Daily Archive: August 3, 2018

विधायक पंकज सिंह ने किया समाजसेवी रंजन तोम र की पुस्तिका का विमोचन

नॉएडा – युवा समाजसेवी एवं अधिवक्ता रंजन तोमर की नई पुस्तिका का विमोचन नॉएडा विधायक श पंकज सिंह ने आज यहाँ सेक्टर 20 स्थित ऑफिस में किया , पुस्तिका का शीर्षक ‘सिटीजन चार्टर -ए फोरमीडेबल टूल टू अटैन सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स’ अर्थात सिटीजन चार्टर से किस प्रकार संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों को पाया जा सकता है , इसमें मुख्य रूप से नॉएडा सिटीजन चार्टर का मॉडल दर्शाया गया है के किस प्रकार नॉएडा प्राधिकरण द्वारा लागु किये गए चार्टर से जनमानस की समस्याओं का टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर आसानी से सुलझाया जा सकता है , इससे सरकारी संस्थाओं की जवाबदेही बढ़ती है, और आम जनता का सशक्तिकरण होता है.
गौरतलब है के श्री तोमर कई वर्षों से सिटीजन चार्टर को प्रचारित एवं मज़बूत करने का कार्य कर रहे हैं , इससे संभंधित इनका एक ब्लॉग संयुक्त राष्ट्र की वेबसाइट पर भी छापा गया है .

नॉएडा के युवा विधायक श्री पंकज सिंह ने भी सिटीजन चार्टर को सुचारु ढंग से चलाने की बात बार बार मीडिया एवं प्राधिकरण से कही है एवं अफसरों को ज़रूरी निर्देश दिए हैं ,साथ ही श्री तोमर एवं नोवरा (नॉएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन ) को इस विषय में पूर्ण समर्थन दिया है। बताते चलें की यह तोमर की दूसरी पुस्तिका है , इससे पहले तोमर आर टी आई से सम्बंधित एक पुस्तिका पहले भी लिख चुके हैं। यह दोनों ही पुस्तके निशुल्क एवं समाजसेवा के मकसद से लिखी गई हैं।

पुस्तक का विमोचन करते हुए श्री पंकज सिंह ने कहा के रंजन तोमर जैसे युवाओं की सामाजिक कार्यों से शहर में बदलाव आना तय है , इस दौरान नोवरा एवं अफ़्रीकी छात्रों के बीच में हुए मैत्री समझौते की बात भी श्री तोमर ने पंकज सिंह से साझा की , जिसके बाद विधायक ने अफ़्रीकी छात्रों को हर संभव मदद देने की बात कही। मुलाकात के दौरान नोवरा पदाधिकारी श्री अजय चौहान एवं श्री पुनीत राणा भी उपस्थ्ति रहे।

3 held with 4 kg 700 grams of Marijuana from sector 20

Yesterday Night Noida Police had arrested three smugglers from different areas under sector 20 police station. Police had recovered 4 kg 700 grams of Marijuana from them which they use to smuggle in local market and among students. The three accused also includes a women smuggler who remained unidentified. While rest of the two accused were identified as Shahid and Rajesh both resident of Harola Sector 5 Noida.

Accused are being sent to judicial custody.