Daily Archive: May 16, 2018

नॉएडा : पडोसी के खाते में चेक लगाकर 4 लाख 96 ह जार की ठगी , पुलिस जाँच में जुटी

नॉएडा : बैंक खाते के जरिये एक शख्स ने चैक लगाकर अपने ही पड़ोसी को करीब 5 लाख रुपये का चुना लगाकर फरार हो गया है। हलाकि बैंककर्मी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने खाताधारक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है अब उससे पूछताछ करी है। साथ ही पीड़ित परिवार सही दिशा में जाँच के लिए एसएसपी से भी शिकायत की है।
मामला सेक्टर 45 के सदरपुर का है जहां प्रदीप दास अपने परिवार के साथ रहते है और पड़ोस में आरोपी विनोद कुमार अपनी पत्नी परमिला व् पुत्र अनुज जीजा अनुज के साथ रहते है ,कुछ दिन पहले अनुज ने प्रदीप के बेटे सुजीत को बताया कि उसकी बहन की शादी है जिसके लिए उन्होंने गांव की जमीन बेचीं है और जमीन खरीदने वाले ने उन्हें चैक दिया है औरहमारा किसी भी बैंक में खाता नहीं है ,ऐसे में अपने खाते में चैक लगाकर नकदी दे दो। इसमें किसी भी तरह का फ्रॉड नहीं होगा ,पडोसी की बातो में आकर सुजीत ने अपने खाते में चैक लगा दिया , तीन से चार दिन में चैक कैश हो हो गया। सुजीत ने ये पैसा अनुज को दे दिया , 10 दिन बाद बैंक से कर्मी सुजीत के पास आया उसने सुजीत से बैंक आने को कहा। बैकं आने पर सुजीत को थाना 39 पुलिस ने सुजीत को हिरासत में ले लिया। फिर शुरू हुआ पूछताछ का सिलसिला , सुजीत के पिता प्रदीप दास ने एसएसपी से शिकायत की उनके बैठे को इस मामले में फसाया जा रहा है असली आरोपी फरार है , उनको पकड़ा जाये , फिलहाल पुलिस मांमले की जाँच गंभीरता से के रही है।
आपको को बता दे कि आरबीआई की गाइडलाइन है कि चैक लेने के बाद यदि आप खाता खुलवाते है तो ली गयी चेक आपके खाते में नहीं लगेगा , अगर आपका खाता बैंक में नहीं है तो खाता खुलवाने के बाद ही चेक ले ले , इसका एक तरीका और भी है अगर कोई चेक देता है उस चेक पर तारिक नहीं डलवाए , खाता खुलवाने के बाद ही चेक पर तारीख डालकर चेक लगाए या चेक पर ऐसी तारीख डलवाए की आपका खाता उस तारिक से पहले खुल जाएं ,क्योकि देशभर के अंदर एक ही नाम से कई लोग होते है , जिस पर कोई भी शख्स अपने नाम के ही व्यक्ति के कहते में चेक लगाकर ठगी कर सकता है।

नॉएडा : प्राधिकरण की सुरक्षा में भारी चूक, ए क शख्स पिस्टल लेकर कार्यलय पहुंचा

नॉएडा : प्राधिकरण के सुरक्षा में आज भारी चूक हो गयी जिसमे एक शख्स पिस्टल लेकर अपर मुख्य कार्यपालक के दफ्तर में घुस गया , समय रहते है सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत उस शख्स को बहार लेकर आ गए , और पूछताछ करने लगे।
जानकारी के अनुसार नॉएडा प्राधिकरण में 200 पूर्व सैनिक 25 पुलिस कर्मी तैनात रहते है और प्राधिकरण के अंदर या बहार हथियार लाना प्रतिबधित है और इसके लिए जगह जगह बोर्ड भी लगे है। लेकिन इसके बावजूद एक शख्स प्राधिकरण के कार्यलय में हथियार लेकर पहुंच गया , ये तो प्राधिकरण की सुरक्षा में सवालिया निशान लग गया है , हलाकि पुलिस ने उस शख्स से पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया है उस शख्स के लाइसेंसी पिस्टल थी। लेकिन सुरक्षा के नाम पर सवालिया निशान बयान करता है है नॉएडा प्राधिकरण में सैकड़ो सुरक्षा कर्मी कितने सचेत रहते है।

