 मामलो विशेष अदालत फैसला सुना चुकी है।