नॉएडा : सब को शिक्षा का सामान अधिकार मिल सके , और गरीब व् कमजोर वर्ग के बच्चो को सही शिक्षा मिले इस के लिए दुनियोदयधर्म फ़ाउन्डेशन समय समय पर झुगियो में पडने वाले बच्चे साथ ही स्कूलों के 25 % गरीबी कोटे वाले बच्चो को किताबो व् ड्रेस्स ,फीस के जरिये सहायता करता है। और साथ समय के अनुसार बच्चो को कप्यूटर से कोर्सेस व् डिजिटल जैसी जानकारी के माध्यम से जागरूक भी किया जाता है। ताकि बच्चे अपना सुनेहरा भविष्य बना सके। इसी में नई पहल करते हुए एमिटी यूनिवर्सिटी के कम्प्यूटर साइन्स के छात्रों के साथ सेक्टर 41नोएडा में कम्प्यूटर एवं डिजिटल जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया । यह कार्यक्रम फ़ाउन्डेशन के नोएडा चार्टर की हेड श्रीमती अंजू कालरा द्वारा चलाया गया ।

उन्हें इसमें कमज़ोर वर्ग के बच्चों को कम्प्यूटर सम्बन्धी हार्डवेयर, साफ्टवेयर, एम एस वर्ड,पेन्ट,इन्टरनेट की जानकारी दी गयी। इसके अतिरिक्त आउटडोर गेम भी आयोजित किये गये । इस कार्यक्रम में बच्चों ने बहुत उत्साह के साथ भागीदारी की ।

अंजू कालरा ने बताया उनकी ये

दुनियोदयधर्म फ़ाउन्डेश

संस्था काफी सालो से चल रही है गरीब व् कमजोर तबके बच्चो को भी सही शिक्षा मिले ,और वो कामयाबी के पायदान पर अपने आपको किसी भी क्षेत्र में कमजोर ना समझे , इसलिए सभी को शिक्षा देने का एक लक्ष्य बनाया है ,हमारी संस्था समय समय पर बच्चो को जागरूक करने के लिए नॉएडा व् आसपास के कई इलाको में कार्यकर्म आयोजित करती है ,और जिन बच्चो में पढ़ने में खास रूचि होती है उन बच्चो को शिक्षा से जुडी सभी सुविधाएं मोहिया कराते है . एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्रों में आकाश, अदीथ्या,अनाद्या, अभिषेक,आशुतोष,अवन्ती, जसकरन,सचिन, उन्नति, आकृति, परमदीप, श्रुति, स्वाति, मोहित, प्रसिद्धि,समृद्धि, नेहा, निपुन,साहिल निशान्तऔर शान्तनु ने कार्यक्रम में भागीदारी की ।