Daily Archive: December 10, 2017

नोएडा की समस्याओं को लेकर आज सभी सेक्टरों के आरडव्लूए ने की बैठक

नोएडा के सेक्टर 50 सामुदायिक केंद्र में कोनरवा के द्वारा नॉएडा शहर की सभी आर० डब्लू० ए० के अध्यक्ष और महासचिवों की मीटिंग का आयोजन किया गया। इस मीटिंग में मुख्यतया नॉएडा शहर की प्रमुख समस्यायों पर विचार विमर्श किया गया | जिसमे नॉएडा को स्मार्ट सिटी बनाने, कूड़ा निस्तारण, सेक्टरों में विकास कार्यों के लिए ई-टेंडरिंग प्रकिर्या का सरलीकरण और विधुत विभाग के जर्जर खम्बों को बदलने पर चर्चा की गयी। आर० डब्लू० ए० सेक्टर 50 अध्यक्ष विमल शर्मा ने बताया कि सेक्टर में किसी भी विकास कार्य के लिए प्राधिकरण द्वारा ई-टेंडरिंग प्रकिर्या अपनायी जाती है जिसमे करीब एक साल तक का समय लग जाता है | जिसके कारण सेक्टर में विकास कार्य अधूरे पड़े रहते है।

इसके लिए प्राधिकरण को अपनी नीति में बदलाव लाना चाहिए। सभी सेक्टरों में लगे विधुत पोल जर्जर हालत में है, जिनको मरम्मत अथवा बदलने की शीघ्र आवश्यकता है। पोलों के ऊपर लगी स्ट्रीट लाइटें पेड़ों के बीच में छिपी है,जिनका प्रकाश सड़क पर नहीं आता है। ऐसे पेड़ों की छटाई प्राधिकरण को करानी चाहिए। इन सभी समस्याओं के समाधान के लिए शीघ्र ही प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी से मीटिंग की जाएगी और नॉएडा शहर की सभी समस्याओं का उचित समाधान कराया जायेगा। मीटिंग में कोनरवा अध्यक्ष पी० एस० जैन, बिर्गेडियर अशोक हक, अंजू पचौरी, अमित गुप्ता, जी० पी० सक्सेना, समरेश तिवारी,एन० सी० सरकार,डी० आर० जैन, प्विकास शर्मा, प्रिया सिंह और करीब 40 सेक्टरों के अध्यक्ष और महासचिवों ने हिस्सा लिया। मीटिंग उपरांत सेक्टर 50 अध्यक्ष विमल शर्मा ने उपस्थित सभी व्यक्तियों का धन्यवाद किया।

नॉएडा : निजी स्कूल बस में छात्र ने की छात्र ा से मारपीट

नोएडा :एक प्राइवेट स्कूल बस में छात्रा के छेड़खानी व् मारपीट का मामला सामने आया है। घटना सदर पुर गांव के पास की है जो थाना 39 के अंतर्गत आता है। पीड़ित छात्रा ने घटना की जानकारी घर जाकर अपने परिजन को दी। इसके बाद परिजन ने कोतवाली सेक्टर 39 पुलिस से शिकायत की है। इंस्पेक्टर अवनीश दीक्षित ने बताया कि सदरपुर में परिवार के साथ रहने वाली किशोरी सेक्टर 33 स्थित निजी स्कूल में आठवीं की छात्रा है। शुक्रवार दोपहर बाद छात्रा स्कूल से घर लौट रही थी। स्कूल बस में और कई बच्चे सवार थे। इसमें आठवीं का छात्र भी मौजूद था। छात्रा और आरोपी छात्र के बीच कोट फेंकने को लेकर पहले कहासुनी और फिर विवाद हुआ। इस दौरान आरोपी छात्र ने उसके साथ मारपीट की।इंस्पेक्टर ने कहा कि इस मामले में परिजन ने मेडिकल कराने और केस दर्ज कराने से अभी मना कर दिया है। परिजनों ने पुलिस से कहा कि शनिवार को इस मामले में स्कूल प्रबंधन से शिकायत करेंगे। लिहाजा अभी कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। इंस्पेक्टर ने छेड़छाड़ की घटना से इन्कार किया है।

नॉएडा : फ्लैट में घुसकर सफाईकर्मी ने की मह िला से छेड़खानी

नोएडा : आज कल महिला घर में भी सुरक्षित नहीं है और खासतौर से अपने आसपास के लोगो से। ऐसा मामला थाना फेज 3 का है। सेक्टर-119 के गौड़ ग्रैंडियोर में रहने वाली एक इंजिनियर के फ्लैट में दिनदहाड़े घुसकर छेड़खानी का मामला सामने आया है। पीड़िता की शिकायत पर फेज-3 थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोप सोसयटी के एक सफाईकर्मी पर है। पुलिस सोसायटी में सफाई कर्मचारी उपलब्ध कराने वाली एजेंसी से पूछताछ कर आरोपी के बारे में जानकारी जुटा रही है। पीड़िता के दोस्त ने बताया कि युवती मूलरूप से शिमला की रहने वाली है। वह सेक्टर-64 की एक निजी कंपनी में इंजिनियर है। वह गुरुवार सुबह 9:30 बजे ऑफिस जाने के लिए तैयार हो रही थी, तभी सोसायटी में सफाई का काम करने वाला एक कर्मी फ्लैट का दरवाजा खुला पाकर अंदर घुस गया। आरोप है कि वह इंजिनियर को अकेले पाकर छेड़खानी करने लगा। इस पर पीड़िता ने शोर मचाया तो आरोपी सीढ़ियों से उतरकर भाग गया। पीड़िता ने सोसायटी में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से आरोपी की पहचान कर ली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नॉएडा : पुलिस ने गांजा तस्कर को किया गिरफ् तार