नॉएडा : पिछले साल के मुकाबले इस बार डेंगू क े मरीजों में आई कमी

नॉएडा : स्वास्थ विभाग की तरफ से अच्छी खबर ये है अभी तक जिले में मई के तीसरे हफ्ते तक डेंगू के मरीजों में कोई खास इजाफा नहीं हुआ है ,अगर पिछले साल की बात करे तो डेंगू के मरीजों में इस साल में डेंगू के मरीजों में काफी काम आकंड़े कम हो गए है। जहां स्वास्थ विभाग को चाइल्ड पीजीआई से 364 मामलो की पुष्टि हुई थी लेकिन विभाग को अभी तक कही से भी डेंगू के मामले सामने नहीं आये है.
इस बार बड़ी खासियत यह रही कि स्वास्थ विभाग समय से पहले तैयारी कर चूका था और पुरे जनपद में सफाई अभियान के दौरान जगह जगह दवाई का छिड़काव किया गया , साथ ही विभाग की तरफ से सख्त निदेश भी थे की अगर किसी भी स्थान पर लार्वा मिलता है तो विभाग की तरफ से तुरंत चालान किया जायेगा। कारवाई करते हुए स्वास्थ विभाग की तरफ अभीतक चालान काटते हुए 26 हज़ार रुपये प्राप्त किया है। और ये अभियान अभी भी चालू है स्वास्थ विभाग ने डेंगू से बचने के लिए लोगो को अपनी एडवाइजरी के जरिये कुछ खास लक्षण बताये है जैसे – तेज बुखार , सिर , आँखों व् मासपेशियो में दर्द , खसरा जैसे दाने छाती ेव हाथ के ऊपरी भाग पर निकलना ,भूख का कम लगना एव उल्टी होना आदि डेंगू के लक्षण है ऐसे लक्षण दिखाई देने पर प्रशिक्षित डॉक्टर से इलाज कराना चाहिए।

नॉएडा : बरौला हत्याकांड में पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

नॉएडा : पुलिस ने बरौला हत्याकांड में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने सफलता हासिल की है आरोपी को बरौला गांव के पास से ही गिरफ्तार किया गया है ,ये आरोपी कारोबारी से सब्जी खरीदते हुए पॉलीथिन को लेकर झगड़ा हो गया था जिसके बाद गुस्से में आकर आरोपी ने कारोबारी की हत्या कर दी और मोके से फरार हो गया था।
थाना सेक्टर 49 के एसएचओ अवनीश दीक्षित ने हत्यारोपी की पहचान करते हुए बताया कि आरोपी राहुल चौहान उर्फ़ टंडा पुत्र मुले सिंह निवासी सेक्टर 49 के बरौला गांव के रूप में गयी है , आरोपी गांव में ही वाटर सप्लाई का काम करता है , आरोपी की तफ्तीश करने के लिए घटनास्थल पर कुछ सब्जी वालो से पूछताछ की गयी। घटना वाले दिन कारोबारी से मारपीट करने के मामले में राहुल चौहान का नाम आया था। आपको बता दे कि बरौला में राजकिशोर गुप्ता अपने परिवार के साथ रहते है और सेक्टर 27 अट्टा मार्किट में उनकी कपडे की दुकान है , 9 मई की शाम को बरौला गांव के पास ही सब्जी खरीदने गए थे पॉलीथिन की बात को लेकर दूसरे खरीदार से गालीगलौज हो गया दूसरे खरीदार ने अपने तीन साथियो के साथ मिलकर राजकिशोर की जमकर मारपीट की , और मोके से फरार हो गए। राजकिशोर को नजदीक प्रयाग अस्पताल में भर्ती कराया गया , जहाँ डॉक्टरों ने ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
पुलिस ने मुखबिर की सुचना आधार पर बरौला स्थित उसके घर के पास से आरोपी को गिरफ्तार किया , और जल्द ही इस घटना के संदर्भ में अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस जगह जगह छापे मारी कर रही है।