Daily Archive: April 5, 2018

नॉएडा : स्कूली बच्चे खाना खाने से हुए बीमार , स्कूल प्रशासन ने मामले को दबाने की कोशिश

नॉएडा : निजी स्कूल में ख़राब खाना खाने से सेकड़ो स्कूली बच्चे की अचानक तबियत ख़राब हो गयी जल्दबाजी में स्कूल प्रशासन ने मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों को तुरंत स्कूल में ही बुलाया गया और बच्चो का उपचार किया गया। स्कूल प्रशासन ने इस मामले को छुपाना के लिए पुलिस प्रशासन को भी जानकारी नहीं दी।
नॉएडा के थाना एक्सप्रेस वे पर स्थित स्टेप बाय स्टेप निजी स्कूल है जिसमे में सैकड़ो बच्चे पढते है आज लांच के समय जैसे ही बच्चो ने खाना खाया तो अचानक एक दर्जन बच्चो को फ़ूड

पॉयजनिंग हो गया जिससे उनकी तबियत ख़राब हो गयी, स्कूल प्रशासन ने आनन फानन में मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों को स्कूल में ही बुलाया गया , वही पर ही बच्चो का उपचार कराया गया। और स्कूल प्रशासन ने घटना की जानकारी पुलिस प्रशासन को देना मुनासिब नहीं समझा। अगर कोई बड़ा हादसा हो जाता तो इस का कौन जिम्मेदार होता , जब ये घटना की खबर पुलिस प्रशासन के कानो में पहुंची तो अब स्कूल प्रशासन लीपा पोती कर्म में लगा है जानकारी के अनुसार डीएम ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जाँच के लिए एक टीम को भेजा है।

नोएडा प्राधिकरण ने पेयजल के दामों में किय ा इजाफा , निवासियों में काफी रोष

नोएडा प्राधिकरण ने नोएडानिवासियों व् गाँवो की गरीब जनता के ऊपर पानी के दाम बढ़ाकर एक नया बोझ डाल दिया है। प्राधिकरण ने बुधवार को एक मीटिंग के जरिये पानी के दाम बढ़ाने को लेकर एक अहम फैसला किया है | साथ ही प्राधिकरण की घोषणा के बाद अब गांवों व गरीब तबके के क्षेत्रों में 10 फीसदी तक पानी के दाम बढ़ाए जाएंगे। वहीं सेक्टरों व कमर्शल संस्थाओं में जहां पानी सप्लाई हो रही है वहां 25 फीसदी तक पानी के दाम बढ़ाए जाएंगे।

आपको बता दें कि 17 जनवरी को नोएडा अथॉरिटी ने पानी के रेट बढ़ाने और सीवर चार्ज शुरू करने की घोषणा की थी। नए वित्तीय वर्ष से यह लागू किए जाने थे, लेकिन 31 मार्च तक रेट लिस्ट फाइनल न होने की वजह से नए रेट लागू नहीं किए गए। बुधवार को हुई मीटिंग के बाद रेट लिस्ट फाइनल कर दी है। सीवर के चार्ज अभी तय नहीं हुए हैं।

नोएडा अथॉरिटी के एसीईओ आर. के. मिश्रा का कहना है कि अप्रैल में नई दरें लागू होंगी। पांच साल के बाद पानी के रेट बढ़ाए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ नॉएडा में कुछ फोनरवा जैसी सामाजिक संस्थाओ ने पानी के रेट बढ़ाए जाने का विरोध जताया है उन्होंने कहा है अभी भी शहर के कई सेक्टरों व् आसपास की कालोनियों में गन्दा पानी पीने को मजबूर है इस तरफ अथॉरिटी का ध्यान नहीं जाता है , पहले शहरवासियों को पीने के लिए साफ पानी की समस्या का समाधान किया जाए | साथ ही उनका कहना है की शहर के लोगों को इससे एतराज है पानी के रेटों में बढ़ोतरी नहीं की जानी चाहिए।f

नॉएडा : बेखौफ बदमाशों ने बन्दुक की नोक पर लु टे आठ लाख रूपये

नॉएडा : बेखौफ बदमाशों ने बन्दुक की नोक पर आईसीआईसीआई बैंक से बहार निकलते ही आठ लाख रुपये लुटे।
आज दिनदहाड़े सेक्टर 18 स्थित

आईसीआईसीआई बैंक के बहार बेखौफ बाइक सवार बदमाशों ने बन्दुक की नोक पर बैंक से रुपये लेकर निकले दम्पति से आठ लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। पीड़त दम्पति छलेरा गांव के रहने वाले है मोके पर पहुंची पुलिस घटना की जाँच में जुटी।

नोएडा में दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाश 8 लाख रूपये लूटकर हुए फरार , पुलिस जाँच में जुटी

नोएडा – ग्रेटर नोएडा में लगातार एनकाउंटर होने के बावजूद भी बदमाशों के हौसले बुलंद होते जा रहे है | आपको बता दे की नोएडा के थाना 20 इलाके में सेक्टर 18 आईसीआईसीआई

बैंक से रुपये निकाल कर बाहर आते समय दुर्गेश मिश्रा से गन पॉइंट पर बाइक सवार बदमाशों ने 8 लाख रूपये लूटकर फरार हो गए |

वही इस मामले की सुचना मिलते ही मौके पर पहुँची ने इन बदमाशों की तलाश में जुट गयी है | साथ ही इस मामले में पुलिस के अधिकारीयों का कहना है की पीड़ित से पूछताछ चल रही है , जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा |

नॉएडा : नोएडा में बिना पैसे दिए पेट्रोल ड़ल वाकर कार चालक फरार , मुकदमा दर्ज

नोएडा: फेस टू थाना क्षेत्र में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक युवक अपनी कार लेकर पेट्रोल पंप पर तेल डलवाने के लिए जाता है और पेट्रोल पंप के कर्मचारियों को गुमराह करने के लिए एक कार्ड निकाल कर देता है पेट्रोल पंप कर्मचारियों के अनुसार वह कार्ड ठीक तरह से काम नहीं कर रहा था जब यह बात युवक को पेट्रोल पंप कर्मचारियों द्वारा बताई गई तो युवक ने कहा कि अभी ATM से पैसे निकाल कर देता हूं तो जैसे ही युवक अपनी गाड़ी में बैठा अपनी गाड़ी को वहां से लेकर फरार हो गया. मिली जानकारी के अनुसार कई हजार रुपए का तेल है अपनी गाड़ी में भरा कर पेट्रोल पंप से फरार हो गया जब इसकी शिकायत पुलिस से की गई तो पुलिस ने पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक किया जिसमें युवक की गाड़ी का नंबर पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. नोएडा के एएसपी सिटी अभिनंदन कुमार से जब इस घटना के बारे बातचीत की तो उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवक की पहचान की जा रही है और मामला पुलिस ने दर्ज कर लिया है जल्द ही युवक की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।