Daily Archive: April 8, 2018

Food Poisioning at Step by Step School – Do not blow the issue

Rajiv Goyal

Food poisoning is something which happens in homes too .. however , as a society we must also keep a check while making hue and cry .. issue should not be blown disproportionately… it results only in gold and silver to many departments… at the cost of same parents …

Matter is food poisoning… I saw in newspaper .. someone is checking approved map and actual construction now …what is indicates …if I presume it’s wrong on part of school … it’s criminal on part of such officer who didn’t check it earlier & requires not only immediate termination but also jailed

नॉएडा : शहीद भगत सिंह सेना ने सफाई अभियान क े जरिये लोगो को किया जागरूक

नॉएडा :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के स्वच्छ अभियान से प्रभावित होकर शहीद भगत सिंह सेना के द्वारा नोएडा के जलवायु विहार में एक सफाई व जागरूक अभियान चलाया गया। इस सफाई व जागरूक अभियान का मकसद था कि पर्यावरण में हो रहे पॉलिथीन की वजह से नुकसान को खत्म करना और लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक करना था | इस स्वच्छता अभियान की विशेष बात यह रही कि शहीद भगत सिंह सेना के द्वारा यह सफाई अभियान भारतीय सेना के रिटायर अफसरों के द्वारा आयोजित किया गया है |इस सफाई अभियान में शहीद भगत सिंह सेना के 60 से 70 युवाओं ने भाग लिया | इस सफाई अभियान को शहीद भगत सिंह सेना की को प्राधिकरण के स्वच्छता विभाग को देख रहे अरुण व सतीश के द्वारा मार्गदर्शन किया गया| इस मौके पर प्राधिकरण के अरुण ने कहा कि हम सभी युवा साथियों को अपने राष्ट्र हित के कार्यों में बढ़ चढ़कर सफाई अभियान में हिस्सा लेना चाहिए वही सतीश का कहना है कि सभी वर्ग के वह सभी जाति धर्म के विशेषज्ञ लोगों को भी समाज हित के कार्यों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए | शहीद भगत सिंह सेना समाज के प्रति सभी युवा साथी वह सभी गणमान्य व्यक्ति अपना श्रमदान देकर अपने राष्ट्र को एक नई दिशा में ले जाने का कार्य कर रही है।

नॉएडा : गारमेंट की फैक्ट्री में लगी आग , मोक े पर पहुंची दमकल की गाड़िया

नोएडा :नोएडा थाना फेस 2 क्षेत्र के फेस टू इलाके में गारमेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग गयी है जहां मोके पर आधा दर्जन फायर बिग्रेड दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंची।

जानकारी के अनुसार फेस 2 इंडस्ट्रीस इलाके में बंद पड़ी गारमेंट्स की कम्पनी में सॉर्टशर्किट से अचानक लग गयी , मौके पर स्थानीय लोगो ने फायर बिग्रेड को आग की सुचना दी गयी। मोके पर पहुंची आधा दर्जन फेयर बिग्रेड की गाड़िया पहुंचकर आग बुझाने में लगी। अभी किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

Great show on the life of Chatrapati Shivaji Maharaj at Red fort , Delhi.

A great show is being played at Red fort, Delhi daily from 6 – 10 April 2018 from 6.30 pm.

*I have the opportunity to see the show yesterday the 7th April with my family* and noted that it is a unique show in itself and the presentation is so wonderful that it depicts real life of Shivaji Maharaj very well organized stage show.

I have seen many show in past but never saw such a huge and well organized show. I have not seen this type of picturisation on stage in past. Yesterday (7-4-18) as I have stated was there with my family.

All the members of my family were very happy to see the live show, the duration of show is almost 3 hours with 10 minute break/ interval.

A very big thanks to the organising committee . Very big parking in front of Red Fort is allocated for parking the Cars, bikes etc.

Parking to stage battery operated autos rickshaws are available on free of cost.

