Monthly Archive: January 2018

नोएडा सेक्टर 55 में रोड चेकिंग के दौरान धरे गये शराब तस्कर

आज गौतमबुद्ध नगर की आबकारी टीम द्वारा नोएडा के सेक्टर 55 के पास रोड चेकिंग के दौरान हरियाणा राज्य से तस्करी कर लायी जा रही 05 पेटी बेस्टो ब्रांड की अवैध शराब के साथ एक सैन्ट्रो कार बरामद किया गया। सम्बन्धित अभियुक्त के खिलाफ फेज 3 थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है।

वीट ऑफ ड्रम के माध्यम से वसूले गये बकाया 20 ल ाख 50000

आज राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा बकाएदारों के विरुद्ध कार्यवाई करते हुए वीट ऑफ ड्रम के तहसील के अधिकारियों आज इसी श्रंखला में दादरी तहसील के राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा ए के इंडस्ट्रीज डी. 233 सेक्टर 63 के विरूध्द विद्युत देय का 20 लाख 50000 बकाया होने के सापेक्ष वीट आफ ड्रम कराया गया था। संबंधित इंडस्ट्री के द्वारा आज अपना विद्युत देय का बकाया तहसील में जमा करा दिया गया है। राजस्व वसूली में दादरी तहसील के लिए बड़ी उपलब्धि है। डीएम के निर्देशन में चलाए जा रहे बीट आफ ड्रम कार्यक्रम का वसूली में बड़ा लाभ प्राप्त हो रहा है और बकाएदारों के विरुद्ध तहसील स्टाफ के द्वारा निरंतर रूप से यह कार्यक्रम आयोजित करते हुए वसूली की जा रही है।

Dr. Harshvardhan Inaugurates HPC ‘MIHIR’ at Medium Range Weather Forecast Centre in Noida!

Dr. Harshvardhan said, "On eighth I had the pleasure of inagurating the first Hight Performance Computing faculty at Ministry of Earth Sciences in Pune and today I am pleased to Inaugurates another one in Noida".

He also informed that with this facilities being Inaugurated now India will be among first 30 from being 368th in the world.

He further informed, "Ministry of Earth Sciences is reaching out to 24 million farmers through SMS and informing them about different agricultural aspects such as when to sow seeds, when to irrigate etc. Many farmers are getting greatly benefited through this".

He also said that 50K crore positive impact in India’s GDP is because of this information being shared with farmers.

Also department conveys relevant information to 4-5 Lakh fisherman through ocean studies. This information is broadcasted through SMS as well as other digital mediums being implied near different oceans.

Indian Cabinet has already approved national monsoon mission. In coming time the information through agro metrological centres will be available in all 640+ Districts through dedicated centres.

जादूगर के सहारे यातायात नियमों के बारे मे ं परिवहन विभाग ने किया लोगों को जागरूक

नोएडा में ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक करने के लिए परिवहन विभाग और जिला प्रशासन ने जागरूकता कार्यक्रम आयोजन किया | आपको बता दें कि परिवहन विभाग और जादूगर सम्राट के सहयोग से शहर में तीन जगहों पर सड़क सुरक्षा के तहत जादू कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है | जिसमें स्थानीय नागरिकों को यातायात नियमों के संबंध में जागरूक किया |

वही इस मामले में परिवहन अधिकारी का कहना है कि यातायात नियमों को लेकर सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है नोएडा ग्रेटर नोएडा में लगातार कार्रवाई भी की जा रही है ,साथ ही उनका कहना है कि मशहूर जादूगर सम्राट इसलिए लाया गया है कि स्कूलों में जाकर यातायात नियमों के बारे में बच्चों को जागरूक किया जाए जिससे बच्चे अपने मां-बाप को समझा सके | जिसको लेकर आज यह कार्यक्रम नोएडा के सेक्टर 22 में स्थित समरविले स्कूल ,मोरना की यूपी रोडवेज बस स्टैंड और सेक्टर 33 स्थित परिवहन कार्यालय पर इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जागरुक किया जाएगा |

ड्यूटी में अनियमितता बरतने पर दो कांस्टे बल हुए निलंबित

उत्तर प्रदेश का हाईटेक शहर नोएडा में पुलिस पर काफी ज्यादा सवालिया निशान खड़े होते आ रहे है | ऐसा ही मामला नोएडा के सेक्टर 58 पुलिस पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए है | आपको बता दे की नोएडा में वारदाते रुकने नाम नहीं ले रही है , वही दूसरी तरफ पुलिस रात में गश्त न करने के वाबजूद पुलिस सो रही है |

