Daily Archive: August 20, 2018

नॉएडा : रिटायर्ड कर्नल वीरेंद्र सिंह चौहान को न्यायलय से मिली जमानत

नॉएडा : मारपीट, छेड़छाड़ तथा हरिजन उत्पीड़न मामले में जेल में बंद सेक्टर 29 में रहने वाले रिटायर्ड कर्नल वीरेंद्र सिंह चौहान (75 वर्ष) को माननीय न्यायलय ने जमानत देते हुए जेल से रिहा कर दिया , और माननीय न्यायलय ने पुलिस को भी जाँच करने के निर्देश दिया ,आपको बतादे कि 14 अगस्त को रिटायर्ड कर्नल वीरेंद्र सिंह चौहान (75 वर्ष) खिलाफ उनकी पड़ोसी महिला ऊषा चंद्रा ने मारपीट, छेड़छाड़ तथा हरिजन उत्पीड़न कानून के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने कर्नल वीरेंद्र चौहान और उनके साथियों को गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद ये मामला नॉएडा काफी टूल पकड़ गया था और पुलिस प्रशासन लिए भी गले की हड्डी बन गया था जिसकी वजह से पुलिस प्रशासन को अपनी छवि सुधारने के लिए सीओ व् एसएचओ सहित 6 पुलिस वालो का ट्रांसफर कर दिया था। और नॉएडा पुलिस ने कारवाई करते हुए एक गनर व् नौकर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन उधर सैन्य सैनिक अपनी मांग पर अड़े है। अब जब रिटायर्ड कर्नल वीरेंद्र सिंह चौहान की बेल हो चुकी है तो ये लड़ाई क्या रूप लेती है समय बतायेगा

नॉएडा : अटल जी के नाम पर हो नॉएडा स्टेडियम। समाज सेवियो की मांग

नॉएडा : देश के पूर्व प्रधानमत्री व् भारतरत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वचपयी अब दुनिया में नहीं है लेकिन हर व्यक्ति ,समाज ,राज्य सभी अटल जी की यादो को अपने समाज व् शहरों में संजोकर रखना चाहते है ताकि आने वाली नई पीढ़ी को उनसे प्रेरणा मिल सके और उनके सच्चे व्यक्तित्व कुशल राजनितिक बारे में जानकारी पा सके। इसके लिए नॉएडा शहर में भी अटल जी के नाम पर शहर में कुछ तो होना चाहिए। शहर की कुछ समाज सेवा संस्थाओ ने एक सुर में आवाज़ उठाने लगे है कि नॉएडा स्टेडियम का नाम अटल जी के नाम पर रखा जाये , और ये हर दृस्टि से बेहतर होगा। और किसी व्यक्ति को कोई आपत्ति नहीं होगी , ये इस महान पुरुष के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी नॉएडा की तरफ से ,
इस मांग को लेकर नॉएडा से तक़रीबन सेक्टर 12 ,55, व् सभी आरडब्लूए व् खेल जगत से जुड़े लोग आगे आ रहे है , और इनकी भी इच्छा है नॉएडा स्टेडियम के नाम का नामकरण अटल जी के नाम पर हो जाये। अटल जी के नाम हो जाने के बाद नॉएडा स्टेडियम को एक नहीं पहचान मिलेगी।
इस मोके पर सेक्टर 12 के ललित मोहन शर्मा मनोज मिश्रा ,सेक्टर १२ एवरग्रीन आरडब्लूए के राजेंद्र शुक्ला व् भाजपा नेत्री डिम्पल आनंद , सामजसेवी गुलशन शर्मा सेक्टर 55 के सुबोध कुमार ,सैक्टर 22 कैप्टन विकास गुप्ता ,दीपक विंग ,और महेश सक्सेना जैसे सामाजिक लोगो की यही राय है।

