Daily Archive: January 14, 2018

सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मनाया मकर संस ्कृति का पर्व.

नोएडा। मकर सक्रंाति के अवसर पर सेक्टर 12 स्थित भाऊराव देवरस स्कूल में उत्तराखंड एकता मंच की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उत्तराखंड की संस्कृति को रंगारंग कार्यक्रमों के द्वारा दर्शाया गया। संस्था के के एन भट्ट ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद लोगों ने एक दुसरे को गले मिलकर मकर सक्रांति की बधाई दी। कार्यक्रम में उत्तराखंड के साथ सेक्टर 12 के लोग उत्तरांचल के गानों पर खूब थिरके। मुकेश कटेथ की टीम ने सुंदर प्रस्तुतीयां दी। इस दौरान दिलबर सिंह रावत,गिरीश चंद जोशी, गिरीश कोटनाला,केदार सिंह नेगी, जी सी सती, जेपी रतूडी, अनिल रावत, मोहन सिंह गडीया, लाल सिंह रावत, एन एस बिष्ट, कमल ध्यानी,के एल उन्नीयाल, टीएस रावत, टीएन रावत, डीएस मेहता, गाविंद कोरंगा आदि मौजूद थे।

girish kotnala
9811311218

वैश्य मित्र मण्डल ने नोएडा में धूम धाम से म नाई मकर संक्रांति

वैश्य मित्र मण्डल सेक्टर-46 द्वारा मकर संक्रांति मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय पर्यावरण एवं संस्कृति राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. महेश शर्मा रहे। सरस्वति वंदना से कार्यक्रम की शुरूआत हुई एवं नन्हें बच्चों एवं कलाकारो से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जिसे देखकर दृश्क मंत्रमुक्त हो गये। इस अवसर पर केंद्रीय सांकृतिक एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने सर्वप्रथम नवनिर्वाचित अध्यक्ष टीसी गौर और उनकी टीम को मुबारकबाद दी। सेक्टर की समस्यों के निवारण हेतु जनता एवं संगठन के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि नोएडा के विकास के लिए वो निरंतर प्रयासरत हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करने का गौरव मुझे नोएडा वासियों ने दिया है। गौतम बुद्ध नगर में बिजली संयंत्र लगने जा रहा है जिसकी 60प्रतिशत बिजली नोएडा वासियों को मिलेगी जो पिछली सरकारों में नहीं लग पाया था। शहर को शिक्षा के लिए 2 नई यूनिवर्सिटी मिलने जा रही है और भी कई परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है।

अब केंद्र और प्रदेश दोनों में भाजपा की सरकार है इसलिए अन्य सभी कार्य जल्द पूरे हो जाएंगे।नरेश कुच्छल ने कहा कि डा. महेश शर्मा ने हमेशा हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किया है। ऐसे जनप्रतिनिधि से ही देश का सर्वांगीण विकास होगा। उन्होंने कहा कि 2019 में जनता पुनः लोकसभा में भेजने का कार्य करेगी। आरडब्लूए अध्यक्ष टीसी गौर ने कहा कि वह सभी सेक्टर वासियों का धन्यवाद अदा करते हैं जिन्होंने हमारी टीम को काम करने का मौका दिया और में आश्वस्त करना चाहता हूं कि डॉ महेश शर्मा जैसे जन प्रतिनिधि के नेतृत्व में हम उम्मीद से बढ़कर कार्य करेंगे। इस अवसर पर वीके सहगल, एसपी सिंह घई, बीएल बजाज, बीएल ग्रोवर, राजीव कुमार, सुखदेव शर्मा आरडब्लूए अध्यक्ष रजत विहार, शिवकुमार जैन, राजीव अग्रवाल, अनुज मंगल,सुरेश शर्मा, राजीव0 कुमार,मूलचंद गुप्ता, श्रेयांस जैन, राजवीर बंसल, चन्द्रमोहन गुप्ता, मुकेश गर्ग, टीएन गोविल, गिरराज अग्रवाल, सुरेंद्र कुमार गुप्ता, मनोज अग्रवाल, महेश अग्रवाल, आर0 पी अग्रवाल, महेश गर्ग,सहित शहर के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