नोएडा : नोएडा : पुलिस ने बिहार के रहने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है आरोपी के पास से पुलिस ने 3 किलो गांजा बरामद किया है। ये आरोपी काफी दिनों से गांजा तस्करी के काम में लगा हुआ था। सेक्टर-20 थाना पुलिस ने करीब 3 किलो गांजे के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान सिंटू के रूप में हुई है। वह मूलरूप से बिहार के खगड़िया का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि आरोपी यहां गिझौड़ सीएनजी पंप के पीछे किराये पर रहता है। पुलिस ने एक सूचना के आधार पर शुक्रवार रात करीब 1:30 बजे आरोपी को गिझौड़ से 3.2 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि वह काफी समय से गांजे की तस्करी करता है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मादक पदार्थों की तस्करी की धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

नॉएडा : प्राधिकरण के सुस्त रवैये से परेशान होकर कोनरवा ने अहम् मुद्दों को लेकर की बैठक

]नॉएडा : नॉएडा प्राधिकरण के सुस्त रवैये से परेशान होकर आज सेक्टर 50 के समुदायक केंद में कोनरवा की बैठक आयोजित हुई। जिसमे नॉएडा शहर में कोई भी विकास कार्य नहीं हो रहा है और विकास कार्य के लिए अभी तक टेंडर जारी हुआ है.और शहर में डंपिंग ग्राउंड, वेस्ट मैनेजमेंट जैसी बड़ी समस्याएं चुनौती बनकर सामने कड़ी है। लेकिन नॉएडा प्राधिकरण आँखे बांध करके बैठा है। और कोनरवा ने कई बार नॉएडा प्राधिकरण के अधिकारियो से मिलकर समस्याओ से अवगत भी करा चुके है। लेकिन हर बार अस्वाशन ही मिलता है। इन जैसी समस्याओ और अहम मुद्दों को लेकर बैठक हुई।

नॉएडा : गर्म पानी गिरने से डेढ़ साल की मासूम बच्ची की हुई मौत

नॉएडा : परिवार की जरा सी लापरवाही की वजह से डेढ़ साल की बच्ची की जान चली गयी। अगर थोड़ी सर्तकता बरते तो आज बच्ची की जान नहीं जाती। गर्म पानी से झुलसी डेढ़ साल की बच्ची ने करीब 25 दिन अस्पताल में इलाज के बाद शनिवार सुबह दम तोड़ दिया। उस पर घर में ही बाल्टी में गर्मी हो रहा पानी गिर गया था। बच्ची 80 फीसदी झुलस गई थी। उसका सेक्टर-27 के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। सेक्टर-39 पुलिस ने परिजनों के आग्रह पर शव को पोस्टमॉर्टम कराए बिना ही सौंप दिया। पुलिस के मुताबिक, पीड़ित परिवार मूलरूप से टीकावली फरीदाबाद के रहने वाले सौरभ परिवार समेत सेक्टर-105 में डी ब्लॉक में रहते हैं। वह पलंबर का काम करते हैं। 14 नवंबर को घर में उनकी पत्नी और डेढ़ साल की बच्ची थी। नहाने के लिए पत्नी ने बाल्टी में बिजली की रॉड लगाई थी। पानी गर्म होने तक वह घर के बाहर बैठी हुई थी। इस बीच उनकी डेढ़ साल की बच्ची घुटनों के बल चलते हुई बाथरूम में बाल्टी तक पहुंच गई। बच्ची बाल्टी के सहारे खड़ी हो गई। इस दौरान बच्ची पर गर्मी पानी गिर गया।

नॉएडा : आधार कार्ड से बैंक खाता लिंक करवान े के नाम पर 38 हज़ार रूपये ठगे

नॉएडा : जहां देश में आधार कार्ड को बैंक खाते से लिंक करवाने के लिए योजना चलाई जा रही है और लोगो को जागरूक भी किया जा रहा है। तो वही दूसरी तरफ आधार कार्ड को बैंक से लिंक करवाने नाम पर लोगो को ठगा जा रहा है। ऐसा ही मामला थाना फेज ३ का है। पीड़ित सेक्टर-122 पर्थला खंजरपुर के रहने वाले लोकेश सिंह सेक्टर-63 की एक कंपनी में काम करते हैं। उन्हें गुरुवार शाम को किसी ने फोन कर आधार कार्ड बैंक अकाउंट से लिंक करने का झांसा दिया और डेबिट कार्ड की जानकारी ले ली। जिसके बाद उनके अकाउंट से 38 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर हो गए। कस्टमर केयर सेंटर पर बात करने पर उन्हें पता चला कि यह ट्रांजैक्शन झारखंड में हुई है। शिकायत के आधार पर फेज-3 पुलिस मामले की जांच कर रही है।