Daily Archive: June 22, 2018

नॉएडा : बिजली विभाग ने शुरू की योजना , बिजली चोरो के नाम बताओ , इनाम पाओ

नॉएडा :बिजली चोरो पर शिकंजा कसने के लिए बिजली विभाग ने नया रास्ता इक्तयार किया। जो भी व्यक्ति बिजली चोरी करने वाले व् जिन्ह लोगो पर लाखो रुपये का बिजली का बिल बकाया है , उन लोगो की सुचना तुरंत दे। बिजली विभाग उसको व्यक्ति १०% का इनाम दिया जायेगा , साथ ही व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जायेगा ,बता दें जिले में 30 हज़ार उपभोक्ता है जिन पर करोडो रुपये का बकाया है , अब उत्तर प्रदेश पावर कॉपरेशन ( यूपीपी सीएल) ने एक योजना के तहत ऐसे लोगो पता लगाने की योजना शुरू की है ,जिन्होंने 2017 से बिल नहीं भरा है , कि शहर में ऐसे तमाम लोग हैं जो बिना बिल दिए बिजली इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसा करने में विभाग के कुछ कर्मचारी मदद करते हैं। इन लोगों का पता न चल पाने से विभाग का लाखों का नुकसान हो रहा है। इसी के चलते बिजली विभाग ने यह स्कीम निकाली है। अधीक्षण अभियंता एके सिंह ने बताया कि एक जुलाई से 15 जुलाई तक यह स्कीम लागू रहेगी।

नॉएडा : रांग साइड पर रोकने पर कारसवार युवक ने ट्रैफिक मार्शल को जड़ा तमाचा

नॉएडा : ट्रैफिक मार्शल को एक कार सवार को गलत दिशा में आने से रोकना काफी महंगा पड़ गया , हलाकि पुलिस की सुचना पर कारसवार को पुलिस पकड़ लिया है। मामला सेक्टर-18 स्थित गुरुद्वारे के पास गुरुवार के पास का है जहां दोपहर में ट्रैफिक मार्शल ने कार सवार युवकों को गलत दिशा में जाने से रोका तो उन्होंने मार्शल से हाथापाई शुरू कर दी। ट्रैफिक मार्शल कार की फोटो खींचने लगा तो कार से बाहर से निकलकर आरोपियों ने उनको थप्पड़ जड़ दिया। इस पर वहां से गुजर रहे कुछ लोगों ने आरोपी कार सवार को पकड़ लिया। वही ट्रैफिक मार्शल ने घटना की तहरीर दी है। पुलिस जानकारी के अनुसार छलेरा निवासी राकेश सिंह पिछले तीन साल से ट्रैफिक मार्शल हैं। कल वह दोपहर करीब 2 बजे सेक्टर-18 गुरुद्वारे के पास यातायात व्यवस्था संभाल रहे थे तभी एक कार सवार युवक गुरुद्वारे के पास से रांग साइड होते हुए डीएलएफ की तरफ जा रहा था। उन्होंने कार सवार को रुकने के लिए कहा। इस पर कार सवार ने उनके पैर पर कार चढ़ा दी। उनके चिल्लाने पर आरोपी ने कार का पीछा किया । वह कार की फोटो खींचने की कोशिश करने लगे। इस पर कार से उतरे युवक ने पहले उनसे गाली गलौच की। फिर कई थप्पड़ जड़ दिए । मोके पर मौजूद कुछ लोगों की सहायत से आरोपी को पकड़ लिया ,इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी। एसएचओ मनीष सक्सेना ने बताया कि आरोपी अरुण कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी सेक्टर-34 में अपने परिवार के साथ रहता है।

नॉएडा : उगाही के मामले में थाना इंचार्ज सह ित 8 पुलिसकर्मियों का जिले से बहार किया ट्रां सफर

नॉएडा पुलिस ने रिश्वत कांड में फसकर अपनी वर्दी को किया दागदार , और जाँच होने पर डीजीपी के आदेश पर जनपद के एसएसपी ने थाना इंचार्ज सहित 10 पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया। बताते चलें कि 14 जून की रात को थाना सेक्टर 58 के एसएचओ अनिल प्रताप सिंह, एसएसआई राजेश कुमार सिंह समेत 10 अन्य पुलिसकर्मियों ने सेक्टर-57 के एक कॉल सेंटर पर छापा मारा था। आरोप है कि कॉल सेंटर को फर्जी बताकर पुलिस उसके मालिक और 10 कर्मचारियों को पकड़कर थाने ले गई और उन्हें छोड़ने के एवज में 18 लाख रुपये ले लिए थे। रकम लेने के बाद भी कॉल सेंटर मालिक समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया। कॉल सेंटर मालिक राहुल बिष्ट ने इसकी शिकायत डीजीपी ओ. पी. सिंह की थी। डीजीपी के आदेश पर एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा ने एसएचओ और एसएसआई को सस्पेंड कर दिया था। साथ ही उन दोनों समेत 10- 12 अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इस मामले में एसएचओ अनिल प्रताप सिंह और एसएसआई का पहले ही जिले से बाहर ट्रांसफर हो चुका है। जबकि मामले में शामिल 8 अन्य पुलिसकर्मियों का गुरुवार को तबादला हो गया।

#BREAKING : Amid Sector 123 landfill site issue, Noida Authority explores alternate sites for storage and management of solid waste!

Amid ongoing stir and protests against sector 123 landfill site, it is now being believed that authority may stop dumping garbage at Sector 123 site as authority is exploring some alternatives. The exact nature of this shift, be is permanent or temporary is still not clear.

Confirming the developments through a brief remark, ACEO RK Mishra said, "Authority is a Exploring alternate sites for temporary storage and management of solid waste".

(This is brief breaking update. Detailed news to follow)