Daily Archive: August 22, 2018

नोएडा : जल्द मिलेगी शहरवासियों को नई सौगात े

नोएडा : जल्द ही शहर वासियों को नई सौगात मिलने जा रही है जिसकी वजह से लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी और धूल मुक्त सड़कों की सुविधा मिलेगी। आपको बता दें सेक्टर 24,25A से 32 व 33 A चौराहे पर बन रहे अंडरपास का काम सितंबर के लास्ट तक पूरा कर लिया जाएगा , जिसके चलते 2 अक्टूबर को उद्धघाटन के बाद यह आमजन के लिए खोल दिया जाएगा, इसके साथ ही शहर के सड़कों को ओडीएफ व धूल मुक्त किया जाएगा जिसका उद्घाटन भी 2 अक्टूबर को ही किया जाएगा, गौरतलब इस अंडरपास का कार्य 30 अगस्त 2015 को शुरू हुआ था, जिसकी डेडलाइन 23 दिसंबर 2016 की मगर काम पूरा ना होने के कारण इसकी डेट लाइन को 2018 बढ़ा दिया गया। इस अंडरपास की डेडलाइन तीन बार बढ़ चुकी है । अंडरपास की लंबाई 400 मीटर है इसे चार लाइन का बनाया गया है इसके दोनो तरफ स्लीप रोड भी शुरू किया गया है । इस अंडर पास के खुलने से यहां सालों से डायवर्सन की मार झेल रहे वाहन चालकों को निजात मिलेगी इसके साथ ही लोगों को सिग्नल फ्री ट्राफिक मिलेगा । बात करें धूल मुक्त सड़कों की शहर में 315 किलोमीटर की सड़कों को धूल मुक्त किया जाना है इसके लिए सड़कों के दोनों किनारों पर वनीय घास से लगाई जा रही है वर्तमान में 4. 5 किलोमीटर का काम पूरा किया जा चुका है और सितंबर के अंत तक 70 किलोमीटर की सड़कों को धूल मुक्त कर दिया जाएगा 2 अक्टूबर को भी इसका प्रस्तुतीकरण किया जाएगा और साथ ही साल के अंत तक सभी सड़कों को धूल मुक्त करने का प्रयास किया जाएगा ताकि शहर में प्रदूषण के स्तर प्रदूषण को नियंत्रित किया जा सके

नॉएडा : भाईचारे माहौल में मना ईद -उल – जुहा

नोएडा : देशभर में आज ईद उल अजहा मनाई जा रही है , तो वही नोएडा सेक्टर 8 में स्थित जामा मस्जिद पर नमाज अदा करने के बाद शहर इमाम मुफ्ती राशिद ने अमन चैन की दुआ कराई. और साथ में केरल में आई बाढ़ ग्रस्त लोगों के हालात जल्द से जल्द ठीक होने के लिए भी दुआ की। नमाज अदा करने के बाद लोगों ने एक दूसरे को ईद की बधाई दी यहां पहुंचे जिलाधिकारी बीएन सिंह और एसएसपी डॉ अजय पाल शर्मा ने ईद के मौके पर नोएडा वासियों को ईद की बधाई दी । इस मौके पर डीएम बीएन सिंह ने मैं अपने संदेश में कहा कि भारत वर्ष के सभी त्यौहार समाज को एक शिक्षा प्रदान करते हैं , और भाईचारे का संदेश देते हैं ईद का त्योहार आपसी मेलजोल व सौहार्द पूर्ण है । इस दौरान बच्चों ने डीएम और एसएसपी के साथ फोटो भी खिंचवाई वही निठारी सेक्टर 31 सलारपुर भंगेल गेझा सेक्टर 9 आदि मस्जिदों में भी ईद की नमाज अदा की गई ।

नोएडा : किसानो को नौकरी व् स्वास्थ सेवाओं के लिए उधमियों व् मेडिकल संस्थाओ से माँगा सह योग।

