Daily Archive: August 31, 2018

Save Noida Forest Campaign petition in NGT

*#SaveNOIDAForestCampaign*

*August 31, 2018*

*At a hearing in the NGT, New Delhi, the bench has asked the Forest Department, Noida, to respond to the points raised by the petitioner with regard to the felling of trees in the Sector 91 Noida City Forest. Arguing for the petitioner, senior advocate, Sanjay Upadhyay, pleaded that the rampant cutting of trees in the City Forest will lead to environmental degradation and loss of wildlife and biodiversity, and therefore must be stopped. The four member NGT bench, after deliberating among themselves, has asked the Noida Forest Department for a response at the next hearing.*

नोएडा : लोन दिलाने के नाम पर 60 हजार की ठगी

नोएडा : लोन दिलाने के नाम ठगी करने का मामला सामने आया है । जिसमे एक ठेकेदार को ठग लोन दिलाने के नाम पर 60 हजार रुपये का चूना लगाकर रफू चक्कर हो गया । पीड़ित ने जालसाज के खिलाफ फेस थ्री में पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है जहाँ पुलिस मामले की जांच कर रही है ।
मैनपूरी के कोडर गांव के रहने वाले रूपेंद्र कुमार नोएडा की एक गारमेंट्स कम्पनी में ठेकेदार है। उनको खुद का अपना काम चालू करने के पैसे की जररूत थी । लोन लेने के लिए ऑनलाइन का सहारा लिया , और लोन के लिए आवेदन भी कर दिया । लोन पास होने पर उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया । मैसेज पर लिखे नंबर पर जब ठेकेदार ने बात की तो एक व्यक्ति ने खुद को बैंक का अजेंट बताकर आठ लाख का लोन दिलाने का वादा किया । और ठेकेदार से लोन संबधी कागजात मांगे। एक महीने में लोन मिल जाएगा । ये वादा किया। इस जालसाज ने ठेकेदार से कभी रजिस्ट्रेशन के नाम पर साढे तीन हजार ,कभी फ़ाइल चार्ज पर दस हजार , और कभी कागजो के सत्यापन के नाम पर अठारह हजार रुपये , साथ अपना कमीशन के भी तीस हजार रुपये भी अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए । एक महीना बीत जाने के बाद भी लोन नही मिला तो ठेकेदार ने कई बार उस अजेंट को फोन करने की कोशिश की । अजेंट ने ठेकेदार को धमकी दी अगर दोबारा फोन किया तो उसे जान से मार देगा। परेशान ठेकेदार ने आरोपी के खिलाफ थाने फेस थ्री में शिकायत दर्ज कराई । पुलिस मामले की जांच में जुटी है ।