जी हाँ नोएडा के सेक्टर 58 थाना में

दो पुलिस कांस्टेबल चंद्रशेखर व विवेक यादव को

23 जनवरी को रात के समय दोनों कॉन्स्टेबल की ड्यूटी थी , साथ ही जब

एक पुलिस अधिकारी मौके पर पहुँचा तो दोनों पुलिसकर्मी सोते हुए मिले | जिसकी शिकायत पुलिस अधिकारी लव कुमार को दी गयी , जिसके बाद

जांच में दोनों पुलिसकर्मी दोषी पाए गए | वही इस मामले में दोनों को निलंबित कर दिया ,वही विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए |

व्यापारियों के हित के लिए संघर्ष होगाः चं द्रप्रकाश गौड़

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के त्रिवार्षिक निर्वाचन मे निर्वाचित हुए गौतम बद्व नगर जिले से प्रदेश प्रचार मंत्री चंद्रप्रकाश गौड़ ने कहा कि जो जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष द्वारा दी गई है उसका निर्वाह आशानुरूप होगा।

जिले की तुलना मे प्रदेश का दायित्व काफी महवत्पूर्ण है। जिस प्रकार जिले के व्यापारियों की समस्या का समाधान करवाते रहे हैं उसी प्रकार अब जिम्मेदारी भविष्य मे प्रदेश की है, उसका निर्वाह भी प्रदेश अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल, वरिष्ठ महामंत्री लोकेश अग्रवाल एवं प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं जिला अध्यक्ष नरेश कुच्छल से के मार्गदर्शन मे करता रहूंगा । उन्होंने बताया कि आगामी 15 फरवरी से प्रदेश भर में व्यापारियों के उत्पीड़न को लेकर व्यापक स्तर पर धरना व प्रदर्शन किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एसआईबी के छापों से व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है। मण्डी शुल्क बदस्तूर जारी है। उन्होंने कहा कि ईबिल व अन्य प्रकार से व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है। व्यापारियों का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

नॉएडा : पति पत्नी के बीच नपुंसकता को लेकर ह ुआ विवाद

नॉएडा : पति पत्नी के बीच झगड़ा आम बात है लेकिन जब ये ही झगड़ा थाने में पहुंच जाये तो समझो की पानी सर से ऊपर चला गया है। ऐसी एक घटना सेक्टर 62 में पति पत्नी के बीच घटित हुई। जहां शुरू शुरू में सब कुछ सही चल रहा था। लेकिन जब अन्धविश्वाश की दिवार सामने आयी। तो मामला थाने में आ गया ,पति पत्नी के बीच झगड़ा काफी दिनों से चल रहा था,आखिर में पत्नी ने पति को नामर्द कहे दिया था , जिस कारण दोनों में विवाद चल रहा है। महिला ने ससुरालियों पर दहेज और मारपीट का आरोप लगाया है। थाना सेक्टर-58 पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक, सेक्टर-62 के एक सॉफ्टवेयर इंजिनियर ने नवंबर 2017 में मथुरा की एक युवती से शादी की। शादी के बाद दोनों हनीमून के लिए सिंगापुर गए। महिला का आरोप है कि वहां उसे पता चला उसका पति नपुंसक है। कि उसका पति एसएचओ अनिल प्रताप सिंह ने बताया कि महिला ने पति और ससुरालियों पर दहेज के साथ मारपीट का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उसने इस बारे में अपनी सास से बात की। इस पर सास ने बताया कि उनके कुल की कुछ परंपरा है, इस कारण वह कुछ समय बाद संबंध बनाएगा। महिला का आरोप है कि उसका पति इस बात को लेकर उसके साथ मारपीट करने लगा। उसने अपने परिजनों को मामले से अवगत कराया। शनिवार को महिला अपने परिजनों के साथ कोतवाली सेक्टर-58 पहुंची। पति भी अपने परिवार के साथ वहां पहुंचा। दोनों पक्ष कोतवाली में बात कर रहे थे तभी दोनों पक्ष एक-दूसरे से बहस करने लगे। कुछ ही देर में दोनों ओर से जमकर लात-घूंसे चले। पुलिसकर्मियों के बीचबचाव करने पर मामला शांत हुआ। थाना इंचार्ज अनिल प्रताप सिंह ने बताया कि महिला ने पति और ससुरालियों पर दहेज के साथ मारपीट का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।