नॉएडा : आप अगर बैक से कल लेनदेन करने की सोच रहे है तो आपको कल निराशा ही हाथ लगेगी। इसलिए आप आज ही बैंक से कोई काम निपटाना चाह आपको यह काम तुरंत कर लेना चाहिए क्योंकि बैंक केवल आज यानि बुधवार को हो काम होगा। क्योकि कल से बैंको की चार दिन की छुट्टी है। 29 मार्च को गुरु महावीर जयंती व् 30 मार्च को गुड फ्राइडे की छुट्टी है। और 31 मार्च को साल का आखिरी दिन होता है, वित्तीय वर्ष खत्म होने पर इस दिन बैंकों में आम लोगों का काम नहीं होगा। 1 तारीख को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे।

अब आम लोगों के काम बैंक में सोमवार 2 अप्रैल को नए वित्तीय वर्ष से शुरू होंगे, हालांकि आपको जानकारी देना चाह रहे हैं कि 30 और 31 को बैंक अपने काम निपटा आएंगे, इन दोनों तारीखों में बैंक केवल अपनी वित्तीय क्लोजिंग करेंगे आम लोगों का इसमें कोई भी काम नहीं किया जाएगा।

लेकिन बैंको ने लोगो का विशेष ध्यान रखते हुए ATM की तरफ विशेष ध्यान दिया है। बैंकों का कहना है कि लोगों को एटीएम से पैसा निकालने की सुविधा मिलती रहेगी। इसके लिए संबंधित एजेंसी को निर्देशित किया जा चुका है। अब आप आम लोगों को अगले 4 दिनों तक एटीएम के भरोसे रहना पड़ेगा। अगर आपको वित्तीय वर्ष से जुड़े कोई भी बैंकिंग के काम करने हैं तो उन्हें आज ही पूरा कर लें।