Daily Archive: January 21, 2018

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ने कदाचार मुक् त परीक्षा करने के अधिकारियों दिए निर्देश

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने समस्त अधिकारियों एवं केंद्र व्यवस्थापकों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन की स्पष्ट मंशा है कि आयोजित होने वाली बोर्ड की परीक्षा को नकल विहीन संपन्न कराया जाना सुनिश्चित कराया जाए । इस संबंध में जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट के सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों एवं केंद्र व्यवस्थापकों को स्पष्ट निर्देश दिए कि बोर्ड की परीक्षा में लगे समस्त अधिकारीगण अध्यापकगण प्रधानाचार्य तथा केंद्र व्यवस्थापक सभी कार्यवाही शासन की मंशा के अनुरूप सुनिश्चित करेंगे। अन्यथा की स्थिति में शिथिलता बरतने पर संबंधित अधिकारी एवं केंद्र व्यवस्थापक को कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।

जिलाधिकारी ने समस्त प्रधानाचार्य एवं अध्यापकों केंद्र व्यवस्थापकों का आह्वान करते हुए कहा कि सरकार की मंशा को अपने माध्यम से सभी बच्चों तक पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए और नकल करने पर उनके विरुद्ध क्या कार्यवाही होगी इसके संबंध में स्पष्ट कर दिया जाए ताकि सभी बच्चे बोर्ड की परीक्षा में अपनी तैयारी के साथ बिना नकल के परीक्षा देने के लिए भाग ले सकें। जिलाधिकारी ने समस्त केंद्र व्यवस्थापकों को स्पष्ट करते हुए कहा कि शासन की मंशा के अनुसार परीक्षा संपन्न कराने में जिला प्रशासन पूरी तरह उनके साथ है परंतु यदि कहीं पर किसी केंद्र व्यवस्थापक या अन्य स्टाफ के द्वारा बोर्ड परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की चैटिंग करने का प्रयास किया जाता है तो जिला प्रशासन के द्वारा इस संबंध में बहुत ही शक्ति के साथ कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी जिसमें प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर यह भी बताया कि जनपद में बोर्ड की परीक्षा को संपन्न कराने के लिए पूरे जिले को सात जोन में बांटा गया है और 16 सेक्टर बनाए गए हैं जिसमें सभी अधिकारियों की एवं मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी सुनिश्चित कर दी गई है। उन्होंने बताया कि जनपद में परीक्षा के लिए 40 केंद्र बनाए गए हैं आयोजित बोर्ड की परीक्षा में पूरे जनपद में 37125 बच्चे भाग लेंगे। जिलाधिकारी ने यह भी कहा सभी केंद्रों पर एवं परीक्षा वाले रूम में सीसीटीवी कैमरे की नजर में परीक्षा आयोजित की जाएगी । अतः सभी केंद्र व्यवस्थापक इसकी व्यवस्था पूर्व से ही सुनिश्चित कर लें। उन्होंने यह भी कहा कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने के लिए जिला स्तर पर एक समिति का भी गठन किया गया है जिसके माध्यम से प्रतिदिन एक समान रूप से किसी भी सेंटर के संबंध में जांच करते हुए सीसीटीवी कैमरों के फुटेज का अवलोकन किया जाएगा यदि कहीं पर नकल करना प्रकाश में आया तो संबंधित केंद्र व्यवस्थापक तथा संबंधित स्टाफ के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी। आयोजित बैठक में नोडल अधिकारी के रूप में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत के द्वारा बोर्ड परीक्षा के संबंध में विस्तार पूर्वक रूप से समस्त केंद्र व्यवस्थापकों को जानकारी उपलब्ध कराई गई और सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए गए । इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनीति, नगर मजिस्ट्रेट नोएडा महेंद्र कुमार सिंह नगर मजिस्ट्रेट ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार उप जिलाधिकारी जेवर राजपाल सिंह जिला विद्यालय निरीक्षक पी के उपाध्याय अन्य संबंधित अधिकारी गण तथा केंद्र व्यवस्थापकों के द्वारा भाग लिया गया।

करणी सेना ने फिल्म पदमावत के विरोध में किय ा डीएनडी जाम, 6 लोगो लिए गए हिरासत में

नॉएडा : करणी सेना ने पदमावत फिल्म की रिलीज को लेकर डीएनडी फ्लाई ओवर पर हंगमा किया ,और साथ ही आगजनी और तोड़ फोड़ करते हुए जाम लगा दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छह लोगो को हिरासत में ले लिया है।

Noida- फिल्म पद्मावत के विरोध में नोएडा पहुंचे राजपूत संगठन। sp सिटी के सामने जबर्दस्त प्रदर ्शन।

Noida- फिल्म पद्मावत के विरोध में नोएडा पहुंचे राजपूत संगठन। sp सिटी के सामने जबर्दस्त प्रदर्शन। सड़क पर अराजकता का माहौल

जिला उपभोगता फोरम में किया गया लीगल अवेयर नेस कार्यक्रम का आयोजन

जनवरी को गौतम बुद्ध नगर जिले के उपभोगता फोरम में एक लीगल अवेयरनेस कार्यक्रम का आयोजन माननीय न्यायाधीश श्री आर.बी.शर्मा जी एव डी.एम. ई कॉलेज के सौजन्य से किया गया जिसमें कंजूमर प्रोटेक्शन एक्ट के बारे में वहां उपस्थित कॉलेज के बच्चों को एवं वादकारियों को विस्तृत जानकारी दी गई। माननीय न्यायाधीश श्री आर.बी.शर्मा जी को इस कार्यक्रम पर गौतम बुद्ध नगर बार के पदाधिकारीगण एवं उपस्थित वकीलों ने सराहना की एव बधाई दी कि न्यायधीश आर.बी.शर्मा जी ने बच्चों में विधिक जानकारी देने हेतु एक बेहतर कदम उठाया है जिससे वादकारियों में कानून के प्रति विश्वास बढ़ेगा एवं सभी पीड़ित पक्ष/वादकारी अपने प्राप्त कानूनों का लाभ उठा पाएंगे। इस मौके पर गौतम बुद्ध नगर बार के अध्यक्ष राजीव तोंगड एडवोकेट एवं सचिव ललित शर्मा और विभिन्न अधिवक्तागण जिनमे जीत नागर , नीरज तवर ,आदित्य भाटी, संदीप भाटी ,कपिल प्रवेश भाटी योगेंद्र भाटी योगेश नागर इत्यादि मौजूद रहे।