Daily Archive: January 23, 2018

No clarity over UP day in UP’s Show Window Noida !

ज्ञात सूत्रों के अनुसार यूपी दिवस को लेकर नोएडा में अधिकारियों में जबरदस्त कन्फ्यूजन देर शाम तक बरकरार रहा।
सूत्र बताते हैं कि सूचना अधिकारी 11 बजे महामाया कॉलेज में कार्यक्रम की दे रहे जानकारी, पहले इसी कार्यक्रम के लिए 10 बजे का वक़्त दिया गया था।
मंत्री और सांसद महेश शर्मा के प्रतिनिधि दे रहे अलग जानकारी। दोनो ही कार्यक्रम में मंत्री (महेश शर्मा) की मौजूदगी की दी जा रही जानकारी। सूचना अधिकारी से आई सूचना के मुताबिक सभी चीजों का उद्घाटन महामाया कॉलेज से होगा जबकि संसद प्रतिनिधि एक एक जगह जाकर उद्घाटन की कर रहे बात। ऑथोरिटी का कोई अधिकारी नही दे रहा कोई जानकारी जबकि नोएडा ऑथोरिटी के बनाये गये 2 underpass और multi लेवेल कार पार्किंग का होना है उद्घाटन।

Encounter in Noida phase 3, Sector 63 Guard Muder Convict wounded!

थाना फेज III क्षेत्र में बहलोलपुर के पास पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़ जारी मुठभेड़ में एक 10,000 का इनामी बदमाश सतेंद्र घायल ।जो सेक्टर 63 में हुई गार्ड की हत्या व डक़ैती का मुख्य अभियुक्त था

दादरी तहसील टीम दूवारा अभियान चलाकर वसूली गयी 12 लाख की बकाया राशि

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह के निर्देशन में दादरी तहसील की टीम द्वारा आज वसूली अभियान के दौरान 12 लाख 61 हजार 466 रुपए की वसूली की गई है । जिसमें विभागीय अधिकारियों के द्वारा रिलायंस जिओ कंपनी के माध्यम से विद्युत देय का 1 लाख 27 हजार 589, सुदर्शन न्यूज़ से श्रम देय का 1 लाख 22 हजार 788, एसोटेट से विद्युत देय का दो लाख, ब्रम्हा कम्युनिकेशंस से अन्य देय में 1 लाख 50 हजार, चावला पेपर से यूपीएफसी देय का 3 लाख 50 हजार तथा गर्ग पेपर से स्टांप देय के सापेक्ष 1 लाख 83 हजार 500 की वसूली सुनिश्चित की गई है। इस संबंध में उप जिलाधिकारी दादरी अमित कुमार सिंह के द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि तहसील स्टाफ के माध्यम से यह कर कार्यवाही निरंतर रूप से जारी है और वसूली अभियान चलाकर लंबित प्रकरणों में वसूली की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार एसोसिएशन ने किया न ेता जी को याद

आज जिला न्यायालय गौतम बुद्ध नगर में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार एसोसिएशन गौतम बुद्ध नगर के द्वारा बार रूम में सुभाष चंद्र बोस जयंती का आयोजन किया गया। जिसमें सभी विद्वान अधिवक्ता मौजूद रहे एवं सुभाष चंद्र बोस के द्वारा देश के लिए किए गए कार्यों की सराहना की एव इस सुभ अवसर पर सबने अपने अपने विचार रखे। जिसमे बार के अध्य्क्ष राजीव तोंगड उपाध्यक्ष सी.पी.शर्मा,कोषाध्य्क्ष पुनीत तंवर ,सहसचिव राकेश शर्मा,बार के पूर्व अध्यक्ष रामसरण नागर एव पूर्व सचिव देवेंद्र राहुल चौधरी एडवोकेट एव सभी सम्मानित अधिवक्तागण आज के इस सुभ दिन पर मौजूद रहे।
एव आज कोर्ट के बार रूम में एक आई चेकअप कैंप का आयोजन डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार एसोसिएशन एव टाइटन आई प्लस के सौजन्य से किया गया जिसका सभी विद्वान अधिवक्ताओं ने लुफ्त उठाया ।

Chief secretary inspects Noida RTO office, District Hospital!

Chief Secretary and nodal officer of district N S Ravi today held an inspection of Noida RTO office. As soon as he entered the premises many officers got panicked with his presence. He inspected all the offices one by one.
Later he also took information regarding the tax recovery and seemed satisfied with the working of RTO office.

After the inspection he said, “Talk is going on with administration over construction of an office in sector 30 for issuing driving license and I hope it will become more convenient for citizens".

After this he reached the district hospital and looked over the health facility over there and instructed doctors not to have carelessness in the treatment of patients.

Throughout the day he will be visiting more government offices where he will inspect the different government driven schemes.

