15 अगस्त 1947 को न केवल हमारे देश को ब्रिटिश साम्राज्य के कब्ज़े से आज़ादी मिली थी बल्कि साथ ही हमारे देश के लोगों ने एक राष्ट्र के रूप में साथ खड़े होना भी सीख लिया था। इस असाधारण दिवस का जश्न मनाने के लिए नोएडा का गार्डन्स गैलेरिया मॉल ने 2 दिन का उत्सव मनाया ।

आपको बता दे कि स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने हेतु 11 अगस्त 2018 को पहला कार्यक्रम"आज़ादी एक धरोहर", पेंटिंग और "आज़ादी के लिए संघर्ष" विषय पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित हुआ था । इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवा पीढ़ी को सेट किए गए विषय पर पेंटिंग और भाषण के माध्यम से देश के स्वतंत्रता संग्राम के बारे में जागरूक करना था । यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक हुआ, जहाँ 2 से 18 वर्ष की आयु तक के बच्चे ने भाग लिया ।

वही दूसरी तरफ स्वतंत्रता दिवस मनाने के उद्देश्य के साथ 15 अगस्त 2018 को दूसरा कार्यक्रम"#फ़िटहैइंडिया" का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में फ़िटनेस की देखभाल के लिए लोगों को प्रेरित करने हेतु बच्चों द्वारा विशेष डांस प्रदर्शन हुआ । इस उत्साहपूर्ण माहौल में और अधिक ऊर्जा भरने के लिए, शबीना राहुल और गामक द्वारा भांगड़ा और GYM99 द्वारा विशेषजुंबा सत्र का आयोजन भी किया गया है।

गार्डन्स गैलेरिया में जश्न या उत्सव के बारे में संक्षिप्त रूप से बताते हुए, मॉल के प्रमुख माहिम सिंह ने कहा, "इस तरह के कार्यक्रम को आयोजित करने का प्रमुख उद्देश्य हमारी युवा पीढ़ी को स्वतंत्रता सेनानियों के वीरतापूर्ण कार्यों के बारे में जागरूक करना है। इसके अलावा,स्वतंत्रता दिवस को एक सामाजिक कार्यक्रम के रूप में मनाया जाना चाहिए जिसमें सभी को भाग लेना चाहिए और उसके बारे में एक दूसरे से अपने विचार साझा करने चाहिए।