Daily Archive: October 10, 2018

सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक शिवपाल यादव प हुँचे नोएडा , पीड़ित जितेंदर से की मुलाकात

नोएडा ब्रेकिंग–शिव पाल यादव का बड़ा बयान-जितेंद मामले की हो उच्च स्तरीय जांच,जितेंद के मामले में सरकार जे किया पक्षपात, सरकार और प्रशासन ने नही करी जितेंद की मदद,समाजवादी सेक्युलर मोर्चा की तरफ से करी गई एक लाख रुपए की मदद,मुलायम सिंह के साथ के सवाल पर बोले शिव पाल यादव,नेता जी ही हमारे नेता,उनसे ही पूछकर ही करा गया नई पार्टी का गठन,वो हमेशा समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के साथ।

महिला की अश्लील फोटो पति को भेज ब्लैकमेल क र रहा प्रेमी

नॉएडा के फेज-3 कोतवाली निवासी एक युवती ने पूर्व प्रेमी पर बालकमाइल करके 2 लाख की मांग करने का आरोप लगाया है। 3 महीने पहले युवती की शादी कासगंज में हुई थी। युवती का आरोप है कि उस्सकी पूर्व प्रेमी उसकी पति के पास उसकी अश्लील फोटो भेजकर उसे परशान कर रहा है, जिसके बदले 2 लाख रूपये मांगने की भी मांग कर रहा है। युवती के पूर्व प्रेमी ने अश्लील फोटो फेसबुक पर भी डाल दी है। इस कारण उसका पति तलाक देने की धमकी दे रहा है। मामले की शिकायत कोतवाली फेज-3 में की गई है। हरदोई निवासी पीड़िता की माँ ने बताया की एक साल पहले किराये के मकान में पर्थला में रहती थी। पड़ोस में रहने वाले मैनपुरी निवासी युवक नई उनकी बेटी को प्रेमजाल में फंसा कर उसके साथ गलत काम किया और वीडियो भी बना ली। जिसका पता चलने पर उन्होंने मकान खाली कर गाजियाबाद में शिफ्ट हो गई। जिसके बाद उन्होंने अपनी बेटी की शादी 3 महीने पहले कासगंज में कर दी। युवती के पूर्व प्रेमी ने उनका पीछा नहीं छोड़ा और वह षादी के बाद से ही उसे ब्लैकमेल कर रहा है। उसने युवती की फोटो फेसबुक पर डालने के साथ-साथ उसके पति को भी भेज दी। आरोपित युवक उसे ब्लैकमेल कर 2 लाख रुपये की मांग कर रहा है। पीड़िता का पति फोटो मिलने के बाद से तलाक देने की धमकी दे रहा है।

नोएडा की सैमसंग कंपनी के खिलाफ सैकड़ो किसा नों ने किया प्रदर्शन , भारी मात्रा में पुलिस ब ल तैनात

नोएडा सेक्टर 83 में स्थित सैमसंग कंपनी के खिलाफ सैकड़ो किसानों ने प्रदर्शन किया । वही प्रदर्शन को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया । आपको बता दे की पहले भी सैमसंग कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन हो चुके ।

वही प्रदर्शनकारियों की मांग है कि सैमसंग कंपनी में किसानों के बच्चों को रोजगार दिया जाए। साथ ही उनका कहना है कि जब प्राधिकरण ने हमारी ज़मीन इंडस्ट्रीज लगाने के लिए ली गयी थी , जिसमे हमे कहा गया था कि जो इंडस्ट्रीज यहाँ आएगी उसमे किसानों के बच्चों को रोजगार दिया जाएगा , लेकिन आजक कुछ भी नही हुआ । किसान के बच्चे अभी बेरोजगार घूम रहे है ।

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सती श महाना ने नोएडा के हर्बल पार्क का किया उद्घा टन