नॉएडा :फ्लैट के नाम पर दंपति ने ठगे लाखो रु पये

नॉएडा: दम्पंती ने युवक से फ्लैट बेचने नाम पर साढ़े सात लाख रुपये ठग लिए , जब युवक ने अपने पैसे वापस मांगे तो दम्पंती ने पैसे वापस देने से मना कर दिया और उल्टा ही झूठे केस में फ़साने की धमकी देने लगी। थाना 39 के सेक्टर 40 है। सेक्टर-40 में एक व्यक्ति से 3 फ्लैट बेचने के नाम पर करीब 7 लाख 69 हजार रुपये ठग लिए गए। दंपती ने उनसे पैसे लेकर जमीन किसी और को बेच दी। उन्होंने अपना पैसा वापस मांगा तो दंपती ने मना कर दिया। पीड़ित ने शनिवार को सेक्टर-39 थाने में दंपती के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।पुलिस के मुताबिक कमल सिंह राणा परिवार के साथ सेक्टर-40 में रहते हैं। उन्होंने बताया कि इंदिरापुरम के रहने वाले अमित सेठी और उनकी पत्नी छवि सेठी एक कंपनी चलाते हैं। 2014 में दंपती ने कमल से संपर्क किया और उन्हें सेक्टर-73 में बन रहे एक प्रॉजेक्ट को दिखाया। इसका नाम हाइट 4 बताया गया। दंपती ने कमल से बताया कि वह जल्द ही इस जमीन पर फ्लैट बनाकर बेचेंगे। दंपती ने पीड़ित से तीन फ्लैट बुक कराने के नाम पर

नॉएडा : युवक ने दूसरी महिला के चक्कर में गव ांए लाखो रुपये

नॉएडा : एक युवक अपनी पत्नी को छोड़कर दूसरी महिला से दिल्ल्गी लगाना महंगा पड़ गया , दूसरी महिला ने युवक को लाखो रुपये की चपत लगाकर रफूचक्कर हो गयी। मामला थाना सेक्टर 49 का है दूसरी महिला के चक्कर में पड़ना एक ट्रक चालक को भारी पड़ गया। महिला उसके तीन लाख रुपये और 80 हजार की जूलरी लेकर फरार हो गई। पीड़ित ने आरोपी महिला के खिलाफ सेक्टर-49 पुलिस से शिकायत की है। पुलिस के अनुसार हाथरस के रहने वाले राजेश कुमार सेक्टर-51 होशियारपुर में परिवार के साथ रहते हैं।वह फेज-टू की एक कंपनी में ट्रक चलाते हैं। राजेश ने बताया कि होशियापुर गांव में 4 महीने पहले उसके पड़ोस में आराधना नाम की महिला किराए पर रहने के लिए आई थी। पीड़ित युवक और आराधना के बीच रोज बातचीत होने लगी। इसी दौरान युवक महिला के प्यार में पड़ गया। राजेश ने बताया कि वो खुद की गाड़ी खरीदना चाहता था। इसलिए वह 13 दिसंबर को अपने गांव गया था। वहां से अपनी कुछ जमीन बेचकर वह तीन लाख रुपये लेकर आया था। ये रुपये उसने आराधना को रखने के लिए दे दिए। इसके बाद राजेश कंपनी का माल लेकर पश्चिम बंगाल चला गया। 15 जनवरी को वह वापस नोएडा पहुंचा। वह आराधना के कमरे पर पहुंचा तो वहां ताला लगा था। मकान मालिक ने बताया कि महिला तो कमरा खाली कर चली गई। पीड़ित ने महिला के चक्कर में अपनी पत्नि से भी दूरी बना ली थी। महिला तीन लाख कैश के साथ ही 80 हजार रुपये की जूलरी भी ले गई है।

नॉएडा : युवक ने किया पांच साल के बच्चे से कु कर्म

नॉएडा : एक युवक ने हैवानियत की सॉरी हदे पार करते हुए पांच साल के बच्चे के साथ कुकर्म किया। मौके से आरोपी फरार हो गया , घटना थाना 24 सेक्टर-53 के गिझौड़ गांव की है गिझौड़ गांव में 5 साल के बच्चे से युवक कुकर्म कर फरार हो गया। बच्चे के रोने पर जब लोग जमा होने लगे पता चला कि आरोपी फरार हो गया है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो ऐक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से बिहार का एक व्यक्ति अपने परिवार के साथ गिझौड़ में रहता है। शनिवार को मां- बाप काम पर गए हुए थे। आरोप है कि इस बीच उनके मकान की तीसरी मंजिल पर रहने वाला विपिन टॉफी का लालच देकर उनके 5 साल के बेटे को छत पर ले गया और वहां पर उसके साथ कुकर्म किया। आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तो विपिन वहां से भाग निकला।