नॉएडा : गाँधी जयंती तक खुले में शौच व् कचरा मुक्त हो जायेगा शहर

नॉएडा : शहर को कचरे व् खुले में शौच से मुक्त बनाने के लिए प्राधिकरण ने पूरी तरह से कमर कस ली है साथ ही इसका कार्य भी शुरू हो चूका है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत यानि 2 अक्टूबर तक शहर में 100 अधिक सर्वजनिक शौचालय का निर्माण किया जायेगा और इसके लिए जगह का भी निरक्षण हो चूका है साथ ही तक़रीबन 80 शौचालय का निर्माण हो चूका है बाकी को भी जल्द पूरा कर लिया जायेगा।
इसके साथ ही प्राधिकरण शहर को और भी सुन्दर बनाने के लिए अनेको पहल कर रहा है शहर की बड़ी समस्या सड़को पर कचरे के ढेर लगे रहते थे जिसकी वजह से लोगो का सड़क पर निकलना मुश्किल हो जाता था साथ ही भयानक बीमारी फैलने का खतरा रहता था , प्राधिकरण जल्द ही शहर की सड़को को कचरा मुक्त करने जा रहा है और अगले साल तक खुले में कचरा डालने व् खुले प्राथमिक कचरा सेंटरों को समाप्त कर दिया जायेगा ,इसके स्थान पर लो डग कंटेनर का प्रयोग किया जायेगा , जिसे आसानी से एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाया जा सके। प्राधिकरण शहर को खुले में शौच मुक्त बनाने की मुहिम में जुट गया है। मुहिम के समाप्त होते ही शहर ओडीएफ की श्रेणी में शामिल हो जाएगा। यहां 80 सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण किया जा चुका है, जबकि 20 और अन्य स्थानों पर शौचालयों का निर्माण किया जा रहा है। प्रत्येक शौचालय के निर्माण में 17 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं। यह खर्च ठेकेदार कंपनी द्वारा किया जा रहा है। इसके बदले उसे सार्वजनिक शौचालयों के ऊपर विज्ञापन के लिए स्थान दिया गया है, इससे वह इनकी लागत का वहन करेगा। साथ ही एक हिस्सा प्राधिकरण खाते में जमा भी करेगा। समझौते के आधार पर इनका संचालन भी कंपनी द्वारा किया जाएगा। लागत निकलने के बाद वह इसे प्राधिकरण को हस्तांतरित कर देगा। फिलहाल 100 शौचालयों के निर्माण दो अक्टूबर तक पूरा कर लिया जाएगा। लोड कंटेनर से दूर होगी खुले में कचरे की दिक्कत : इसी तर्ज पर शहर को खुले में कचरा मुक्त भी किया जाएगा। यह अभियान दिसंबर 2018 तक पूरा कर लिया जाएगा। वर्तमान में देखा गया है कि सेक्टरों के बाहर बने प्राथमिक कचरा घरों में कचरा भरा रहता है, जिससे राहगीरों को दिक्कत होती है। लिहाजा प्राधिकरण यहां एक लोडर कंटेनर का प्रयोग करेगा, जिसमें कचरा डाला जाएगा। ट्रक के जरिये यह कंटेनर को एक स्थान से दूसरा कंटेनर पर रखा जा सकेगा। ऐसे में प्राथमिक कचरा घरों की आवश्यकता नहीं होगी। यह कार्य एक कंपनी द्वारा किया जाएगा।

नॉएडा : शराब के नशे में युवती ने कांस्टेबल की फाड़ी वर्दी

नॉएडा बीती रात शहर में एक युवती ने शराब के नशे में ऐसा उत्पात मचाया , जिसे देखने के लिए लोगो की भीड़ जमा हो गयी , पहले उस युवती ने ऑटो ड्रॉइवर को कह सुनी होने पर कई थप्पड़ जड़ दिए। फिर मोके पर पहुंची पुलिस की पीसीआर की महिला कांस्टेबल से बदसुलूकी की और उसकी वर्दी फाड़ दी। पुलिस ने युवती के खिलाफ पुलिस के साथ बदसुलूकी का केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया। सेक्टर-40 में काजल रहती है। वह एक निजी कंपनी में काम करती है। शुक्रवार देर रात वह शराब के नशे में सेक्टर-50 स्थित बाजार गई थी। यहां वह एक ऑटो में बैठी और ऑटो चालक के साथ बदसलूकी करनी शुरू कर दी। विरोध करने पर युवती ने चालक को थप्पड़ जड़ दिए। चालक ने 100 नंबर पर पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को समझाकर शांत कराने की कोशिश की। मगर वह और अधिक भड़क गई।

