Daily Archive: July 29, 2018

नोएडा के वरिष्ठ अधिवक्ता रंजन तोमर को मिल ा ‘इगनाइटेड एसोसिएट अवार्ड ‘

नॉएडा के युवा समाजसेवी एवं अधिवक्ता रंजन तोमर को मोतिहारी ,बिहार स्थित राष्ट्रीय संस्था ‘ख्वाब फॉउण्डेशन्स ‘ द्वारा देश के महान पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की तीसरी पुण्यतिथि पर यहाँ फरीदाबाद ,हरियाणा (संस्था के दिल्ली एनसीआर ऑफिस ) पर सम्मानित किया गया । साथ ही उन्हें कलाम के सपनो के भारत को बनाने में योगदान देने एवं निस्वार्थ भाव से समाजसेवा करने के लिए पुरस्कृत किया गया।

इस दौरान उड़ीसा के समाजसेवी शुभ्रो रॉय , हरियाणा के युवा समाजसेवी एवं प्रोत्साहन मंच के राष्ट्रीय संगठन मंत्री अंकुर शरण एवं भूप सिंह यादव , राष्ट्रीय हिंदी सलाहकार ,रक्षा मंत्रालय , भारत सरकार को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन ब्रज श्रीवास्तव , संदीप कुमार आदि पदाधिकारियों ने किया ।

वही इस कार्यक्रम में अधिवक्ता रंजन तोमर ने सम्मान प्राप्ति के बाद अपने उदबोधन में कहा के एपीजे अब्दुल कलाम जैसे महात्मा को सच्ची श्रद्धांजलि तभी मिलेगी जब हम युवा जागृत होकर देश सेवा में लगेंगे एवं सामाजिक कुरीतियों , भ्रष्टाचार , सरकारी खामियों आदि के खिलाफ लड़ेंगे और देश के काम आएंगे।

गौरतलब है की रंजन तोमर युवा समाजसेवी एवं दिल्ली उच्च नयायालय के अधिवक्ता हैं ! दिल्ली विश्वविद्यालय से एल एल बी करने के बाद , कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से एल एल ऍम की, फिलहाल एमिटी विश्वविद्यालय, नॉएडा से पीएचडी की पढाई कर रहे हैं ।

नॉएडा के ही एक छोटे से गाँव रोहिल्लापुर निवासी रंजन तोमर बचपन से ही समाज के प्रति अपने दायित्व को समझते रहे हैं , जल संचयन हो , या पर्यावरण सम्बन्धी कोई अन्य समस्या , इन समस्याओं को सुलझाने में आगे रहे हैं ।

वहीं नोएडा के रंजन तोमर ग्रामीण पंचायत व्यवस्था के लिए लड़ाई हो या शहरी समस्याएं , यह हर जगह अपने द्वारा स्थापित टीम ‘नॉएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन’ एवं ‘यूथ लीडर्स ऑफ़ नॉएडा ‘ का संचालन करते रहे , इस टीम के साथ साथ ही यह ‘इंडिया यूथ फाउंडेशन’ के उत्तर प्रदेश प्रभारी हैं जो युवाओं के लिए कार्य करने वाली एक संस्था है ।

आपको बता दे कि रंजन तोमर लोकतंत्र सशक्तिकरण एवं निकाय चुनाव के लिए भी लड़ाई लड़ रहे हैं , हाल ही में इनके द्वारा ग्रह मंत्रालय , रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया , नेशनल हाईवे अथॉरिटी लिमिटेड आदि में लगाई गई आर टी आई देश भर में प्रचारित हुई जिसके बाद सम्बंधित सरकारों और विभागों को आवश्यक कमियां दूर करनी पड़ी ।

हाल ही में इनके द्वारा सूचना सूचना के अधिकार पर लिखी एक पुस्तिका चर्चा में है , ख़ास बात यह है के यह पुस्तिका भी इसके सामाजिक पहलु को ध्यान में रख तोमर द्वारा निःशुल्क बांटी जा रही है।

रंजन तोमर शिक्षा , युवा सशक्तिकरण, ग्रामीण लोगों के लिए सुविधाओं की लड़ाई , आर टी आई से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई , शहरी एवं ग्रामीण जनता के हितों के लिए प्रयास , किसानों के हक़ की लड़ाई , महिला सशक्तिकरण आदि पर कार्य करते रहे हैं ।

इससे पहले उन्हें विश्व युवा सम्मलेन में विश्व युवक सम्मान समेत तीन अंतर्राष्ट्रीय सम्मान एवं दर्जनों राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय सम्मान प्राप्त हो चुके हैं।

शिवालिक होम्स बिल्डर के बॉयर्स ने नेफोमा के बेनर तले किया प्रदर्शन, मोदी, योगी घर दिलाओ से गूँजा नोएड़ा एक्सटेंशन ।

