Daily Archive: January 11, 2018

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा मुख्यमंत्री से ग्रेटर नोएडा में मिलकर करेगा स्वामी विवेकानं द की विशाल मूर्ति लगाने की मांग

नॉएडा : उत्तर प्रदेश में हिन्दु युवाओ के प्रतीक कहे जाने वाले स्वामी विवेकनन्द की विश्वस्तर पर विशाल मूर्ति लगने जा रही है अब से पहले भी सूबे की पूर्व सरकारों से भी समय समय पर स्वामी विवेकानंद की विशाल मूर्ति लगाने की मांगे उठती रही है लेकिन पूर्व सरकारों ने इसे नज़रअंदाज करती रही है। किन्तु इस बार अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने स्वामी विवेकानंद की विशाल मूर्ति लगाने हेतु संकल्प लिया है जो जल्द पूरा होगा। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष श्रीवास्तव ने बताया की अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ११ करोड़ कायस्थ समाज के राष्ट्रीय स्वरुप वाला देश का एकमात्र संगठन के रूप में कार्य कर रही है. जल्द ही अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के प्रयास से स्वामी विवेकानंद जी की विश्वस्तरीय विशाल मूर्ति लगने जा रही है जो 2019 तक तैयार हो जाएगी। बस हम उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार से केवल यही मांग करते है की इस विशाल प्रतिमा को लगवाने के लिए आर्थिक सहायता की मदद की जाये। हमने समय समय पर कायस्थ समाज ने भारतीय जनता पार्टी को नगर निगम के चुनाव से लेकर लोकसभा के उम्मीदवारो को जीताने में काफी सहायता की है और साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी भी स्वामी विवेकानंद जी के विचारधारा से काफी प्रभावित हुए है और उनके विचारो को अपने जीवन में अपनाया है। योगी जी ने कायस्थ समाज के ऊपर हो रहे अत्याचार काफी अंकुश लगाया है अखिल भारतीय कायस्थ महासभा का एक प्रतिनिधि मंडल ग्रेटर नॉएडा में सीएम योगी से मुलाकात करके एक ज्ञापन भी सौपा जायेगा। जिस में मांग रहेगी की स्वामी विवेकानंद के विशाल मूर्ति के साथ साथ उत्तेर प्रदेश में एक योजना भी चालू की जाये जो जन जन तक पहुंचे योगी जी हिंदुत्व और विकास के प्रेरणा सोत्र के रूप में प्रदेश में पुरे लगन से कार्य कर रही है। साथ ही उत्तर प्रदेश विकास की नई इबारत लिखने जा रहा है