नॉएडा : जेवर एयरपोर्ट पर मंडराते बदलो को नॉएडा प्रशासन हर तरह से बदलो को छांटने की कोशिश कर रहा है। इस को देखते हुए डीएम बीएन सिन सिंह ने शहर के बड़े उधमियों , कारपोरेट व् मेडिकल संस्थाओ के प्रतिनिधिओ के साथ सेक्टर 27 स्थित कार्यालय में बैठक की जिसमे बैठक में आये लोगो से अपील की एक प्रस्ताव जल्दी तैयार करे ताकि जेवर एयरपोर्ट से प्रभावित होने वाले 2250 किसानो को सुविधा मुहिया कराई जा सके। और उधमियों व् कारपोरेट के लोगो से भी कहा कि अपनी कम्पनीओ में किसान के परिवारों में से कम से कम एक व्यक्ति को नौकरी पर रखे। हलाकि ये किसान के परिवार पर निर्भर करता है की उसे नौकरी करनी है या नहीं , लेकिन प्रशासन की तरफ से ये सुविधा मुहिया कराएगा , वही किसानो के स्वास्थ के बारे में मेडिकल संस्थाओ को कहा कि वो किसानो को स्वास्थ के लिए विशेष छूट व् विशेष सुविधा का प्रस्ताव भी तैयार करे। और निजी संस्थाओ में आने वाले खर्चे में भी विशेष छूट दी जाएगी , वही बीएन सिंह ने कहा की जेवर एयरपोर्ट की जो भी समस्या को जल्द से जल्द दूर कर लिया जायेगा। और किसानो की मांगो पर भी कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि जेवर एयरपोर्ट जिले के साथ साथ उत्तर प्रदेश के लिए काफी महत्वपूर्ण है , और जो समस्या एयरपोर्ट के बीच में आएगी उसको दूर करने का प्रयास किया जायेगा। क्योकि जेवर एयरपोर्ट के बनने से यहाँ काफी विकास होगा।

नोएडा : मामूली विवाद में दो पक्षों में मारप ीट , लोगो ने किया थाने का घेराव

नोएडा : मामूली विवाद को लेकर दो पक्षों में नौबत मारपीट तक आ गयी और मामला थाने में पहुंच गया जहां दोनों पक्षों के जानकारों की भीड़ ने थाना घेर लिया है। जिसकी वजह से सड़क पर जाम लग गया।
मामला थाना 20 के अंतर्गत सेक्टर 18 में उमर हिट्स खाना डिलीवरी का काम करते है जहा इसमें काम करने वाले लड़के पास की ही मार्किट में खाना डिलीवरी करने गए थे जहा गाड़ी खड़ी करने को लेकर बाउंसर व् डिलीवरी बॉय बृजमोहन में कहासुनी हो गयी और नौबत मारपीट तक आ गयी इस मारपीट में वहा के पार्किंग वाले भी शामिल हो गए विवाद बढ़ता देख लोगो ने पुलिस को सूचित कर दिया। मोके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को पकड़कर थाना 20 ले आयी। दोनों पक्षों के लोग थाने के बहार आकर प्रदर्शन करने लगे। जिसकी वजह से सड़क पर जाम लग गया।

नॉएडा : प्राधिकरण द्वारा निर्मित मकानों को नहीं किसी भी ‘हेल्थ ऑडिट’ की आवश्यकता , आर टी आई के सवाल में दिया जवाब

