Daily Archive: January 28, 2018

ओसामा के नाम से मैसेज भेजने वाले आरोपी की न ोएडा पुलिस ने की पहचान , जल्द ही आरोपी की होगी ग िरफ्तारी

नोएडा के सेक्टर 23 में रहने वाले शैलेन्द्र शमर को ओसामा को भगवान बताकर उसके आतंकी संगठन से जुड़ने का मैसेज भेजने वाले की पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है | आपको बता दे की ओसामा को भगवान बताकर उसके आतंकी संगठन से जुड़ने का मैसेज भेजने वाले की पुलिस ने पहचान कर ली है | मैसेज भेजने वाला आरोपी कर्नाटक का रहने वाला बताया जा रहा है | दरसल 10 जनवरी 2018 से सेक्टर-23 में रहने वाले बिल्डर शैलेन्द्र शमर को अनजान नंबर से ओसामा को खुदा बताते हुए उसके संगठन से जुड़ने के लिए मैसेज आ रहे हैं। मामले में 22 जनवरी को बिल्डर ने थाना सेक्टर-24 में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद भी उन्हें मैसेज आ रहे हैं।


23 जनवरी को उन्हें जो मैसेज भेजा गया, उसमें संगठन से जुड़ने के लिए एक मोबाइल नंबर भी लिखा था। सीओ राजीव कुमार ¨सह ने बताया कि जिस नंबर से बिल्डर को मैसेज भेजे जा रहे हैं, वह कर्नाटक का है। उस नंबर से आरोपी केवल मैसेज भेज रहा था। इसके अलावा आरोपी के पास एक पोस्टपेड मोबाइल नंबर और है। दोनों नंबर एक ही नाम-पते पर लिए गए हैं। कर्नाटक पुलिस की मदद से आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। यूपी एटीएस को भी इस संबंध में जानकारी दी गई है।

जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग ने मिलकर चल ाया गौतमबुद्ध नगर में पल्स पोलियो अभियान

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने आज पूरे जनपद में पल्स पोलियो अभियान का चलाया । जिसमें पूरे जिले में 904 बूथ बनाए गए हैं जहां पर 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो खुराक पिलाई जा रही है। डीएम ने कहा कि पोलियो एक ऐसी घातक बीमारी है जिसका होने के उपरांत कोई इलाज नहीं है।

पोलियो का एकमात्र यही इलाज है कि चलने वाले समस्त अभियान में 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो खुराक पिलाई जाए ताकि किसी भी बच्चे को पोलियो जैसी घातक बीमारी न हो सके। उन्होंने जनपद के जनसामान्य का आह्वान करते हुए कहा है कि सभी माता पिता आज अपने 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को बूथ पर ले जाकर पोलियो की खुराक आवश्यक रूप से चलाएं ताकि उन्हें पोलियो जैसी घातक बीमारी से बचाया जा सके।