नॉएडा : बीजेपी युवा मोर्चा महानगर अध्यक्ष पद के लिए शुरू हुआ घमासान

नॉएडा : बीजेपी युवा मोर्चा के नॉएडा महानगर अध्यक्ष के लिए सरगर्मिया तेज हो गयी है। और इस पद को पाने के लिए मारामारी मची हुई है, इस पद के लिए फिलहाल चार। पांच नाम चर्चाओं में आगे चल रहे हैं। कहा ये भी जा रहा है कि जिस दावेदार को केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा और विधायक पंकज सिंह का आर्शीवाद मिलेगा, वह कुर्सी पाने में कामयाब हो पाएगा। जानकारी के अनुसार अध्यक्ष पद के लिए चमन अवाना, रामनिवास यादव, धर्मेंद्र चौहान और गौरव सिंघल समेत कई कार्यकर्ता के नाम सुर्खियों में है इनमें दो नामो पर चमन अवाना और रामनिवास यादव सबसे मजबूत दावेदार बताए जा रहा हैं। चमन अवाना को हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व महानगर अध्यक्ष व गुर्जर दावेदार होने का फायदा मिल सकता है। वहीं रामनिवास यादव भी अपने संपर्कों और कार्यों के जरिए अध्यक्ष पद पर काबिज होने के लिए भाग दौड़ कर रहे हैं। जातीय समीकरणों के हिसाब से इस समय शहर में ब्राह्मण सांसद, ठाकुर विधायक, महानगर अध्यक्ष ब्राह्मण और मौजूदा भाजयुमो महानगर अध्यक्ष यादव है। इसलिए जातिगत समीकरणों को देखते हुए चमन अवाना का दावा मजबूत बन रहा है। बात करे इस दौड़ में शामिल तीसरे दावेदार धर्मेंद्र चौहान को विधायक पंकज सिंह और गौरव सिंघल को पूर्व विधायक बिमला बाथम का नजदीकी माना जाता है। ये दोनों भी केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा का आशीर्वाद पाने की कोशिश कर रहे हैं। मिशन 2019 को ध्यान में रखकर आगे बढ़ रही पार्टी युवाओं को साथ जोड़ने के लिए इस बार किसी जोशीले नौजवान को भाजयुमो महानगर अध्यक्ष पद पर लाना चाहती है। इसलिए बारीकी से सभी दावेदारों के बैकग्राउंड और उनकी लोकप्रियता देखी जा रही है। माना जा रहा है कि पार्टी के शीर्ष नेता मकर संक्रांति के बाद किसी भी दिन भाजयुमो के नए महानगर अध्यक्ष पद की घोषणा कर देंगे।

नॉएडा – 81थाना फेस 2क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में दो बदमाश के पैर में लगी गोली व एक बदमाश मौक े से गिरफ्तार

नॉएडा : दिनाँक 8/9/01/,2017 को उमेश विज़ नाम के व्यापारी से गोली मारकर डरा कर 2 करोड़ की रंगदारी मांगने बाले बदमाशों के साथ आज दिनाँक 13 जनबरी को सेक्टर 81थाना फेस 2क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में दो बदमाश के पैर में लगी गोली व एक बदमाश मौके से गिरफ्तार दिनाँक 9 जनवरी को उमेश विज़ ने थाना फेज 2 पर रंगदारी मांगने का मुकदमा अपराध संख्या 26/18 धारा 307/586 का दर्ज कराया था बदमाशो द्वारा घटना के बाद से उमेश विज़ को लगातार नंबर बदल बदल कर धमकी दी जा रही थी ।घायल बदमाशों के नाम आज़ाद व विकाश हैं व पकड़े गए बदमाश का नाम संजू है तीनो ही बदमाश मूल रूप से बागपत के रहने वाले है संजू विकाश का बहनोई है संजू वर्तमान में गढ़ी चौखंडी में किराए पर रहता है शेष बदमाश उसी के पास आकर ही रुकते थे । उक्त घटना का मास्टर माइंड अरविंद ड्राइवर है जो वादी की गाड़ी चलाया करता था जिसे वादी ने 2 साल पहले नौकरी से निकाल दिया था अरविंद ने ही बदमाशों को बताया था कि बॉदी उमेश विज़ बहुत ही डरपोक है अगर तुम लोग उसकी गाड़ी पर फायर कर दोगे तो बह डर के मारे जो तुम मांगोगे दे देगा ।इसलिए 8/9 जनवरी की रात्रि में बदमाशों ने वादी की गाड़ी पर फायर किया था और उसके बाद रंगदारी मांगी थी ।घायल बदमाशों को इलाज हेतु अस्पताल भिजवा दिया गया है ।पकड़े गए बदमाश से पूछताछ जारी है ।अरविंद की तलाश हेतु टीम रवाना कर दी गयी है ।