एसएचओ अनीता चौहान ने बताया कि पीसीआर पर तैनात एक महिला कांस्टेबल युवती को पकड़कर गाड़ी में बैठा रही थी। इस पर युवती कांस्टेबल से हाथापाई करने लगी। युवती ने कांस्टेबल की वर्दी फाड़ दी। इसके बाद अतिरिक्त महिला पुलिसकर्मियों को भेजा गया। जिसके बाद युवती को थाना लाया जा सका। युवती थाने में भी आने-जाने वाले पुलिस और अन्य लोगों के साथ गाली-गलौज करती रही। नशा उतरने पर घंटों बाद युवती शांत हुई।

पुलिस ने युवती के खिलाफ ऑटो चालक से मारपीट करने और महिला कांस्टेबल से बदसलूकी का मुकदमा दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया है।

नॉएडा : बच्चो के झगडे में खूब चले लाठी डंडे , महिला की गयी जान

नॉएडा : बीती रात सेक्टर 10 में बच्चो के झगडे में खूब लाठी डंडे चले जिसमे एक महिला गंभीर रूप से घायल हो। जिसको अनान फानन उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया , जहां उपचार के दौरान महिला की मौत हो गयी। पुलिस ने कारवाई करते हुए आठ लोगो के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश कर रही है। मामला थाना 20 के सेक्टर 10 की झुग्गी झोपडी का है। जहां रूबी नामक महिला इसी इलाके में अपने मायके में रहती थी उसकी शादी दिल्ली पटेलनगर निवासी इमरान के साथ हुई थी। महिला का एक साल का बच्चा है। रूबी की 12 वर्षीय छोटी बहन का पड़ोसियों के बच्चों के साथ विवाद चल रहा था। शनिवार रात रूबी अपनी छोटी बहन के साथ दूध लेने जा रही थी। जब वह दूध लेकर वापस लौट रही थी तो पड़ोसी बच्चे उसकी छोटी बहन से झगड़ा करने लगे। रूबी तुरंत गोद में लिए अपने बच्चे को घर पर छोड़कर अपनी बहन को बचाने चली गई। दूसरे पक्ष के लोगों ने रूबी पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। रूबी के सिर में डंडा लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई। महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। महिला की मौत के बाद तमाम आरोपी मौके से फरार हो गए हैं। घटना के विरोध में परिजनों ने थाने पर हंगामा भी किया। पुलिस ने कड़ी कार्रवाई का अश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। परिजनों ने बताया कि पुलिस ने शुरुआत में केस दर्ज नहीं किया था। अधिकारियों से शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया है। एसएचओ मनोज पंत ने बताया कि पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुख्तार कुरैशी, मुमताज, बिलाल, अख्तर, जैला, मुस्लिम, मुख्तार और रियाज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। नामजद आरोपियों की तलाश की जा रही है।

नॉएडा : रिटायर्ड कर्नल के मारपीट मामले में पुलिस ने दो गनर को किया गिरफ्तार

नॉएडा : रिटायर्ड कर्नल वीरेंद्र सिंह चौहान के साथ मारपीट का मामंला अब पुलिस के लिए गले की हड्डी बन गया है जिसकी वजह से जनपद पुलिस की किरकिरी बन रही है , अब नॉएडा पुलिस ने अपनी साख बचाने के लिए कल कर्नल के साथ मारपीट करने के मामले में उत्तर प्रदेश के सिपाही राहुल नागर व् जितेंद्र अवस्थी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जो अभी पांच आरोपी फरार है उनकी तलाश में पुलिस दिन रात एक कर रही है।
जानकारी देते हुए एसएसपी ( गौतमबुद्ध नगर ) अजयपाल शर्मा ने बताया कि डीएम के आदेश के बाद कल इस मामले में हरीश चंद्रा, ऊषा चंद्रा, अनुराग चन्द्रा, उनके गनर राहुल नागर, रोहित गुजराल, प्रशांत नागर, जितेंद्र अवस्थी के खिलाफ हत्या के प्रयास, मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जितेंद्र अवस्थी और राहुल नागर को गिरफ्तार कर लिया है। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।