UTTAR PRADESH 28 IAS TRANSFERRED , K K GUPTA WILL BE ADDL CEO GREATER NOIDA

*#यूपी में 28 आईएएस के तबादले*

संजय कुमार-राहत आयुक्त बने

रमेश मिश्रा-सचिव उच्च शिक्षा बने

शारदा सिंह-सचिव पंचायती राज

जय प्रकाश-सचिव महिला कल्याण

कुमुद लता-मंडलायुक्त झांसी बनी

संध्या तिवारी-सचिव माध्यमिक शिक्षा

ओम प्रकाश वर्मा-गृह सचिव उत्तर प्रदेश

हृदय शंकर तिवारी-सचिव खेल कूद विभाग

सीताराम यादव-आईजी स्टाम्प बने

आनंद सिंह-सदस्य राजस्व परिषद

सेलटैक्स कमिश्नर मुकेश मेश्राम हटे

सचिव आयुष बने मुकेश मेश्राम

कामिनी चौहान कमिश्नर सेलटैक्स बनी

अजय शुक्ला-सचिव वित्त विभाग

अमित गुप्ता-एमडी उत्पादन निगम

रविंद्र गोडबोले-एसीईओ यूपीडा बने

प्रांजल यादव-मिशन निदेशक कौशल विकास मिशन

केके गुप्ता-एसीईओ ग्रेटर नोएडा बने

भावना श्रीवास्तव-वीसी अलीगढ़ प्राधिकरण

दीपचंद-एआईजी स्टाम्प बने

रामयज्ञ मिश्रा-अपर खाद्य आयुक्त बने

श्रीसचंद वर्मा-अपर श्रमायुक्त कानपुर

मनीषा त्रिघाटिया-सचिव बेसिक शिक्षा

नरेंद्र कुमार सिंह-रजिस्टार कोआपरेटिव बने

चंद्रपाल सिंह-सचिव समाज कल्याण

अल्का टंडन भट्नागर-निदेशक महिला कल्याण

सुधेश ओझा-सचिव ग्राम्य विकास

चंद्र प्रकाश त्रिपाठी-सचिव सिंचाई विभाग

सत्येंद्र सिंह-सचिव राष्ट्रीय़ एकीकरण बने

नॉएडा : लड़की को घूरना युवक को पड़ा महंगा, महि ला ने जड़ा थपड

नॉएडा : एक लड़की को घूरना लड़के को महंगा पड़ गया , लड़की ने गलत नज़र से घूरने पर युवक को जोरदार थपड जड़ दिया। मामला थाना 24 के सेक्टर-53 का है। सेक्टर 53 स्थित कंचनजंगा मार्केट में एक महिला ने अपनी सहेली की टांग को घूरने पर एक युवक को थप्पड़ जड़ दिया। इससे युवक भी गुस्से में आ गया। उसका कहना था कि वह अपने गीले जूते को उतारने के लिए नीचे झुका था। दोनों में इस बात को लेकर झगड़ा होने लगा तो आसपास के लोगों ने बीच-बचाव किया। काफी देर तक फ़िल्मी ड्रामा सड़क पर चलता रहा , अंत में महिला ने कंट्रोल रूम पर सूचना देकर पुलिस को बुला लिया। मौके पर पहुंची सेक्टर-24 पुलिस दोनों को लेकर थाने आ गई। थाने में दो घंटे की जद्दोजहद के बाद मामला तब जा के सुलझा जब महिला की दोस्त ने शिकायत में अपना नाम डालने से मना कर दिया।

An open letter to District Magistrate on hoardings in Noida

Dear DM Sir.
This has reference to project *Alpathum* in sector – 90. The big hoardings of which may be seen everywhere.
The project is just opposite to sector – 137 and on the opposite site of road where we reside.
As per guidelines of constructions  at site in late night, I hope, no construction activity can be carried out after 7.00pm.
But the work on this project continues till midnight and the noise of heavy crane and girder movements has made the nights of nearby residents sleepless.
We request you to kindly make a note of this and take actions accordingly and advise of the construction in residential area can continue like this during the night hrs.
Expect your reply and action.

Kind regards
Vishnu saini
Sector 137

नॉएडा : सस्ते फार्म हॉउस दिलाने के नाम पर 6 लाख रुपये लगाया चुना

नॉएडा : लालच में व्यक्ति अक्सर धोखा ही खाता है। एक शख्स ने सस्ता फार्महाउस लेने के चक्कर में 6 लाख रुपये गवा दिए। मामला थाना सेक्टर 49 का है। जहां 2 युवकों ने एक शख्स से 3 बार में 6 लाख रुपये ठग लिए। आरोपियों ने पीड़ित को भरोसे में लेने के लिए देहरादून में एक फार्महाउस भी दिखाया। पीड़ित ने सेक्टर-49 थाना पुलिस से मामले की शिकायत की है।पुलिस के मुताबिक, मुजफ्फनगर निवासी लोकेश प्रताप सिंह यहां हिंडन विहार में रहते हैं। लोकेश चाइनीज मोबाइल के वितरक हैं। उन्होंने बताया है कि पिछले साल अगस्त में उनके पड़ोस में 2 युवक अमन और दीवान किराये पर रहने के लिए आए। दोनों ने खुद को मूलरूप से देहरादून का रहने वाला बताया। लोकेश का कहना कि रोज मुलाकात और बातचीत होने पर उनके बीच अच्छी दोस्ती हो गई। इसी दौरान एक दिन दोनों युवकों ने देहरादून में सस्ते में फार्महाउस दिलाने की बात कही।

लोकेश ने बताया कि 15 लाख रुपये में एक हजार गज का फार्महाउस दिलाने की बात हुई। इसके बाद 8 अक्टूबर को दोनों युवक उन्हें देहरादून ले गए। वहां फार्महाउस देखने के नाम पर दोनों युवकों ने बयाने के तौर पर 2 लाख रुपये ले लिए। नवंबर 2017 तक युवकों को उन्होंने 6 लाख रुपये दे दिए। 22 दिसंबर को जब लोकेश काम से घर लौटे तो युवकों के कमरे पर ताला लगा हुआ था। मकान मालिक से बात करने पर पता चला दोनों युवक मकान खाली कर चले गए हैं। साथ ही उनके मोबाइल फोन भी बंद हो गए। वहीं, लोकेश की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

नॉएडा : डेबिट कार्ड को आधार से लिंक कराने क े नाम पर 30 हजार रुपये ठगे

नोएडा : डेबिट कार्ड को आधार से लिंक कराने के नाम पर 30 हजार रुपये ठगने का मामला सामने आया है पीड़ित ने मामले की शिकायत थाना सेक्टर-20 पुलिस से की है पुलिस के मुताबिक, कुशीनगर के सुनील कुमार परिवार के साथ होशियारपुर गांव में किराये के मकान में रहते हैं। वह सेक्टर-8 स्थित एक कंपनी में काम करते हैं। पीड़ित का आरोप है कि सेक्टर-19 स्थित एसबीआई बैंक में उनका सैलरी अकाउंट है। 8 जनवरी को उनके पास एक शख्स का फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को बैंक अधिकारी बताया और डेबिट कार्ड आधार से लिंक करने का लालच दिया गया. पीड़ित ने फ़ोन करने वाले शख्स को डेबिट कार्ड का लिंक शेयर कर दिया। और कुछ समय बाद मोबाइल फ़ोन पर खाते से 30 हजार रुपये निकलने का मेसेज आया। अगले दिन बैंक पहुंचे तो पता चला कि पैसा गुड़गांव के एक खाते में ट्रांसफर किया गया है। पीड़ित ने थाना सेक्टर 20 में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस शिकायत के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

