Daily Archive: December 14, 2017

परिवहन विभाग की बड़ी कार्यवाई, 24 ऑटो हुए सिज़

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह के निर्देश पर शहर में ऑटो चालकों के द्वारा अधिक किराया वसूल करने के संबंध में सहायक परिवहन अधिकारी एस के सिंह के द्वारा आज बड़ी कार्रवाई की गई है। जिसमें उनके द्वारा 24 ऑटो को सेक्टर 62 की पुलिस चौकी पर सीज किया गया है ।
इस संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए सहायक परिवहन अधिकारी एसके सिंह ने बताया कि ऑटो चालकों द्वारा अधिक किराया वसूल किये जाने की शिकायतों पर आज सेक्टर 62- 63 से मामूरा चौक ,लेबर चौक , खोड़ा चौक, सेक्टर 15 ,सेक्टर 37 पर चलने वाले ऑटो की अभियान चलाकर गहनता के साथ जांच की गई और यह पाया गया कि ऑटो संचालकों के द्वारा सवारियों से अधिक किराया वसूल किया जा रहा है। इस संबंध में सही पाए जाने पर संबंधित ऑटो को सीज करने की कार्रवाई की गई है। जिसमें 24 ऑटो सेक्टर 62 पुलिस चौकी में सीज़ किए गए। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार की कार्रवाई उनके विभाग के अधिकारियों द्वारा आगे भी नियमित रूप से की जाएगी और जो आँटो संचालक अधिक किराया वसूल करेंगे उनके ऑटो को सीज किया जाएगा ।

नॉएडा : विदेशी करंसी को बदलने के नाम पर लुटे साढ़े तीन लाख रूपये

नोएडा : नॉएडा में बदमाशों के अंदर कानून का कोई खौफ नहीं रहा है इसलिए खुलेआम लूट की घटनाओ को अंजाम देते है। ऐसा ही एक हादसा फरीदाबाद के कारोबारी को मनी एक्सचेंज के साथ हुआ। गनपॉइंट पर साढ़े तीन लाख रुपये लूट लिए। घटना थाना 49 की है मंगलवार की शाम को फरीदाबाद के कारोबारी को मनी एक्सचेंजर को बदमाशों ने विदेशी करंसी को रुपये में बदलने के लिए , और कारोबारी को बरौला गांव के अंदर ले जाकर बदमाशों ने पिस्टल लगाकर 3.5 लाख रुपये लूट लिए। पीड़ित कारोबारी किसी तरह थाने पहुंचकर घटना की शिकायत की। कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस ने इस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली है और मामले की जाच कर रही है।फरीदाबाद निवासी राकेश मनी एक्सचेंज के कारोबार से जुड़े हुए हैं। कुछ दिन पहले बरौला निवासी एक शख्स ने उन्हें फोन किया था। उसने राकेश को बताया कि उसके पास चार सौ पाउंड हैं और उसे भारतीय मुद्रा में बदलवाना है। मंगलवार शाम को राकेश साढ़े तीन लाख रुपये लेकर बरौला पहुंच गए। वहा एक युवक मिला और उसने बताया कि करेंसी बदलने के लिए गाव के अंदर चलना होगा। वह राकेश को अपनी बाइक पर बिठाकर गाव के अंदर ले गया। जहा एक खाली प्लॉट में पहले से तीन लोग मौजूद थे। वहा चारों लोगों ने पहले राकेश से बातचीत की फिर मारपीट कर गन प्वाइंट पर लेकर उससे साढ़े तीन लाख रुपये लूट लिए। इसके बाद राकेश किसी तरह गाव से निकल कर थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। कोतवाली सेक्टर- 49 के प्रभारी निरीक्षक विनय प्रकाश सिंह ने बताया कि इस मामले में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जाच में यह लूट का मामला नहीं लग रहा है। जिस आरोपी ने फोन किया था, उसके मोबाइल नंबर की डिटेल निकाली जा रही है। इसके बाद इस मामले की सत्यता का पता चलेगा।

नॉएडा : पत्रकार से मोबाइल छीनकर बदमाश हुए फरार

नॉएडा : नॉएडा शहर में चोर लुटेरों का इतना खौफ बढ़ गया है कि अब आम लोगो के साथ साथ पत्रकार भी सुरक्षित नहीं है। और अपने घर व् ऑफिस से बहार निकलना मुश्किल हो गया है। नॉएडा सेक्टर 59 के पास एक पत्रकार से दो बाइक सवार बदमाशों ने रात का फायदा उठाकर मोबाइल छीनकर कर फरार हो गए। पत्रकार सेक्टर-59 स्थित एक मीडिया हाउस में काम करने के बाद अपने घर के लिए निकला था , न्यू अशोक नगर में रहने वाले पीड़ित ने बताया कि रात करीब 10:30 बजे ऑफिस से सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन जाने के लिए उन्होंने ऑफिस के पास से ऑटो लिया। ऑटो कुछ ही दूर चला था कि पीछे से बाइक सवार 2 बदमाश उनसे मोबाइल फोन छीनकर फरार हो गए। सब कुछ इतनी जल्दी हुआ कि कुछ समझ नहीं आया। पीड़ित ने बताया कि वारदात की जगह पर अंधेरा था। उसने पीसीआर को घटना की सूचना दी। बुधवार को सेक्टर-58 पुलिस स्टेशन में पीड़ित ने शिकायत की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नॉएडा : अवैध किराया वसूल करने वाले ऑटो के ह ोंगे लाइसेंस और परमिट निलंबित

नॉएडा : अब मनमानी तौर पर अवैध किराया वसूल करने वाले ऑटो वालो की खैर नहीं। आरटीए (क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण) ने शिकंजा कसना चालू कर दिया है। और मामले को गंभीर लेते हुए आरटीओ ने 3 ऑटो चालकों के लाइसेंस और परमिट 3 महीने के लिए निलंबित कर दिया है । और आगे भविष्य के लिए एक खाका भी तैयार कर लिया है। आरटीए (क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण) की बैठक में इसकी संस्तुति की जाएगी। परमिट निलंबित होने के बाद ये ड्राइवर इस रूट पर 3 महीने तक ऑटो नहीं चला पाएंगे। इसके अलावा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के मामले में भी 30 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस परिवहन विभाग ने निलंबित कर दिए हैं। पिछले कुछ समय से शहर में शेयर्ड ऑटो वालों के खिलाफ ज्यादा किराया वसूली की शिकायतें मिल रही हैं। इस वजह से परिवहन विभाग ने एक वट्सएप नंबर जारी किया था, ताकि लोग अपनी शिकायत दर्ज करा सकें। इस पर 20 से भी ज्यादा लोगों ने बढ़ा किराया वसूलने की शिकायत की थी। इसके बाद संबंधित ऑटो वालों को नोटिस जारी किया गया। इनमें 3 ऑटो वालों ने नोटिस का जवाब नहीं दिया है। इसलिए इनके लाइसेंस और ऑटो का रूट परमिट निलंबित करने की तैयारी है। इसके अलावा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के मामले में भी 30 लोगों के लाइसेंस 3 महीने के लिए निलंबित किए हैं। एआरटीओ एके पांडे ने बताया अब तक ट्रैफिक नियमों के मामले में करीब 300 लोगों के लाइसेंस निलंबित कर चुके हैं। और ये अभियान आगे भी जारी रहेगा।