Daily Archive: October 1, 2018

नेशनल रोप स्किपिंग प्रतियोगिता में नोएडा का नाम किया रोशन , प्रतिभागी जैद ने जीता सिल्व र मेडल

दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में चल रही आल इंडिया इंटर स्कूल रोप स्किपिंग प्रतियोगिता में नोएडा के रहने वाले 9 साल जैद ने अंडर इलेवन केटेगिरी में हिस्सा लेकर सिल्वर मेडल जीता है। इस प्रतियोगिता में दिल्ली प्रथम स्थान पर रही है वही दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र रही है इस प्रतियोगिता में दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, और उत्तर प्रदेश समेत 9 राज्यो ने हिस्सा लिया।

आपको बता दे कि मात्र तीन महीने के अभ्यास और कोच की मेहनत से 9 साल के जैद ने अंडर इलेवन केटेगिरी में हिस्सा लेकर सिल्वर मेडल जीता है। नोएडा के रहने वाले जैद एवरग्रीन पब्लिक स्कूल दिल्ली के 3rd क्लास के छात्र है।

वहीं ज़ैद की कोच पूजा तिवारी का कहना है कि एवर ग्रीन स्कूल के स्टूडेंट्स अच्छा गेम खेलते है लेकिन ज़ैद उनके लिए बिलकुल नया है लेकिन फिर भी बहुत कम समय मे बड़ा मुकाम हासिल किया है मुझे इस पर गर्व है।

वही दूसरी तरफ ज़ैद के परिजनों का कहना है अभी बहुत छोटा है लेकिन बेहद मेहनती है। इस कम्पटीशन के लिए बहुत मेहनत कर पसीना बहाया है और उसका फल भी मिला है हम बहुत खुश है और आगे मेहनत जारी रहेगी। ज़ैद का कहना है कि अभी तो शुरुआत है , मैं आगे और भी अच्छा कर देश का नाम रोशन करूँगा।

आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों के विरूद ्ध जिला प्रशासन सख्त, 8 और गुण्डों पर लगाया गय ा गैंगस्टर

जनपद गौतमबुद्ध नगर में अपराध नियंत्रण करने के उद्देश्य से जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह के द्वारा निरंतर रूप से व्यापक स्तर पर कार्यवाही की जा रही है। इसी श्रंखला में जनपद के 08 गुण्डों पर गेंगस्टर लगाया गया है।

आपको बता दे कि जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की रिपोर्ट के आधार पर मुस्तकीम, वसीम पुत्र मेहरबान निवासी मौ0 मेवातियान कस्बा व थाना दादरी, सलाम पुत्र गफ्फार निवासी आदर्श नगर थाना दादरी, शारूख पुत्र रहमती, रिजवान पुत्र बहमी निवासी रहमती मस्जिद नई आबादी दादरी, हरेन्द्र प्रधान पुत्र जीतराम नागर निवासी ग्राम कनारसी थाना दनकौर, अमित पुत्र प्रवेश निवासी ग्राम सुनपुरा थाना इकोटेक 3, राहुल पुत्र प्रकाश पर गैंगेस्टर लगाया गया है।

वही इस मामले में जिला अधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि जनपद में आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों के विरूद्ध निरंतर रूप से कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। साथ ही उनका कहना है की भविष्य में यह कार्यवाही प्रस्तावित रहेगी और जो माफिया/अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं उन पर गुंडा एक्ट एवम गैंगस्टर तथा जिला बदर करने की कार्यवाही करने के साथ-साथ अन्य सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

थाना फेस 3 पुलिस ने तीन शराब तस्करों को किय ा गिरफ्तार , भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद

गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा लगातार शराब तस्करी के विरोध में अभियान चला रही है। वही आज थाना फेस 3 पुलिस ने 3 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है ।

आपको बता दे कि फेस-3 पुलिस द्वारा गिट्टी प्लांट के पास छिजारसी से तीन शराब तस्करो को गिरफ्तार कर कब्जे से 10 पेटी शराब, तस्करी मे प्रयुक्त कार व अवैध तमंचा बरामद किया गया है। वही इस मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है की गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म के शराब तस्कर है, गिरफ्तार अभियुक्तो को न्यायिक हिरासत मे भेजा जा रहा है। साथ ही उन्होंने बताया की जो आरोपी गिरफ्तार हुए है उनका नाम मोहित , सुनील और अवधेश है ।

नोएडा पुलिस ने 5 शातिर वाहन लूटेरों को किय ा गिरफ्तार

नोएडा थाना फेस 3 पुलिस ने ग्लोबल हॉस्पिटल के पास चेकिंग के दौरान पांच शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया , साथ ही लूट की 11 मोटर साइकिल, एक स्कूटी समेत एक तमंचा, तीन जिंदा कारतूस व चार नाजायज चाकू भी बरामद किए । वही इस मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है की ये पांच शातिर लूटेरे है , इनके खिलाफ आधा दर्जन से मुकदमा दर्ज है ।

नोएडा प्राधिकरण ने दो नए फुटओवर ब्रिज को द ी सहमति

नोएडा प्राधिकरण के द्वारा दो स्थानों पर फुटओवर ब्रिज बनाए जाने की मंजूरी मिल चुकी है । आपको बता दे कि पहला फुटओवर ब्रिज सेक्टर 28 और जीआईपी की बीच बनाया जाएगा। वही दूसरा फुटओवर ब्रिज छलेरा और सेक्टर 38ए के बीच बनाया जाएगा ।

दरअसल ये फुटओवर ब्रिज बनने से प्रतिदिन हजारों लोगों को राहत मिल सकती है । वही इस मामले में प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है की जल्द ही दोनों फुटओवर ब्रिज का काम शुरू हो जाएगा। इसे बीओटो के आधार पर बनाया जाएगा।

साथ ही इस सम्बंध में नोएडा प्राधिकरण को विभिन्न जनप्रतिनिधियों से प्रस्ताव मिले थे । हालांकि इससे पहले भी नोएडा शहर के विभिन्न स्थानों पर 12 फुटओवर ब्रिज बनने थे , लेकिन उनका निर्माण अब तक शुरू नही हो पाया है । साथ ही इन 12 फुटओवर ब्रिज में एक्सप्रेस वे समेत शहर के कई स्थान शामिल थे । वही इन फुटओवर ब्रिज के निर्माण को लेकर प्राधिकरण द्वारा टेंडर भी निकाले , लेकिन काम शुरू नही हो पाया ।

फिलहाल अब प्राधिकरण द्वारा दो नए फुटओवर ब्रिज बनाने का निर्णय लिया गया है , अब देखने वाली बात होगी कब तक ये दोनों फुटओवर ब्रिज बनकर तैयार हो जाएंगे या फिर 12 फुटओवर ब्रिज की तरह निर्माण कार्य नही होगा , यह आने वाला समय बताएगा ।