नॉएडा : कर्मचारियों की तीन महीने का वेतन ले कर रफूचक्कर हुई गारमेंट्स कम्पनी

नॉएडा : सेक्टर 63 स्थित गारमेंट्स की एक कपंनी कर्मचारियों की 3 महीने की सैलरी लेकर और कम्पनी को ताला लगाकर रफू चक्कर हो गयी। जब अगले दिन कर्मचारी काम पर पहुंचे तो कम्पनी का ताला लगा देख उनके होश उड़ गए। पिछले तीन महीने से उन्हें वेतन नहीं मिला था। कर्मचारियों को बुधवार को सैलरी देने की बात हुई थी। नाराज कर्मचारियों ने कंपनी पर भागने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। मामले की शिकायत फेज-3 पुलिस से की गई है।पुलिस के मुताबिक, सेक्टर-63 में ई-18 के ग्राउंड फ्लोर में वेस्टर्न ग्राफ नाम की गारमेंट्स की फैक्ट्री पिछले 3 साल से चल रही थी। फैक्ट्री में 250 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं। बुधवार सुबह जब कर्मचारी काम पर पहुंचे, तो फैक्ट्री में ताला लगा हुआ था। गेट पर गार्ड भी नहीं थे और फैक्ट्री के अंदर से मशीनें व सारे सामान गायब थे। इस पर कर्मचारियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। फैक्ट्री मालिक व अन्य लोगों से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं हो पाई। फेज थ्री पुलिस ने लोगों को समझाकर वापस कर दिया। पुलिस के अनुसार, शिकायत के आधार पर कंपनी के मालिक से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। वहीं, फैक्ट्री में काम करने वाले ब्रजेश का कहना है कि अधिकतर कर्मचारियों को तीन से चार महीने की सैलरी नहीं दी गई थी। उन्हें बुधवार को सैलरी देने की बात कही गई थी। 10 जनवरी को सैलरी मिलनी थी, लेकिन बुधवार सुबह कंपनी बंद मिली। अधिकतर कर्मचारियों की सैलरी करीब 9700 रुपये थी। कंपनी को गोपाल सिंह चला रहे थे, बाद में इसे संजीव डोगरा चलाने लगे।

नॉएडा : मोबाइल निर्माता कम्पनी के कर्मचारि यों ने अपनी मांगो को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

नोएडा : मोबइल फ़ोन बनाने वाली जानी मानी मोबाइल कम्पनी के कर्मचारियों ने कम्पनी के खिलाफ अपनी मांगो को लेकर सेक्टर 58 स्थित कम्पनी में विरोध प्रदर्शन किया। कर्मचारियों का आरोप है की कम्पनी के अधिकारी छोटी छोटी गलतियों पर उनकी सैलरी काट लेते है। मामला थाना सेक्टर 58 का है , सेक्टर-58 स्थित मोबाइल फोन निर्माता कंपनी वीवो के कर्मचारियों अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन किया। कंपनी के सर्विस सेंटर पर प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों ने समस्याओं को जल्द दूर करने की मांग की। मांगें पूरी न होने पर कर्मचारियों ने मैनेजमेंट को हड़ताल की चेतावनी भी दी है।कंपनी में कार्यरत गौरव राघव, लव कुमार और अमित ने बताया कि कंपनी के अधिकारी छोटी-छोटी गलतियों पर उनकी सैलरी काट लेते हैं। कंपनी में काम करने के दौरान ड्रेस कोड के तहत कंपनी में दी जाने वाली टी-शर्ट के लिए भी मैनेजमेंट एक हजार रुपये सैलरी से काट लेता है। कंपनी के अधिकारी हर महीने ऐसा टारगेट देते हैं जो किसी भी लिहाज से पूरे नहीं किए जा सकते हैं। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी दबाव बनाकर इस्तीफा लेना चाहते हैं। कर्मचारियों का कहना कि यदि कंपनी ने अपना रुख नहीं बदला तो वह हड़ताल करेंगे। वह कंपनी के खिलाफ लेबर कोर्ट में कानूनी लड़ाई भी लड़ेंगे

NOIDA POLLUTION INDEX UPDATES

*डीएम वार रूम गौतमबुद्धनगर◻◻◻◻◻◻◻ *आज दिनांक *11/01/2018 को जनपद गौतम बुध नगर में प्रदूषण के स्तर का विवरण निमंवत्त है:*

*Noida AQI – 259*
*सेक्टर 125 स्टेशन से प्राप्त आकड़ों के अनुसार*
*AQI 351 व गत 24 घंटों की औसत PM10 मात्रा 347 माइक्रो ग्राम प्रति मीटर क्यूब व PM2.5 की ओसत मात्रा 228 माइक्रो ग्राम प्रति मीटर क्यूब रही।*

*सेक्टर 62 स्टेशन से प्राप्त आकड़ों के अनुसार*
*AQI 168 व गत 24 घंटों की औसत PM10 मात्रा 134 माइक्रो ग्राम प्रति मीटर क्यूब व PM2.5 की ओसत मात्रा 80 माइक्रो ग्राम प्रति मीटर क्यूब रही।*