Daily Archive: September 28, 2018

नॉएडा : 52 लाख का कर नहीं जमा कराने पर आयकर वि भाग ने डेढ़ करोड़ के फ्लैट को किया सील

नॉएडा : एक शख्स को पॉश एरिये में फ्लैट लेना महंगा पड़ गया अब उसके पीछे आयकर विभाग की टीम पीछे पड़ गयी है , और आयकर विभाग की टीम ने बार बार नोटिस देने के बाद भी फ्लैट मालिक ने जवाब नहीं दिया ,तो हारकर विभाग ने फ्लैट को सीज कर दिया , साथ ही विभाग ने फ्लैट पर सेल आउट का नोटिस भी लगा दिया। कि जबतक विभाग का 52 लाख से अधिक का कर जमा नहीं करा देता है , इस फ्लैट को नहीं बेच सकते है। और रजिस्ट्री कार्यालय को भी पत्र जारी करके संबंधित फ्लैट की खरीद फरोख्त पर रोक लगा दी है।

आयकर विभाग की जानकारी के अनुसार प्रबीर कुमर आदित्य ने सेक्टर-93ए पार्श्वनाथ प्रेस्टीज सोसाइटी में वर्ष 2013 में डेढ़ करोड़ से अधिक कीमत का फ्लैट खरीदा था। सोसाइटी के जे-3 टावर में फ्लैट नंबर जी-टू खरीदा था। उस फ्लैट को खरीदने के लिए आयकर विभाग को रकम का ब्योरा नहीं दिया गया था। सोसाइटी के जे-3 टावर में फ्लैट नंबर जी-टू खरीदा था। उस फ्लैट को खरीदने के लिए आयकर विभाग को रकम का ब्योरा नहीं दिया गया था। इसके लिए आयकर कार्यालय द्वारा कई बार नोटिस भेजकर जानकारी प्राप्त करनी चाही। इसके बाद भी प्रबीर ने कोई जवाब नहीं दिया।

जिसके कारण जवाब नहीं मिलने पर विभाग ने बीते महीने 52 लाख 13 हजार बीस रुपये का कर जमा करने का आदेश जारी कर दिया। उसके बाद भी प्रबीर ने टैक्स जमा नहीं कराया। उसके बाद रिकवरी अधिकारी राम अवतर ने फ्लैट को अटैच कर लिया और सोसाइटी में ढोल और डुगडुगी बजवाकर ऐलान किया गया, कि बकाया न मिलने तक उक्त फ्लैट को किसी भी हालत में बेचा नहीं जा सकेगा। अब भी यदि इस बकाये का भुगतान नहीं हुआ तो फ्लैट को नीलाम करके पैसा वसूला जाएगा। मूल मालिक इसे किसी भी हालत में बेच नहीं सकेगा। बताया जा रहा है कि मालिक कोलकत्ता में रह रहा है।

नॉएडा : कम्पनी मालिक को 4 लाख की चपत लगाकर कर ्मचारी हुआ रफूचक्कर

नॉएडा : सेक्टर 63 में एक कम्पनी मालिक को उसकी के कर्मचारी ने लाखो रूपए की चपत लगाकर रफूचक्कर हो गया। अब कंपनी के मैनेजर ने फेस-3 कोतवाली पुलिस से शिकायत की है। कंपनी के मैनेजर का कहना है कि आरोपित एचआर विभाग में काम करता था। पांच सितंबर को वह कंपनी का चार लाख रुपया लेकर बैंक में जमा करने गया था। लेकिन उसने पैसे जमा नहीं किये और लेकर फरार हो गया। कई दिनों तक आरोपित की तलाश की गई, कुछ पता नहीं चलने पर उसके खिलाफ शिकायत की गई है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

नॉएडा : प्राधिकरण ने शुरू किया शहर को 2 अक्ट ूबर तक खुले में शौच मुक्त बनाने का अभियान

नॉएडा : स्वछता मिशन को लेकर शहर को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए नॉएडा प्राधिकरण और सामाजिक संस्था मिलकर अभियान शुरू कर दिया है। साथ ही प्राधिकरण की कोशिश है कि इस अभियान को 2 अक्टूबर तक सफल कर दे ,
खुले में शौच वाले स्थान से अभियान की शुरुवात की गयी, सेक्टर 5 ,8 ,16 ,17 ,18 ,42 ,43 ,72 ,73 ,इस जगह पर 100 ज्यादा वॉलेंटियर्स ने मॉर्निंग ट्रिगरिंग में हिस्सा लिया।
आपको बता दे सुबह चार बजे नोएडा प्राधिकरण के सेक्टर-39 कार्यालय में प्राधिकरण द्वारा चयनित एनजीओ के वॉलेंटियर्स जमा हुए। सेक्टर-39 से सभी वॉलेंटियर्स को अलग-अलग सेक्टर्स में टीम के साथ खुले में शौच वाले स्थानों पर भेजा गया। सेक्टर-8 में शौच के लिए जा रहे लोगों से सामुदायिक शौचालयों का प्रयोग किए जाने का अनुरोध किया गया। शौच के लिए जा रहे लोगों ने बिना किसी आपत्ति के सामुदायिक शौचालयों का प्रयोग किया।

वही वरिष्ठ परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य विभाग एसके गुप्ता के मुताबिक नोएडा को दो अक्टूबर तक खुले में शौच मुक्त किया जाना है। लोगों से अपील है कि वे खुले में शौच के बजाए सामुदायिक व सार्वजनिक शौचालयों का प्रयोग करें। प्राधिकरण के अभियान में स्थानीय लोगों ने भी भरपूर सहयोग किया। यही नहीं प्राधिकरण की ओर से सभी सेक्टर्स में माइक के साथ शौच के लिए जा रहे लोगों को सामुदायिक शौचालयों का प्रयोग किए जाने का संदेश दिया गया।