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्रीसतीश महाना ने औषधि पार्क का किया उद्घाटन, 24 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है औषधि पार्क. पार्क एस्सल थियेटर और देश के अदभुत पेड़ों औऱ औषधियों से युक्त है । नोएडा के सेक्टर 91 में बनाया गया है औषधि पार्क ।

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने नोएड ा के एनटीपीसी अंडर पास का किया लोकार्पण

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने नोएडा के एनटीपीसी अंडर पास का किया लोकार्पण । 55 करोड़ की लागत से बनाया गया अंडर पास आज से आम लोगों के लिए खोला गया।

थोड़ी देर में होगा नोएडा के एनटीपीसी अंडरपा स और सेक्टर 91 में स्थित हर्बल पार्क का लोकार्प ण

नोएडा के सेक्टर-24 में एनटीपीसी अंडरपास और सेक्टर-91 में तैयार हर्बल पार्क आज थोड़ी देर में शहरवासियों के लिए खोल दिए जाएंगे। आपको बता दे कि उद्घाटन सुबह 11 बजे औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना की ओर से किया जाएगा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा, नोएडा विधायक पंकज सिंह मौजूद रहेंगे।

दरअसल अंडरपास शुरू होते ही एनटीपीसी के पास लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिल जाएगी। साथ ही सेक्टर-49 तक लोगों को सिग्नल फ्री यातायात मिलेगा। अंडरपास में एलइडी लाइटों के लगाने का काम पूरा किया जा चुका है। यहा की सड़कों को डस्ट फ्री कर दिया गया है।

साथ ही अंडरपास के निर्माण में प्राधिकरण ने 52 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। इसका निर्माण कार्य विगत वर्ष ही पूरा हो जाना चहिए था लेकिन निर्माण के दौरान सीवर, पानी की लाइनों को शिफ्ट करने में बाधा आ रही थी। इस बाधा को दूर करने में काफी समय लग गया। लिहाजा निर्माण कार्य में देरी हुई। बहराल अंडरपास अब लोगों के लिए तैयार है। इसके शुरू होने के साथ ही एनटीपीसी के पास लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिल सकेगी। वहीं, सेक्टर-91 स्थित हर्बल पार्क का काम भी पूरा हो चुका है। इसे भी एनटीपीसी अंडरपास के साथ थोड़ी देर में आज खोल दिया जाएगा।

यहां नि:शुल्क प्रवेश दिया जाएगा। 25 एकड़ क्षेत्र में बन रहे पार्क के निर्माण में कुल 23.94 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। यह पहला ऐसा पार्क होगा जिसमें ओपन एम्फी थियेटर भी बनाया जा रहा है। यहां हर्बल व औषधीय पौधों को लगाया जा रहा है। इसके साथ ही पार्क में पाथवे, हट, घुमावदार रास्ते, पार्किंग, झील, वाटर बॉडिज, लिली पॉन्ड आदि बनाने का कार्य पूरा किया जा चुका है।

वही कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा

10 : 45 बजे विभिन्न आरडब्ल्यूए, प्रतिनिधियों, पदाधिकारियों एवं अतिथि का सेक्टर-24,25ए,32,33ए अंडरपास पर आगमन।

11 : 00 बजे औद्योगिक विकास मंत्री का आगमन एनटीपीसी अंडरपास का उद्घाटन

11 : 05 बजे सेक्टर-24,25ए,32,33ए अंडरपास के लोकापर्ण शिलापट्ट का अनावरण

11 : 05 से 11:15 बजे संस्था किरन नाडर के प्रतिनिधियों, विभिन्न आरडब्ल्यूए एवं अन्य अधिकारियों के साथ अंडरपास का निरीक्षण

11 : 15 बजे सेक्टर-91 औषधि पार्क का लिए प्रस्थान

11 : 30 बजे सेक्टर-91 में निर्मित औषधि पार्क में रिबन कटिंग

11 : 35 से 11:45 बजे तक पार्क का निरीक्षण

12 बजे प्रस्थान