Daily Archive: October 8, 2018

गौतमबुद्धनगर में कई थाना प्रभारियों के ट ्रांसफर

गौतमबुद्धनगर में कई थाना प्रभारियों के ट्रांसफर, एसएसपी अजयपाल शर्मा ने मार्किंग स्कीम के तहत प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए बदले कई थाना प्रभारी ।

इंस्पेक्टर राजपाल तोमर को दनकौर कोतवाली का प्रभारी का चार्ज।

फरमुद अली पुंडीर जी को ईकोटेक प्रथम का चार्ज।

कासना इंपेक्टर को फेज 2 का चार्ज ।

इकोटेक 1 इंस्पेक्टर को कासना का चार्ज ।

Noida Police Traffic Advisory – NTPC Underpass

*Traffic Advisory*

जन सामान्य को सूचित किया जाता है की निर्माणाधीन एनटीपीसी अंडरपास को दृष्टिगत रखते हुए जन सामान्य को सुगम यातायात प्रदान करने हेतु आज रात्रि से सेक्टर 33 34 तिराहे को बंद कर यातायात संचालित किया जाएगा| सेक्टर 33/34 की तरफ से आने वाले वाहन एन0टी0पी0सी0 अंडरपास की तरफ जाने हेतु सेक्टर 34 के सामने बने यू टर्न व् सिटी सेंटर अंडरपास की तरफ से आने वाले वाहन सेक्टर 33/34 की तरफ जाने हेतु एनटीपीसी अंडरपास के ऊपर बने यू टर्न से वापस आकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे|
इसी प्रकार एनटीपीसी अंडरपास से रिलायंस चौराहे की तरफ अंडरपास के बाद कोस्ट गार्ड तिराहे को बंद कर यातायात संचालित किया जाएगा| जिससे एनटीपीसी अंडरपास से आने वाले वाहन सेक्टर 24 व कोस्ट गार्ड की तरफ जाने हेतु रिलायंस चौराहे से यू टर्न लेकर तथा सेक्टर 24 कोस्ट गार्ड की तरफ से आने वाले वाहन रिलायंस चौराहे की तरफ जाने हेतु बाएं मुड़कर एनटीपीसी अंडरपास के ऊपर बने यू टर्न से वापस आकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे|
कृपया यातायात नियमों का पालन करें व यातायात पुलिस को सहयोग प्रदान करें|
*यातायात पुलिस*
*गौतमबुद्धनगर*

नोएडा में एक महीने तक बाधित रहेगी गंगाजल स प्लाई, निवासियों को हो सकती है परेशानी

नॉएडा में गंगाजल को लेकर सभी सेक्टरों में एक महीने तक हाहाकार देखने को मिल सकता है। आपको बता दे कि नॉएडा में आज की मध्यरात्रि से 6 नवम्बर तक गंगाजल की सप्लाई बंद रहेगी। जिसके कारण नोएडावासियो को बड़ी परेशानी का सामना करना पद सकता है।

दरअसल नॉएडा जल विभाग के उप महाप्रबंधक एस सी अरोड़ा ने पत्र जारी करते हुए नॉएडा के लोगों से अपील की है की एक महीने के लिए पानी की फ़िज़ूलख़र्ची पर रोक लगाई जाए।

उन्होंने बताया की एक महीने के लिए गंगनहर की वार्षिक नहर बंदी की जाएगी जिससे की पानी की आपूर्ति की जा सके। इस सूचना के माध्यम से उन्होंने सभी आरडब्ल्यूए, संस्थानों, नागरिकों को सूचित किया है की एक महीने के लिए गंगाजल की आपूर्ति उपलब्ध नहीं हो सकेगी।

इस दौरान पानी को कार धोने, छिड़काव करने व अन्य फालतू के कार्यों में बर्बाद न करें। जल ही जीवन है को इस्तेमाल करते हुए उन्होंने नॉएडा के लोगो से पानी के संरक्षण की अपील की है।

कोनरवा मासिक बैठक में उठाई गयी नॉएडा के से क्टरों की मुख्य समस्याएं

नॉएडा के सेक्टर-39 में रविवार को कोनरवा संस्था की ओर से मासिक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमे नॉएडा के सेक्टरों की समस्याओं को मुख्य रूप से उठाया गया। इस दौरान नॉएडा अथॉरिटी के जीएम प्लानिंग राजीव त्यागी ने लोगो की समस्याओं को सुना और उन्हें हल करने का आश्वाशन दिया। इस मीटिंग में कई सेक्टरों के आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष उपस्थित रहे जिन्होंने अपने सेक्टरों की समस्याओं जीएम के सामने