ग्रेटर नोएड़ा वेस्ट के फ्लैट खरीददारों की समस्याओं का निवारण होने का नाम नहीं ले रहा है, फ्लेट बॉयर्स को फ्लेट मिलने की उम्मीद ही खोती जा रही है क्योंकि या तो बिल्डर काम बंद करके प्रोजेक्टो की साइट से बिल्कुल गायब है या ऑफिस बन्द है, ऐसे ही एक बिल्डर शिवालिक होम्स (कॉसमॉस इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा० लि०) पांच एकड़ का प्रोजेक्ट है जिसमें लगभग 776 फ्लेट बनने है जिसमें अभी कुछ टॉवर पर काम स्टार्ट हुआ था जो कि दो मंजिल बनने के बाद रुका हुआ, बॉयर्स डरे हुए है कि जब बिल्डर काम स्टार्ट ही नही करेगा तो फ्लेट कैसे टाइम से मिलेंगे, बॉयर्स ने मांग की है बिल्डर कंस्ट्रक्शन की गुडवक्ता की भी जाँच की जाए, फ्लेट बॉयर्स की एसोसिएशन नेफोमा विधायक, मंत्री, प्राधिकरण से लेकर मुख्यमंत्री तक बॉयर्स की आवाज समय समय उठाती रहती है, मुख्यमंत्री के आस्वाशन के बाद भी बॉयर्स को जल्द फ्लेट मिलने की उम्मीद नज़र नही आ रही है, छोटे छोटे दर्जनों ऐसे प्रोजेक्ट है जो कि बन्द पड़े है, जिनकी ओर अभी सरकार का ध्यान ही नही गया है। आज शिवालिक बिल्डर की साइट पर पहुंच कर दर्जनों खरीददारों ने बेनर पोस्टर के साथ पहुँचकर बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मोदी जी योगी जी घर दिला दो के भी नारे लगाए, फ्लेट बॉयर्स दीपक सक्सेना ने बताया पिछले एक साल से काम बिल्कुल बन्द है बिल्डर के अधिकारी कोई न कोई बहाना बनाकर बॉयर्स को टहला देते है और बिल्डर कभी खुद मिलना नहीं चाहते, हम सभी बॉयर्स ने जिंदगी भर की पूंजी लगाकर फ्लेट खरीदा था कि घर का किराया बचेगा लेकिन अभी घर मिलने की कोई उम्मीद नजर नही आ रही है बॉयर्स को घर कैसे मिलेंगे बिल्डर या प्राधिकरण का अधिकारी बताने को तैयार नही है, बॉयर्स का सब्र जबाब दे चुका है। नेफ़ोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने कहा ग्रेटर नोएड़ा वेस्ट में लाखों फ्लेट बॉयर्स के सपनो के घर का इंतजार खत्म नहीं हो रहा है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने घोषणा की थीं कि पचास हजार फ्लेट का पोजेशन साल के अंत तक मिल जाएगा, साल खत्म हो गया है दूसरा साल चल रहा है बॉयर्स को पोजेशन अभी भी नही मिला, कुछ बिल्डरों को प्राधिकरण द्वारा सीसी जारी किया है लेकिन फ्लेट की चाबी तो नही मिली प्राधिकरण से मिलकर शिवालिक होम्स की बिल्डर बॉयर्स मीटिंग कराकर समस्या का समाधान निकलवाने की कोशिश करेंगे,गौराव दीप फ्लेट बॉयर्स ने बताया सभी फ़्लेट बायर्स फ़्लेट का इन्तजार कर रहे है, कोई हमारी सुन नही रहा है जब कि सभी फ़्लेट बायर्स की बैन्क की किस्त जा रही है और ज्यादातर फ़्लेट बायर्स किराए पर रह रहे है, फ़्लेट बायर्स पर दोहरी मार पड रही है, सरकार को प्रोजेक्ट अपने अंतर्गत लेकर हम सभी जरूरतमंद फ्लेट बॉयर्स को घर दिलाने की कोशिश करनी चाहिए अन्यथा हमारा पैसा मय ब्याज के वापिस दिलाया जाए, प्रदर्शन में गौरव दीप, दीपक सक्सेना, सुलभ महाजन, गिरीश पांडे, आशीष खण्डेलवाल, शैलेन्द्र, संजीव, निशांत, अनुज, शशांक आदि फ्लेट बॉयर्स उपस्थित रहे ।

नॉएडा प्राधिकरण की खस्ताहाल इमारतों पर का र्यवाही जारी, सर्किल 5 ने सेक्टर 58 में की कार्य वाही।

नोएडा प्राधिकरण के सर्किल 5 की टीम ने सेक्टर 58 के B-5 में बनी बिल्डिंग पर आज बड़ी कार्यवाही की गई। प्राधिकरण द्वारा इस बिल्डिंग को पूरी तरह खाली करवा लिया गया है और आगे की कार्रवाई जारी।