नॉएडा : एक आर. टी ,आई.के माध्यम से नॉएडा प्राधिकरण की एक बात तो साफ़ हो गयी कि जनता के हित के बारे में कितना सोचती है। प्राधिकरण खुद ही एक सवाल के जवाब में फस गया , जिसमे उसने कहा हैं कि प्रहकरण द्वारा निर्मित मकान एवं फ्लैट्स कभी ख़राब नहीं हो सकते और उन्हें किसी तरह के ‘हेल्थ ऑडिट’ की आवश्यकता नहीं है , यह बात स्वयं प्राधिकरण ने समाजसेवी रंजन तोमर के सवालों के जवाब में कही , शाहबेरी में बिल्डिंग गिरने के बाद प्राधिकरण द्वारा शहर के कई हिस्सों में बनाई गई इमारतों के जर्जर होने की खबर आई थी , जिसके बाद प्राधिकरण ने इनका हेल्थ ऑडिट न कर गाँवों में बनी कई इमारतों को बिना जांच के सील कर दिया। इसी कारण श्री तोमर ने दो सवाल प्राधिकरण से पूछे , पहला यह के क्या प्राधिकरण द्वारा निर्मित मकानों का समय समय पर ‘हेल्थ ऑडिट ‘ किआ जाता है जिससे यह पता लग सके के यह इमारतें रहने लायक हैं भी या नहीं , दूसरे सवाल में श्री तोमर ने पूछा था के यदि ऐसा होता है तो कितने अंतराल के बाद , इसके जवाब में प्राधिकरण कहता है के ‘निर्धारित मानकों, अनुदेशों एवं निर्धारित विशिष्टियों के अंतर्गत प्राधिकरण द्वारा भवन निर्मित किये गए हैं। भवन निर्माण के निर्धारित मानकों के पुनः परिक्षण की आवश्यकता नहीं है ‘.प्राधिकरण के जवाब से यह बात साफ़ है के न तो इन बिल्डिंग्स का स्वतः हेल्थ ऑडिट होता है , न ही प्राधिकरण इस बारे में गंभीर है , हाँ किसी के शिकायत करने पर अथवा किसी प्रेशर के कारण प्राधिकरण ज़रूर ईमारत की हेल्थ ऑडिट करवाता होगा , किन्तु एक पूरे शहर को चलाने वाले प्राधिकरण से इस प्रकार की नीति अपनाना के इस बाबत कोई नीति ही न हो कई बड़े प्रश्न खड़े करता है , क्या प्राधिकरण सिर्फ पैसा कमाने के लिए बनाया गया है , क्या आम जनता की जान की कोई कीमत प्राधिकरण को नहीं है ? क्या प्राधिकरण गाँव के लोगों की इमारतों को बिना ऑडिट और टेस्ट किये सील कर सकता है पर अपनी इमारतों पर नहीं।
ऐसे कई सवाल है जिनका यहां की आम जनता प्राधिकरण के जवाब में आस लगाए बैठी है।

नोएडा : रक्षाबंधन पर्व को लेकर पर बाज़ारो मे ं बड़ी रौनक ,

नोएडा :

रक्षाबंधन पर्व को लेकर अब मात्र चार दिन का समय शेष रह गया है और इस पर्व के चलते शहर के बाज़ारो में रौनक बढ़ने लगी है।

बाजार में मांग के अनुसार राखियों की रंग बिरंगी और फैंसी राखियों की दुकानें सज गई हैं। वहीं, ज्वैलरी की दुकानों पर आकर्षक फैंसी चांदी की राखियां भी बहनों को खूब लुभा रही है। जिससे

बाजार में युवतियों और महिलाएं राखियों सहित अन्य श्रृंगार सामग्री की खरीददारी करने के लिए बाजार पहुंच रही हैं। जिससे बाजारों में इस समय काफी संख्या में भीड़ देखी जा सकती है। वही कुछ दुकानदारों का कहना इस

इस बार बाजार में फैंसी राखियों की भारी मांग है। इसी कारण से इस बार 5 रूपए से लेकर 800 रूपए तक की राखियों को बेचा जा रहा है।