We have advantage to have old Delhi snacks in interval which is rare in Noida. We all know the quality of food available in Old Delhi.

Thanks to Delhi Police securities are marvelous, many volunteers from Oragnising Committe, Security guards and Delhi police jawans and officers are on duty to safeguard and security and to maintain law and order.

All are requested to please spare some time and see this historical event as we are having chance to be the part of this event.

Any body interested may book on line free tickets and attend the same.

The show is based on the play written by *"Shivshahir Babasaheb Purandare"* an historian and who is auther of various poetry , writings etc.

*The play is Hindi version of his Marathi play.*

Regards

Sanjeev Kumar
General Secretary
RWA-51, Noida
&
Advisor FONRWA

सागर प्रेसीडेंसी अपार्टमेंट, प्लॉट नंबर F- 8, सेक्टर-50 के वार्षिक चुनाव में घोर घपलेबाजी।

पिछले दिनों में फिर नॉएडा के एक अपार्टमेंट के रेजिडेंट वेलफेयर सोसाइटी में वार्षिक चुनाव में घपलेबाज़ी की खबर सामने आई है। सेक्टर ५० (Sector-50) में स्तिथ सागर प्रेसीडेंसी अपार्टमेंट bn hn में चुनाव की घोषणा के पश्चात दस मेम्बरों ने नामांकन पत्र प्राप्त किये। नामांकन पत्र में साफ़-साफ़ अनुदेश था की अगर चुनाव में भाग लेने वाला व्यक्ति सदस्य न हो या संयुक्त सदस्यता में उसका नाम पहले स्थान पर नहीं है तो उसको पहले सदस्य या एकल मालिक से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेकर जमा करना होगा। उत्तर प्रदेश अपार्टमेंट एक्ट, २०१०, में स्पष्ट लिखा है की संयुक्त सदस्यता की स्तिथि में सिर्फ पहला सदस्य को ही वोट करने का अधिकार है। परन्तु २०१३ में इलाहबाद हाई कोर्ट ने स्पष्ट किया था की सदस्यता की परिभाषा में सदस्य का पति या पत्नी और बालिग़ बच्चे भी शामिल होते हैं। लेकिन चुनाव की घोषणा के बाद, नामांकन प्रपत्र लेने के अंतिम तारीक़ पर एक संशोधन नोटिस लगाकर हाई कोर्ट की रूलिंग को नज़रअंदाज़ करते हुए चुनाव अधिकारी ने एलान कर दिया की जिन उम्मीदवार सदस्य नहीं हैं या संयुक्त सदस्यता में उनका नाम पहले नहीं दर्ज हैं वह चुनाव में दावेदार नहीं हो सकते हैं। जब इस बात पर प्रभावित दावेदार चुनाव अधिकारी को उत्तर प्रदेश अपार्टमेंट एक्ट, २०१० को उच्च न्यायालय की रूलिंग को समक्ष रखते हुए निर्णय लेने की अपील की तो चुनाव अधिकारी ने साफ़ मना कर दिया। एक दिन के पश्चात बिना कारण उन्होंने चुनाव प्रणाली को भंग करते हुए पुनः चुनाव कराने की घोषणा की।

ज्ञात हो की दस सदस्यों ने नामांकन पत्र अंतिम तिथि और समय से पहले ऑफिस से ले लिए थे। चुनाव घोषणा पत्र तथा नामांकन पत्र,दोनों, अपार्टमेंट एक्ट और उच्च न्यायालय की रूलिंग के अनुकूल थे। उसके बावजूद चुनाव अधिकारी ने चुनाव रद्द कर दिया। मज़े की बात यह है की यही चुनाव अधिकारी दो वर्ष, २०११-२०१२ और २०१२-२०१३, जब उत्तर प्रदेश अपार्टमेंट एक्ट, २०१०, लागू था, खुद अध्यक्ष पद पर थे जब की वह सोसाइटी के सदस्य भी नहीं थे।

