Daily Archive: December 12, 2017

नॉएडा : नाले में मिली भगवान बुद्ध की दुर्ल भ मूर्ति , मूर्ति को पुलिस ने लिया कब्जे में

नोएडा, सुबहे नाले की सफाई के दौरान भगवान बुद्ध की दुर्लभ मूर्ति मिली। सफाई कर्मचारियों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृर्ति को कब्जे में ले लिया है। कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस अब पुरातत्वविद की मदद से मृर्ति के बारे में जानकारी ले रही है। इसके लिए अन्य राज्यों की पुलिस को भी इसकी जानकारी दी जाएगी।
एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह नोएडा प्राधिकरण के सफाई कर्मचारी सेक्टर-9 के पास नाले की सफाई कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें नाले में भगवान गौतमबुद्ध की एक दुर्लभ मूर्ति मिली। इस बात की सूचना उन्होंने पुलिस को दी। घटना की सूचना पाकर सेक्टर-20 पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मूर्ति को ससम्मान अपने कब्जे में ले लिया। उन्होंने बताया कि वायरलेस सेट के द्वारा पुलिस ने आसपास के जनपदों व प्रांतों में मूर्ति मिलने की सूचना दी है। पुलिस को शक है कि यह मूर्ति किसी मंदिर से चोरी की गयी है। दिल्ली पुलिस ने अभी हाल ही में मूर्ति चोरी के एक मामले में सेक्टर-9 में छापा मारा था। पुलिस को शक है कि मूर्ति चोरों ने पुलिस से बचने के लिए मूर्ति को नाले में फेंक दिया है।

Residents of sector 123 opposed waste site shown concerns to BJP state head

A residents’ delegation from sectors 118-122 met Mahendra Nath Pandey, state president, Bhartiya Janta Party, Uttar Pradesh on Sunday at his Delhi residence and gave him a memorandum on the proposed waste-to-energy plant in sector 123. He agreed and assured that he will talk to MP Mahesh Sharma and MLA Pankaj Singh regarding this concern

"We had provided him a memorandum at given detail of all the concerns of the residents regarding the proposed waste-to-energy plant in sector 123 at his Delhi residence. His view on the matter was tha should not be in residential area and that he will talk to Dr Mahesh Sharma and Pankaj Singh, our MP and MLA respectively," said Taran Dhingra resident of sector 121.

Dhingra adds that the residents’ delegation will be meeting Pandey again in the coming days once he’s spoken to MP Sharma and MLA Singh. "We apprised him of all the health hazards that stand to emanate once the proposed waste site comes up and he too acknowledged our concerns. We hope to get a positive response now on the matter," said Dhingra.

नॉएडा : चोरो ने सम्मोहित करके युवक से की लू टपाट

नॉएडा : चोर लूट के कैसे कैसे तरीके निकालते है और लोगो पता भी नहीं चलता है कि उनके साथ कोई घटना हो गयी है। ऐसा ही एक मामला सिटी सेंटर का है यहाँ पर एक युवक को 2 चोरो ने सम्मोहित करके उससे लूटपाट की और आराम से निकल गए। थाना सेक्टर 39 क्षेत्र अन्तर्गत सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के पास एक युवक से दो बदमाश सोने की चेन, अंगूठी, मोबाइल और पर्स लूटकर ले गए। पर्स में करीब 23 सौ रुपये नकद थे। पीड़ित ने स्थानीय पुलिस से शिकायत की है। मूलरूप से मथुरा के रहने वाले सुधांशु कुमार होशियारपुर गांव में रहते हैं। वह लक्ष्मी नगर दिल्ली स्थित निजी कंपनी में काम करते हैं। रविवार शाम करीब सात बजे वह सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन से बाहर निकले थे। आरोप है कि इस बीच दो युवक उनके पास आए और बातचीत करते उन्हें सम्मोहित कर उसके गले से सोने की चेन, अंगूठी, मोबाइल और पर्स लूट लेकर फरार हो गए। करीब दो घंटे बाद उन्हें होश आया तो वारदात की जानकारी हुई। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नॉएडा : लेबर के नाम पर की 2 लाख रुपये की ठगी

नॉएडा : आजकल रोजगार के देने का नाम पर लोगो को लुटा जा रहा है और बेचारे बेरोजगार लोग इन ठगो के झांसे में आकर अपने पैसे डूबा देते है। ऐसा ही एक मामला थाना फेज 2 का है। यहाँ पर एक ठग ने लेबर सप्लाई के नाम पर 2 लाख की ठगी करके फरार हो गया है. पीड़ित ठेकेदार ने फेज टू पुलिस से शिकायत की है। भंगेल में रहने वाले अनवर ठेकेदारी करते हैं। ग्रेटर नोएडा में एक बिल्डर साइट पर उनका काम चल रहा है। आरोप है कि भंगेल में रहने वाले एक राजमिस्त्री ने उन्हें पश्चिम बंगाल स्थित अपने गांव से लेबर मुहैया कराने की बात कह दो लाख रुपये एडवांस के रूप में ले लिया। 15 दिन में ही लेबर मुहैया कराने की बात हुई थी, लेकिन तय समय बीत जाने के बाद भी उसका कुछ पता नहीं है। वह अपना कमरा भी खाली कर चला गया है।

नॉएडा : प्रदूषित हो रहे शहर को बारिश ने दी र ाहत

नॉएडा : प्रदूषण की मार झेल रहे नॉएडा एनसीआर में कल शाम को थोड़ी रहत मिली जब अचानक झमा झम बारिश ने दस्तक दे दी। और काफी देर तक बारिश होती रही।बारिश के कारण मंगलवार से प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिन बारिश होने के आसार हैं। इसका सीधा असर प्रदूषण के स्तर पर पड़ेगा। हालांकि बुधवार से मौसम विभाग फिर धुंध छाने की आशंका जता रहा है। दरअसल, पिछले 2 दिन से नोएडा का एयर क्वॉलिटी इंडेक्स 400 से ऊपर है। प्रदूषण के मामले में नोएडा इस समय देश में दूसरे नंबर 8 दिसंबर को शहर में प्रदूषण का स्तर पिछले 2 महीने में सबसे कम रहा। इससे लगने लगा था कि अब सर्दी बढ़ेगी। इसके बाद 11 दिसंबर को प्रदूषण का ग्राफ फिर खतरनाक जोन के करीब पहुंच गया। इससे पहले 2 बार कई-कई दिन तक यह स्तर खतरनाक जोन में रह चुका है। प्रदूषण विभाग के रेकॉर्ड के अनुसार इस साल शहर के प्रदूषण ग्राफ में जिस तरह के उतार-चढ़ाव देखे जा रहे हैं वह हैरान करने वाला है। बीते 3 नवंबर से शहर प्रदूषण की मार झेल रहा है। अगर एक दो दिन और बारिश हो जाती है। तो प्रदूषण काफी हद तक कम हो जायेगा। और लोगो को भी राहत मिलेगी