नॉएडा : आर्मी अधिकारी बनकर ऑनलाइन पर सस्ते फोनो का लालच देकर कर रहे ठगी

नॉएडा : ओएलएक्स जैसी कम्पनियो से सस्ते फोन खरीदने के लालच में अक्सर लोग सावधानी बरतना भूल जाते है जिसकी वजह से कुछ ठगी करने वाले लोग अपना काम कर जाते है और बेचारा ग्राहक विश्वास में आकर लूट जाता है। ऐसा ही एक जालसाजी का मामला नॉएडा व् ग्रेटर नॉएडा में चल रहा है , जो कुछ जालसाज खुद को आर्मी अधिकारी बताकर महंगे फोनो को आधी से कम कीमत में बेचने का लालच दे रहे है। ये लोग बड़ी चालाकी से ग्राहकों का विश्वास जीतने के लिए ज्यादातर वाट्सअप का प्रयोग करते है आर्मी की ड्रेस में अपनी फोटो डीपी पर लगा देते है ग्राहक को झांसे में लाकर फिर अपनी ठगी का शिकार बनाते है ,नोएडा-ग्रेटर नोएडा में पिछले 2 हफ्ते में ही 10 से ज्यादा लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा चुका है। सोमवार को ग्रेटर नोएडा के एक इंजीनियरिंग के छात्र से भी इसी तरह से ठगी की गई। पीड़ित छात्र ने नोएडा साइबर सेल में इसकी शिकायत की है। ठगी के शिकार हुए छात्र मनीष अग्रवाल ने बताया कि दो दिन पहले उसने ओएलएक्स पर एक स्मार्टफोन देखा था। 4 महीने पुराने इस फोन की मार्केट कीमत 40 हजार रुपए है मगर ओएलएक्स पर उसे 20 हजार रुपए में बेचने का आॅफर दिया था। इस फोन को बेचने वाले शख्स ने खुद को वेस्ट बंगाल का रहने वाला आर्मी अधिकारी बताया। छात्र ने जब उससे बात की तब वह महज 8 हजार रुपए में फोन देने को तैयार हो गया। इसलिए लालच में छात्र हो गया। चैट के दौरान जालसाज ने डीपी में आर्मी अधिकारी की फोटो लगाई हुई थी। जालसाज ने बताया कि वह दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर भी तैनात रह चुका है। वह नया आईफोन लेना चाहता है इसलिए सस्ते में फोन बेच रहा है। छात्र के लालच में आते ही जालसाज ने फोन को कोरियर से भेजने के नाम पर सिक्योरिटी के तौर पर पहले 840 रुपए का पेटीएम करा लिया। इसके बाद कहा कि सोमवार सुबह तक फोन मिल जाएगा। सोमवार सुबह जालसाज ने खुद ही फोन कर कहा कि उसे एक घंटे बाद कोरियर मिल जाएगा लेकिन उससे पहले मोबाइल की कीमत का 50 फीसदी देना होगा।

छात्र ने 4000 रुपए उसे पेटीएम कर दिया तो मगर कई घंंटे बाद भी कोई मोबाइल फोन उसे नहीं मिला। इसके बाद दूसरे नंबर से छात्र के पास फोन आया और बोला कि वह कोरियर लेकर आ रहा है मगर आर्मी अधिकारी को पूरी पेमेंट करने के बाद ही वह फोन देगा। छात्र ने बचे हुए रुपए दे दिए तो भी उसे फोन नहीं मिला तब पुलिस से शिकायत की। जाँच में जुटी साइबर सेल अधिकारी ने बताया कि राजस्थान के मोबाइल नंबर से इस तरह की ठगी की जा रही है। इसी तरह की पहले भी दो शिकायत की जा चुकी है।

नोएडा शहर की अच्छाइयों को बताने के लिए नोए डा प्राधिकरण ले रहा है फिल्म का सहारा

नॉएडा : जल्द ही नॉएडा शहर के ऊपर एक फिल्म बनने जा रही है जो शहर की बीते समय में कैसा था और आने वाले भविष्य में कैसा नजर आएगा । ये फिल्म तक़रीबन 5 से 7 मिनट की होगी। यह फिल्म एक सप्ताह में बनकर तैयार हो जाएगी। नॉएडा प्रधिकरण के ओएसडी राजेश सिंह ने बताया कि इस फिल्म में नोएडा शहर के वर्तमान और भविष्य के परिदृश्य को दर्शाया जाएगा। नोएडा की स्थापना औद्योगिक शहर के रूप में हुई थी। यहां कई बड़ी कंपनियां अपना व्यवसाय शुरू कर चुकी हैं। काफी बड़ी कंपनियां अगले साल तक शहर में उत्पादन शुरू कर देंगी। ओएसडी ने बताया कि यहां निवेश के लिए आने वाले उद्यमियों व किसी भी मंच पर नोएडा शहर का चित्रण पेश करने के लिए यह फिल्म बनवाई गई है। इस फिल्म को बनवाने में प्राधिकरण करीब 9 लाख रुपये खर्च कर रहा है। 5 से 7 मिनट की. इस फिल्म को दिल्ली की वरमिलियान कंपनी तैयार कर रही है। पूरे शहर की तस्वीरों को कैद करने के बाद अंतिम शूटिंग का हिस्सा नोएडा प्राधिकरण में फिल्माया जायेगा जो एक-दो दिन में प्राधिकरण में शूटिंग का काम पूरा हो जाएगा। .