यह भी आश्चर्य की बात है की RWA का वर्ष २०११ से डिप्टी रजिस्ट्रार, मेरठ, में रजिस्ट्रेशन का नवीनीकरण अभी तक नहीं हुआ है। यह इसलिए की RWA के २००६ के पंजीकरण के पश्चात आज तक, डिप्टी रजिस्ट्रार, मेरठ के अनुरोध के बावजूद, किसी भी वित्तय वर्ष की बैलेंस शीट्स तथा अन्य महत्त्वपूर्ण अभिलेख उनके ऑफिस में जमा नहीं किये गए हैं । उन्ही वर्षों में यह चुनाव अधिकारी RWA के अध्यक्ष रह चुके हैं। और तो और, RWA ने कई वर्षों से, इस मद में पूँजी होने के बावजूद, पानी के बिल जमा नहीं किये जो, ब्याज और पेनल्टी सहित, क़रीब १७ लाख के ऊपर पहुंच चूका है।

जिन लोगों का पिछले दशक से RWA पर कण्ट्रोल था वह और उनके साथी इस चुनाव में नामांकन पत्र को निर्धारित समय में नहीं ले पाए, सिर्फ इसी वजय से चुनाव प्रणाली को भंग किया गया है। दूसरों के हाथ में मैनेजमेंट को जाने से पिछले वर्षों में की गई सारी अनियमिताओं का पर्दाफाश न हो जाये, इस लिए यह सारी गतिविधियां इस RWA में हो रहीं हैं ताकि नए सदस्य चुनाव में भाग न ले पाएं और RWA के कार्यकारिणी सदस्य बनें।

२०१३ में डिप्टी रजिस्ट्रार, मेरठ ने RWA को निर्देश दिए की वह पिछले वर्षों के कागजात जमा करे तथा सोसाइटी को उत्तर प्रदेश अपार्टमेंट एक्ट, २०१० तथा उसके मॉडल बाई-लॉज़ के ढाँचे के अंतर्गत प्रशासन चलाये परन्तु ऐसा नहीं हुआ है। यह अव्यवस्था और अनियमिताएं जब तक चलेंगी जब तक डिप्टी रजिस्ट्रार, मेरठ और नॉएडा प्राधिकरण (कम्पेटेन्ट अथॉरिटी) मात्र आदेश और निर्देश जारी करने के आलावा ऐसे RWA पर कड़ी कार्यवाही से पेश आएंगी।

सेक्टर-54 में बनाए जा रहे डंपिंग ग्राउंड के विरोध में नोएडानिवासियों ने किया धरना प्रदर ्शन

नोएडा के सेक्टर-54 में बनाए जा रहे डंपिंग ग्राउंड का विरोध अब तेज हो गया है। आपको बता दे की नोएडा प्राधिकरण द्धारा सेक्टर 54 में बनाए जा रहे डंपिंग ग्राउंड के विरोध में सैकड़ो निवासियों ने जोरदार तरीके से प्रदर्शन शुरू कर दिया| वही धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है की

इस कूड़ेदान से हमारा जीना मुश्किल हो गया है। कूड़ेदान के अंदर से इतना ज्यादा बदबू आती है कि हमे सांस लेना मुश्किल हो रहा है। जब इस कूड़ेदान के बारे में नोएडा प्राधिकरण में शिकायत करते हैं तो वह लोग शिकायत तो सुन लेते हैं। लेकिन कोई भी अधिकारी या प्राधिकरण के तरफ से कार्रवाई नहीं करते हैं इसलिए हम लोग सारे सेक्टरों के लोग इकट्ठा होकर सेक्टर 54 के ग्राउंड में जहां कूड़ा फेंका जाता है। वहां पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं | साथ ही उनकी माँग है की आबादी के बीचों बीच बनाए जा रहे डंपिंग ग्राउंड को बंद किया जाए। उनका कहना है की नोएडा प्राधिकरण उनकी माँगे पूरी नहीं करता है तो ये धरना प्रदर्शन विशाल रूप लेगा |