रखा। इस बैठक में सेक्टरों में अवैध पार्किंग, सेक्टरों में घूमने वाले आवारा कुत्ते, नालियों व सीवर की सफाई, सेक्टर-18 में अवैध पार्किंग के कारण लगने वाला जाम व मार्किट बंद रहने के कारण नुकसान समेत कई अन्य अहम मुद्दों पर बात की गयी। इस दौरान जीएम राजीव त्यागी ने कहा कि बारिश के पानी को संचय करने को लेकर कई बड़े अधिकारीयों से बात की गयी है व सेक्टरों की समस्याओं का जल्द से जल्द निपटारा किया जायेगा। इस दौरान सेक्टर-31,50,39, 18 के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष सुनील सेठी, विमल शर्मा, वतस्ला पराशर, व सेक्टर-18 मार्किट एसोसिएशन के अध्यक्ष, एस के जैन, शहीद भगत सिंह सेना, अमित गुप्ता, अभिषेक गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।

जब बहरुपियों के साथ बच्चे भी बन गये बहरुपि ये

जब बहरुपियों के साथ बच्चे भी बन गये बहरुपिये
बहरुपिया उत्सव में बच्चों की थियेटर वर्कशॉप

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केन्द्र में आयोजित बहुरुपिया उत्सव में उड़ान— द सेंटर आफ थियेटर आर्ट एण्ड चाइल्ड डवलपमेंट द्वारा एक बाल रंगमंच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में बच्चों ने भी बहुरुपियों के संग जहां विभिन्न पात्रों के अभिनय को सीखा वहीं खेल खेल में बच्चे खुद भी बहुरुपिये बन गये।
आईजीएनसीए परिसर में उड़ान— द सेंटर आफ थियेटर आर्ट एण्ड चाइल्ड डवलपमेंट द्वारा एक बाल रंगमंच प्रशिक्षण कार्यशाला में बच्चों ने ना केवल खूब मनोरंज किया वहं अभिनय की बारीकियां भी सीखी। उड़ान के निदेशक संजय टुटेजा के निर्देशन में आयोजित कार्यशाला में देश के विभिन्न राज्यों से आये लगभग पांच दर्जन से अधिक बहुरुपियों ने बच्चों के बीच आकर बच्चों के साथ जहां मौज मस्ती की वहीं अपने पात्रों में खो जाने की विधि से बच्चों को अवगत कराया।
कार्यशाला में बच्चों ने सभी बहुरुपियों के साथ उनका अभिनय किया और बहुरुपियों से कई सवाल भी पूछे। कार्यशाला में शामिल आये बच्चों हिमांशी, जलज, आरून व अदिति ने बताया कि इस कार्यशाला में आकर उन्होंने बहुरुपिया कला के बारे में जाना। ऋषि, विवेक, आयान, आर्यन गुप्ता गौरव व गुन्तास का कहना था कि इस कार्यशाला में आकर उन्हें खूब मौज मस्ती करने का मौका मिला। लक्ष्य, नियति, मनन, कनिष्क व कनिष्का का कहना था कि बहुरुपियों के साथ उनका अभिनय करके उन्हें खूब मजा आया। पार्थ, वंश, लविश,यश,दिशा व नेत्रा ने कहा कि उन्होंने इस तरह की कार्यशाला में इससे पहले कभी हिस्सा नहीं लिया। हेमंत, शनाया, भूमिका, अतिश्य, आरम्भ, अनिरूद्ध, कार्तिक, ईशान, इरेश,सिद्धि, मानस,मनस्वि,प्रबुद्ध व प्रकृति ने कहा कि इस कार्यशाला में बहुरुपियों के साथ अभिनय करना अपने आप में नया अनुभव था।

विरासत क्विज प्रतियोगिता में अदिति प्रथम

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केन्द्र तथा उड़ान द सेंटर आफ थियेटर आर्ट एण्ड चाइल्ड डवलपमेंट द्वारा भारत की विरासत पर आयोजित एक क्विज प्रतियोगिता में माउंट आबू पब्लिक स्कूल की छात्रा अदिति ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
आईजीएनसीए तथा उड़ान—द सेंटर आफ थियेटर आर्ट एण्ड चाइल्ड डवलपमेंट द्वारा भारत की विरासत के प्रति छात्र छात्राओं में जागरुकता उत्पन्न करने के लिये एक आज आईजीएनसीए सभागार में एक भारतीय विरासत क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आईजीएनसीए कलादर्शन विभाग के विभागाध्यक्ष अचल पण्डया मुख्य अतिथि रहे। उड़ान के निदेशक संजय टुटेजा व परख के संयोजन में आयोजित प्रतियोगिता में भारतीय विरासत व भारत की प्रख्यात एलोरा गुुफाओं में बनाये गये कैलास मंदिर से संबधित सवाल पूछे गये। इस प्रतियोगिता में माउंट आबू पब्लिक स्कूल की छात्रा अदिति सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि दूसरा स्थान नियति तथा तीसरा स्थान अदिति पाठक ने प्राप्त किया। इसके अलावा विवेक भोला तथा कनिष्क खण्डेलवाल को सांत्वना पुरुस्कार मिला।
मुख्य अतिथि अचल पण्डया ने विजेता छात्र छात्राओं को स्मृतिचिहन प्रदान किये। इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने बच्चों से अपनी संस्कृति व विरासत के बारे में जानकारी हासिल करने का आहवान किया।