Daily Archive: February 6, 2018

फोनरवा कार्यालय में सड़क सुरक्षा सप्ताह क े अंतर्गत वर्कशॉप का आयोजन

देश में बढ़ते सड़क हादसों को देखते हुये भारतीय मानव कल्याण समिति द्वारा वॉयस संस्था के सहयोग से एनसीआर में सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। 1 फरवरी से शुरू हुये सप्ताह के छठे दिन नोएडा के सेक्टर 52 स्थित फोनरवा कार्यालय में एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया। वर्कशॉप में मुख्य अतिथि के फोनरवा अध्यक्ष के एन पी सिंह और सहभागी संस्था की दिप्ती मौजूद थी।

वर्कशॉप के बारे में जानकारी देते हुये समिति के अध्यक्ष एस सी शर्मा ने बताया कि दिल्ली, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद के बाद मंगलवार को नोएडा में सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत वर्कशॉप लगाई गई। जिसमें बच्चों के साथ-साथ बडे-बुजुर्गों ने भी हिस्सा लिया। वर्कशॉप के आयोजन का उद्देश्य यातायात नियमों के प्रति लोगों को वीडियो, ऑडीओ आदि के माध्यम से जागरूक करना था। इसी के साथ विधानसभा से पारित होने की उम्मीद वाले मोटर व्हीकल एक्ट के संशोधन को सख्ती से लागू करवाने की मांग थी । वर्कशॉप में सहभागी संस्था की दिप्ती ने दो मिनट की फिल्म दिखा कर तेज गति, हेलमेट का प्रयोग नहीं करने वालों का परिणाम दिखाया। समिति के पीआरओ मनीष शर्मा ने कहा कि इस वर्कशॉप का उद्देश्य लोगों को यातायात नियमों के उल्लंघन करने पर होने वाली क्षति को दिखाकर उनके अंदर भय पैदा नहीं करना है वरन उनका जागरूक करना है कि वो यातायात नियमों का पालन अपने लिये तो करें ही साथ में दूसरे के लिये भी करें। कार्यक्रम में फोनरवा के राजेन्द्र शुक्ला,ए एन धवन आदि मौजूद रहे।

UP DGP OP Singh Speaks on alleged Noida fake encounter, terms it criminal activity, reiterates aggressive policing will continue!

UP DGP OP Singh has issued statement on alleged fake encounter of Noida that had caught the attention of many opposition parties and the issue was also raised in Rajyasabha yesterday.

He said that police will give satisfactory reply to NHRC notice and termed that it wasn’t a fake encounter but a criminal activity in which offender has been arrested. He also reiterated that aggressive policing will continue in the state and law breakers will be dealt with strictly.

(Based on another News report)