Daily Archive: April 23, 2018

गौतमबुद्ध नगर में सड़क सुरक्षा सप्ताह शुर ू , यातायात नियमों का पालन करने के लिए किया जाए गा जागरूक

जिला गौतम बुद्ध नगर में यातायात नियमों का पालन करने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा

सड़क सुरक्षा सप्ताह का कार्यक्रम आयोजन किया गया | इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी बीएन सिंह रहे | साथ ही जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने आज सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया | वही इस कार्यक्रम मे आए बच्चों , अभिभावक और निवासियों को सम्बोधित करते हुए यातायात नियमों के बारे में लोगों को जागरूक किया | वही उन्होंने कहा की वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग ना करें यह जानलेवा हो सकता है | साथ ही ये सड़क सुरक्षा सप्ताह का कार्यक्रम के दौरान जिला गौतम बुद्ध नगर में हर मॉल , मार्किट और सड़कों पर लोगों को जागरूक किया जाएगा | वही दूसरी तरफ इस मौके पर स्कूली बच्चों ने यातायात नियमों के संदेश दिए सभी मौजूदा अतिथियों को यातायात नियमों के पालन करने के लिए शपथ दिलाई गई | इस मौके पर एसपी ट्रैफिक के अलावा प्राधिकरण के मुख्य परियोजना अभियंता संदीप चंद्रा भी मौजूद रहे |

नोएडा का सबसे बड़ा, पीहू डेंटल हॉस्पिटल से क्टर 122 नोएडा में खुला

नोएडा का सबसे बड़ा, पीहू डेंटल हॉस्पिटल सेक्टर 122 नोएडा में खुला

22 अप्रैल, 2018. नोएडा – उत्तर भारत के सबसे गतिशील दंत चिकित्सकों में से एक, डॉo रतन कुमार ने नोएडा की सबसे बड़ी दंत चिकित्सा सुविधा, पीहू डेंटल हॉस्पिटल, के प्रमोचन की घोषणा की है। सेक्टर 122, नोएडा में स्थापित पीहू डेंटल हॉस्पिटल में तत्काल प्रभाव से दंत रोगों के मरीजों का इलाज शुरू हो गया है । अपने पहले चरण में आठ दंत कुर्सियों एवं विभिन्न विशेषज्ञताओं वाले विशेषज्ञ दंत चिकित्सकों की एक टीम सहित पीहू डेंटल हॉस्पिटल नोएडा में विभिन्न विश्व स्तरीय सेवाएं देने वाला सबसे बड़ा दंत चिकित्सा अस्पताल है।

इस अवसर पर बोलते हुए, पीहू डेंटल हॉस्पिटल के निदेशक डॉo रतन कुमार ने कहा, "यह हमारे लिए अत्यंत गर्व का क्षण है। पीहू डेंटल हॉस्पिटल द्वारा हम नोएडा की जनता को किफायती मूल्य पर विश्व स्तरीय दंत चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराएँगे। हमारे सभी पुराने मरीज जानते हैं कि हम उनके कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। उनकी अपेक्षाओं पर खरे उतरते हुए अब हम अपनी सेवाओं को गुणवत्ता के अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार हैं।"

बिहार के एक गांव में पेड़ों के नीचे अपनी मूल शिक्षा पूरी करने वाले डॉ रतन कुमार के लिए पीहू डेंटल हॉस्पिटल का शुभारंभ एक सपने के साकार होने के समान है। उन्होंने अपनी दंत शिक्षा की फीस के लिए कई तरह के काम किये और साथ में पढाई पूरी की। वह नोएडा के सबसे बड़े दंत अस्पताल की स्थापना के सपने के साथ वर्ष 2008 में नोएडा पहुंचे। अपने पेशे और कड़ी मेहनत के प्रति अपने अविश्वसनीय समर्पण के कारण आज उन्होंने इस सपने को सच कर लिया है।

"यह एक मिथक है कि दंत चिकित्सा महंगी है। हमारा लक्ष्य किफायती लागत पर हमारे मरीजों को विश्व स्तरीय दंत चिकित्सा प्रदान करना है। हमें विश्वास है कि हमारे रोगी हमारी 7 प्रतिबद्धताओं की सराहना करेंगे। यही हमें औरों से अलग करता है," डॉo रतन कुमार ने कहा।

