Daily Archive: July 23, 2018

शहीद भगत सिंह सेना ने शहीद चंद्र्शेखेर आजा द जी के जन्म दिवस के उत्सव पर याद किया

आज 23 जुलाई 2018 शहीद भगत सिंह सेना ने अपने कार्यालय बी-10 सेक्टर 31 नॉएडा पर हिंदुस्तान समाजवादी प्रजातन्त्र सेना के कमांडर इन चीफ शहीद चंद्र्शेखेर आजाद जी के जन्म दिवस के उत्सव पर केक काटकर उन्हें याद किया। इस अवसर पर शहीद भगत सिंह सेना के राष्ट्रिय अध्यक्ष विनय हिन्दू ने उनके बलिदान को सेना के निःशुल्क शिक्षा केंद्र पर पढने आने वाले बच्चों को बताया और उनकी जीवनी से अवगत कराया। उन्होंने कहा की शहीद चंद्र्शेखेर आजाद सही में आजाद थे , आजाद हैं और हमेशा हम सभी के दिलों में आजाद रहेंगे। अविनाश सिंह ने भी बच्चो को उनकी जीवन की एक घटना से अवगत कराया की चंद्रशेखर आजाद जी को एक दिन एक आदमी ने अवगत किया था कि उनके मां बाप की माली हालत ठीक नहीं है वह कुछ पैसे दे दें। जिससे कि उनके माता-पिता का पालन पोषण हो सके। चंद्रशेखर आजाद जी के उस व्यक्ति को यह वचन थे कि जब तक आप मेरे माता-पिता को खिला सको तो खिला देना। जब ना खिला सको तो मुझे आकर बता देना। मुझे अपने माता पिता को देने के लिए मेरे पास सिर्फ एक ही चीज है वह है मेरे बंदूक की गोली। जिस दिन भी आप बताएंगे मैं उन्हें आकर एक एक गोली उनको खिला दूंगा क्योंकि आज मेरे लिए राष्ट्रहित ही सर्वोपरि है और आज मेरे देश को मेरी जरूरत है। मेरे पास इसके अलावा कुछ नहीं है देने के लिए।इस मौके सचिन, सुनील, सतीश, अश्विनी, मनीष, आरती, आदि मौजूद थे।
जय हिन्द
वन्दे मातरम।।

ट्रैक्टर पर बैठ नोएडा प्राधिकरण पहुंचे आक ्रोशित किसान, धरना जारी

नोएडा प्राधिकरण पर इस समय भारी संख्या में किसान पहुंचे हुए हैं और अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे है । बड़ी संख्या के ट्रैक्टर पर चढ़ पहुंचे किसानों के हुजूम से यातायात व्यवस्था भी चरमराई हुई है।

प्राधिकरण अधिकारी की एक सलाह से दूधिया रो शनी से जगमगाया सेंचुरी आपर्टमेंट सेक् 100

अभी कुछ दिन पूर्व प्राधिकरण द्वारा एक्स्प्रेस वे की साधारण बल्ब की जगह लगाई गई LED से रोशनी के साथ साथ देश हित में बिजली की भी बचत प्रारम्भ की गई।
उसी सिलसिले में प्राधिकरण के परियोजना अभियंता सलिल यादव जी से सोसिएटी के अध्यक्ष पवन यादव द्वारा सोसायट स्ट्रीट लाइट को बदलने का अनुरोध किया। उन्होंने बताया की धीरे धीरे नोइडा की लाइट को बदला जाएगा तब तक कम से कम आप लोग अपने घरों व सीढ़ियों आदि की लाइट तो LED कर सकते है। ।

विचार विमर्श के बाद देशहित में बिजलीं कि बचत सोच के साथ पिछले सप्ताह बल्ब के स्थान पर LED लाइट लगाने का कार्य प्राम्भ हुआ और आज सोसिएटी के सभी 400 घरों के सामने 9 watt की LED लगा दी गई।

सभी सोसिएटी निवासियों ने भी कार्य मे पूर्ण सहयोग दिया।