पीहू डेंटल हॉस्पिटल की 7 प्रतिबद्धताओं को निम्नानुसार समझाया गया है:
उत्कृष्टता: पीहू डेंटल हॉस्पिटल 100% गुणवत्ता चिकित्सकीय देखभाल प्रदान करता है।
शून्य प्रतीक्षा समय: चूंकि रोगियों के पास व्यस्त जीवन के कारण समय का अभाव है, इसलिए पीहू डेंटल हॉस्पिटल में उनके इलाज के लिए कोई इंतजार नहीं कराया जाता।
शून्य दर्द सहनशीलता: नवीनतम तकनीक द्वारा समर्थित अनुभवी दंत चिकित्सक पीहू डेंटल हॉस्पिटल में सम्पूर्ण आराम सुनिश्चित करते हैं।
सुरक्षा: पीहू डेंटल हॉस्पिटल में डब्ल्यूएचओ / एनएबीएच / एनएबीएल दिशानिर्देशों के अनुसार विसंक्रमण के उच्चतम मानकों का पालन किया जाता है।
ईमानदारी: पीहू डेंटल हॉस्पिटल में सबसे सही निदान, सलाह और उपचार की पेशकश की जाती है।
वहन योग्यता: पीहू डेंटल हॉस्पिटल द्वारा दी जा रही सेवाओं के शुल्क और गुणवत्ता का संयोजन सबसे सस्ता है।
संतुष्टि: पीहू डेंटल हॉस्पिटल नोएडा की एकमात्र दंत चिकित्सा सुविधा है जहाँ उपचार पर 100% संतुष्टि गारंटी प्रदान करता है। उन प्रक्रियाओं / उपचार के लिए कोई शुल्क नहीं है जो रोगियों के लिए काम नहीं करते।

डॉo रतन कुमार ने आगे कहा, "यह पीहू डेंटल हॉस्पिटल की यात्रा की मात्र शुरुआत है। हम जल्द ही अपनी सुविधाओं का विस्तार करने और वर्ष के अंत तक एक विशेष बाल दंत चिकित्सा केंद्र खोलने का इरादा रखते हैं। हम एक अनुसंधान और विकास एवं शिक्षा विभाग भी खोलेंगे। हम समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को बिना किसी लागत के आधार पर दंत चिकित्सा सेवाएं भी प्रदान करेंगे।"

नोएडा प्राधिकरण की उदासीनता से परेशान व्य ापारियों ने उठाया शौचालय निर्माण बीड़ा

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल नोएडा इकाई एवं भंगेल सलारपुर व्यापारी वेलफ़ेयर एसोसिएशन के द्धारा भंगेल बाजार मे शौचालय निर्माण का कार्य प्रारंभ हो गया है । जिला अध्यक्ष नरेश कुच्छल ने बताया कि यह फैसला भंगेल व्यापार मंडल एवं उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने नोएडा विकास प्राधिकरण की उदासीनता के कारण उठाया , कई बार बाज़ारो मे शौचालय निर्माण को लेकर मांग की गई जिसमें सिर्फ अधिकारियों द्वारा आश्वाशन ही मिला | हकीकत ये है कि आज भी हाईटेक शहर विभिन्न बाज़ारो मे शौचालय उपलब्ध नही हैं । भंगेल बाजार में लगभग 2000 से अधिक दुकाने हैं , परंतु कोई शौचालय नही है । यहाँ खरीदारी करने आने वाले ग्राहकों के लिए यह सबसे बड़ी समस्या है की मूलभूत सुविधाएं जैसे पानी और शौचालय भी नही है | जबकि अधिकतर ग्राहक परिवार के साथ खरीदारी करने आते हैं जिसमे बच्चे एवं महिलाएं मुख्य रूप से होती हैं जिनके लिए यह एक गंभीर समस्या थी। भंगेल व्यापार मंडल के अध्यक्ष मनोज गोयल ने बताया कि लगभग 2 किलोमीटर तक फैले बाजार मे कोई सुविधा प्राधिकरण द्वारा नही दी गई है समय समय पर मांग भी की गई ओर कईं पत्र भी लिखे गए परन्तु स्तिथि जस की तस ही रही इस बाबत जिलाधिकारी महोदय को सूचित किया जा चुका है पर अभी तक कोई कार्यवाही नोएडा प्राधिकरण द्वारा नही की गई। इसलिए बाजार के दुकानदारों ने मिल कर इस समस्या का समाधान निकाला ओर आपसी सहयोग से कम से कम 5- 6 शौचालय बनाने का लक्ष्य रखा है इसी के तहत आज पहले शौचालय निर्माण हेतु नीव रखने का कार्य संम्पन किया गया है और आगामी गर्मी को देखते हुए पानी की व्यवस्था के लिए भी व्यापार मंडल विचार कर रहा है । इस अवसर पर संदीप चौहान, योगेश भाटी, सत्त्ते भड़ाना, राजवीर, पंकज त्यागी, पंकज गुप्ता, बाबू लाल बंसल, मनोज कंसल, नितिन गर्ग,बृजेश त्यागी, विपिन गर्ग, विनोद नामदेव, चंद्रप्रकाश गौड़ सहित अन्य व्यापारी मौजूद रहे।

नोएडा :एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में ढेर हुआ ईना मी बदमाश

नोएडा और हरियाणा एसटीएफ की टीम ने मिलकर 2 लाख का

इनामी बदमाश बलराज भाटी को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया | आपको बता दे की नोएडा और

हरियाणा एसटीएफ की टीम को सचूना मिली थी की बुलंदशहर का रहने वाला

इनामी बदमाश बलराज भाटी सेक्टर 50 की तरफ से निकल रहा है | जिसको लेकर नोएडा एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी शुरू कर दी | जिसको देखते हुए

इनामी बदमाश बलराज भाटी ने एसटीएफ की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी , जिसके जबाब में एसटीएफ की टीम ने गोली चलाना शुरू कर दिया , जिसमे

इनामी बदमाश बलराज भाटी को गोली लगने से मौत हो गई |